The Lallantop
Advertisement

पहली क्लास के बच्चे ने टीचर को गोली मार दी!

टीचर की हालत नाजुक है और बच्चा पुलिस कस्टडी में है.

Advertisement
6-year-old student shot a teacher in Virginia school
आरोपी स्टूडेंट पुलिस कस्टडी में है (फाइल फोटो: रॉयटर्स)
7 जनवरी 2023 (Updated: 7 जनवरी 2023, 17:47 IST)
Updated: 7 जनवरी 2023 17:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अमेरिका के वर्जीनिया (Virginia) राज्य से गोलीबारी का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के एक स्कूल में पहली क्लास में पढ़ने वाले एक बच्चे ने अपनी टीचर को गोली मार दी. बच्चे की उम्र 6 साल बताई जा रही है. गोली लगने से महिला टीचर बुरी तरह घायल हो गईं. टीचर की हालत बेहद गंभीर है. उनका इलाज चल रहा है. आरोपी स्टूडेंट पुलिस की कस्टडी में है. 

पुलिस का कहना है कि ये कोई हादसा नहीं था बल्कि जानबूझकर गोली चलाई गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला वर्जीनिया के न्यूपोर्ट न्यूज (Newport News) शहर के रिचनिक एलिमेंट्री स्कूल का है. क्लासरूम में फायरिंग की घटना शुक्रवार, 6 जनवरी की है.

बच्चे ने अपनी टीचर पर गोली क्यों चलाई?

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक प्रेस से बातचीत में पुलिस चीफ स्टीफ ड्रू ने बताया कि क्लास में कुछ कहा-सुनी के कारण एक गोली चली थी. इस दौरान टीचर को गोली लग गई. घायल हुई टीचर की उम्र 30 साल के आसपास बताई जा रही है. आरोपी स्टूडेंट को हिरासत में लेकर पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है. अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि 6 साल के बच्चे के पास गन कैसे आई. पुलिस चीफ स्टीव ड्रू ने कहा कि वो जानना चाहते हैं कि वह गन कहां से आई.

जानकारी के मुताबिक स्कूल के बाकी बच्चे सुरक्षित हैं. शहर के स्कूल अधीक्षक जॉर्ज पार्कर ने कहा कि स्कूल में फायरिंग की घटना से वे सदमे में हैं और निराश हैं. उन्होंने कहा कि ये सुनिश्चित करने की जरूरत है कि बच्चों और युवाओं को बंदूकें उपलब्ध न हों.

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर लिखा - "अब जा रहा स्कूल में गोली चलाने" और 19 बच्चों को मार डाला

अमेरिका में गोलीबारी के मामले 

अमेरिका में खुलेआम फायरिंग के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इससे पहले अक्टूबर 2022 में ओहायो स्टेट में एक स्कूल फुटबॉल मैच के दौरान फायरिंग हुई थी. वहीं, मई 2022 में टेक्सस के युवाल्डे में रॉब एलिमेंट्री स्कूल में एक 18 साल के युवक ने अंधाधुंध फायरिंग की थी. इस हमले में 19 स्टूडेंट और 2 टीचर की मौत हुई थी. हमलावर ने स्कूल में फायरिंग से पहले अपनी दादी को भी गोली मारी थी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले साल अमेरिका में गन फायरिंग से जुड़ी लगभग 44 हजार मौतें हुईं. गन वायलेंस आर्काइव डेटाबेस के मुताबिक इनमें से आधे हत्या, एक्सीडेंट और सेल्फ डिफेंस के मामले थे. वहीं आधे मामले सुसाइड के थे.

अमेरिका: टेक्सास के रॉब एलिमेंट्री स्कूल में गोलीबारी में 21 लोगों की मौत

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement