The Lallantop
Advertisement

तीन साल की बच्ची को घर से घसीट ले गए कुत्ते, नोच-नोचकर मार डाला

'कुत्तों ने बच्ची के शरीर के निचले हिस्से को बुरी तरह से खा लिया था.'

Advertisement
Girl died after being attacked by stray dogs
सांकेतिक तस्वीर: आजतक
25 नवंबर 2022 (Updated: 25 नवंबर 2022, 17:08 IST)
Updated: 25 नवंबर 2022 17:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हमीरपुर (Hamirpur) में एक 3 साल की बच्ची को कुत्तों ने नोच-नोचकर मार डाला. बच्ची अपने घर के पास खेल रही थी, तभी कुत्तों के झुंड ने उस पर हमला कर दिया. कुत्ते बच्ची को घसीटते हुए नाले तक ले गए. जब तक लोगों को सूचना मिली तब तक बच्ची बुरी तरह से घायल हो चुकी थी. बच्ची को अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी

आजतक के अशोक राणा की रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना हमीरपुर के वार्ड नंबर 8 की है. यहां नाले किनारे बसी झुग्गी में रहने वाले एक सफाईकर्मी की 3 साल की बेटी किरण को कुत्तों ने मार डाला. बच्ची शाम को झुग्गी के साथ लगे आंगन में ही अपने भाई के साथ खेल रही थी. उसी समय कई कुत्तों ने उसपर हमला कर दिया. 

कुत्ते बच्ची को घसीटते हुए करीब 100 मीटर दूर नाले तक ले गए. वहां कुत्तों ने बच्ची को नोच डाला. घर पर जब बच्ची की दादी ने शोर मचाया, तब लोग नाले तक पहुंचे. लेकिन बच्ची कुत्तों के हमले से मर चुकी थी. मृतक बच्ची के पिता लखन भगत पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले हैं. वे पिछले कई साल से हमीरपुर में सफाई का काम कर रहे हैं.

कुत्तों ने आधा शरीर नोच डाला

बच्ची की दादी ने बताया,

कुत्तों ने बच्ची के शरीर के निचले हिस्से को बुरी तरह से खा लिया था. जब शोर मचाने पर लोग नाले तक पहुंचे, तब तक कुत्तों ने बच्ची को मार डाला था. हालांकि बच्ची को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बच्ची मर चुकी थी.

आवारा कुत्तों के हमले का ये कोई पहले मौका नहीं था. यहीं की झुग्गियों में रहने वाली एक दूसरी महिला ने बताया कि इससे पहले भी आवारा कुत्ते झुग्गी में रहने वालों पर हमला कर चुके हैं. एक बार एक छोटा बच्चा कुत्तों के हमले से लहूलुहान हो गया था, वहीं एक बार कुत्ते झुग्गी की एक महिला पर झपट पड़े थे. लोगों की मांग है कि प्रशासन की ओर से यहां आवारा कुत्तों की समस्या का समाधान किया जाए.

वीडियो- घर में कुत्ता पालने से पहले कुछ नियम जानना जरूरी है

thumbnail

Advertisement