The Lallantop
Advertisement

'Sperminator' नाम से मशहूर ये टीचर दुनिया के 165 बच्चों का बाप, 10 महिलाएं और प्रेग्नेंट हैं

12 जून को एरी ने कहा है कि जब वो 50 साल के हो जाएंगे, तब स्पर्म डोनेट करना बंद कर देंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें डर है कि 50 की उम्र में स्पर्म डोनेट करने से ऑटिज्म जैसी गंभीर मानसिक बीमारी का खतरा हो सकता है. अगस्त में एरी 49 साल के हो जाएंगे.

Advertisement
sperm donater news
पूरी दुनिया के हर कोने में उन्होंने स्पर्म डोनेट किया है. इसलिए अब उन्हें 'स्पर्मिनेटर' के नाम से भी बुलाया जाता है. (फ़ोटो/Instagram Ari Nagel)
18 जून 2024
Updated: 18 जून 2024 20:35 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अमेरिका के ब्रुकलिन में 48 साल के एरी नेगल रहते हैं. उनके पूरी दुनिया में 165 बच्चे हैं. नेगल पेशे से तो गणित पढ़ाते है, लेकिन इसके साथ-साथ स्पर्म डोनेट करने का काम भी करते हैं. पूरी दुनिया के हर कोने में उन्होंने स्पर्म डोनेट किया है. इसलिए अब उन्हें 'स्पर्मिनेटर' के नाम से भी बुलाया जाता है. 12 जून को उनके 165वें बच्चे का जन्म हुआ है.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक़ 12 जून को एरी ने कहा है कि जब वो 50 साल के हो जाएंगे, तब स्पर्म डोनेट करना बंद कर देंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें डर है कि 50 की उम्र में स्पर्म डोनेट करने से ऑटिज्म जैसी गंभीर मानसिक बीमारी का खतरा हो सकता है. अगस्त में एरी 49 साल के हो जाएंगे. एरी का पहला बेटा 20 साल का है और उसका नाम टायलर है. एरी ने बताया,

"इस समय अमेरिका, कनाडा, एशिया, अफ्रीका और यूरोप में मेरे स्पर्म से 10 महिलाएं प्रेग्रेंट हैं. जिम्बाब्वे और लॉन्ग आइलैंड में जुलाई में बच्चे होने वाले हैं. इज़रायल और क्वींस में अगस्त में बच्चे होने वाले हैं."

रिपोर्ट के मुताबिक़ एरी हर हफ्ते 1-2 महिलाओं को स्पर्म डोनेट करते हैं. इसके लिए वे कई क्लीनिक और अस्पतालों के संपर्क में रहते हैं. खास बात ये है कि एरी अपने 100 से ज्यादा बच्चों से संपर्क में हैं. फादर्स डे के मौके पर वे बहामास में अपने पहले और 33वें बच्चे के साथ समय बिता रहे हैं.

एरी कहते हैं,

"मैं अपने बच्चों के लिए कभी भी उतना अच्छा पिता नहीं बन पाऊंगा, जितना मेरे पिता मेरे लिए थे. बहुत सारे बच्चे होने से आपके जीवन में बहुत खुशी और आनंद आ सकता है, लेकिन मैं 175 का सुझाव नहीं देता."

हालांकि, स्पर्मिनेटर ने कहा कि वह अपने कई बेटे और बेटियों से अक्सर मिलते हैं. जिनमें से ज्यादातर (56) न्यूयॉर्क में रहते हैं. वहीं 20 न्यू जर्सी में और 13 कनेक्टिकट में रहते हैं. 

एरी ने ये भी बताया कि कुछ महिलाएं नहीं चाहतीं कि वो बच्चों से मिलें. लेकिन अगर वो अपना मन बदलती हैं तो एरी सभी बच्चों से मिलना चाहेंगे. एरी ने बताया कि वो हर बच्चे के नाम, जन्मदिन, पते और फोन नंबर के साथ एक स्प्रेडशीट रखते हैं. और उनके पास जो भी तस्वीरें होती हैं, उन्हें अपने किंग्सबोरो ऑफ़िस में चिपका देते हैं.

वीडियो: पुरुषों के स्पर्म काउंट में क्यों हो रही है गिरावट? ऐसे ही चलता रहा तो ये नुकसान होंगे

thumbnail

Advertisement

Advertisement