The Lallantop
Advertisement

परिवार के साथ घूमने निकली थी लड़की, बारिश के पानी में गाड़ी डूबने से मौत

परिवार के बाकी लोगों को बचा लिया गया लेकिन लड़की की मौत हो गई.

Advertisement
 22 year old techie dies after drowning car got stuck in rain water bengaluru
22 साल की लड़की की बारिश के पानी में डूबने से मौत. (फोटो- सोशल मीडिया)
22 मई 2023 (Updated: 22 मई 2023, 11:45 IST)
Updated: 22 मई 2023 11:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बेंगलुरु (Bengaluru) में एक 22 साल की लड़की की बारिश के पानी में डूबने से मौत हो गई. एक दिन पहले यानी 21 मई को वो अपने परिवार के साथ घूमने निकली थी. KR सर्कल अंडरपास पर इतना पानी भरा था कि उनकी गाड़ी डूब गई. साथ ट्रैवल कर रहे परिवार के पांच सदस्य और ड्राइवर को बचा लिया गया लेकिन लड़की की जान चली गई. मृतका का नाम भानुरेखा (Bhanurekha) है. मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने परिवार के लिए 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, गाड़ी के डूबने पर फायर और इमरजेंसी सेवा कर्मियों ने अदंर बैठे लोगों को निकाला. उन सभी को सेंट मार्था अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने भानुरेखा को मृत घोषित कर दिया. घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. 

मुख्यमंत्री सिद्दारमैया घटनास्थल और अस्पताल का दौरा करने पहुंचे. उन्होंने मीडिया को बताया,

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा का ये परिवार गाड़ी किराए पर लेकर बेंगलुरु घूमने आया था. अंडरपास के पास बैरिकेड्स लगाए गए थे लेकिन तेज हवाओं और बारिश के चलते वो गिर गए. ड्राइवर ने अंडरपास पार करने का जोखिम उठाया जो उसे नहीं करना चाहिए था. गाड़ी वहां गई तो पानी अंदर घुस गया और दरवाजे जाम हो गए.

भानुरेखा इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी के पास प्रगति नगर में रह रही थी. वो इंफोसिस में टेक कर्मचारी थी. विजयवाड़ा से भानुरेखा का परिवार बेंगलुरु घूमने आया हुआ था जिसके लिए उन्होंने कैब बुक की थी. उन्हें कब्बन पार्क जाना था लेकिन वो बारिश की वजह से वो बंद था. घर वापस लौटते वक्त ये हादसा हुआ.

द हिंदू की एक रिपोर्ट के मुताबकि, परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि भानुरेखा को अस्पताल में इमरजेंसी इलाज नहीं दिया गया. इसपर मुख्यमंत्री ने जांच करवाने की बात कही है. इसके अलावा CM सिद्दारमैया ने कहा कि उनकी सरकार आने वाले मानसून में किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए जल्द ही अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करेगी. परिवार के लिए 5 लाख रुपये मुआवजे के साथ मुख्यमंत्री ने घायल परिवार के सदस्यों के इलाज का खर्च उठाने की भी बात कही.

इससे पहले 21 मई की दोपहर करीब एक घंटे तक हुई तेज बारिश के चलते शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया. मल्लेश्वरम और राजाजी नगर जैसे पॉश इलाकों के साथ-साथ श्रीरामपुरम, केंगेरी, मैसूरु रोड और कई अन्य निचले इलाकों में जलभराव हुआ. शहर के कुछ हिस्सों में घरों तक में पानी भर गया.

वीडियो: आंखों के सामने झील में डूब गई बस, अंदर बैठे लोग देखते रह गए, CCTV में कैद

thumbnail

Advertisement

Advertisement