The Lallantop

20 मार्च 2024: दिन भर की बड़ी खबरों की अपडेट के लिए क्लिक करें

लल्लनटॉप के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है, आज यानी 20 मार्च की सारी बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी.

अभय शर्मा
1:46 PM
जुलाई 1 2024
Budaun murder case
LIVE UPDATES
10:31 PM
मार्च 20, 2024

बदायूं मर्डर केस में फरार आरोपी जावेद पर एसएसपी ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया

बदायूं मर्डर केस में पुलिस ने फरार आरोपी जावेद पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. पुलिस का कहना है कि अगर आरोपी गिरफ्तार न हुआ तो ये राशि बढ़ाई भी जा सकती है. आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की पांच टीमें बदायूं समेत आसपास के इलाकों में तलाशी कर रही हैं.

8:14 PM
मार्च 20, 2024

बदायूं मर्डर केस में जांच के आदेश

बदायूं के डीएम ने दो बच्चों की हत्या की घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं. जांच की रिपोर्ट 15 दिन में सबमिट करने का निर्देश भी दिया है. सिटी मजिस्ट्रेट निर्धारित वक्त में जांच रिपोर्ट सौंपेंगे.

7:50 PM
मार्च 20, 2024

लोकसभा चुनाव 2024: सपा ने 6 और उम्मीदवारों के नाम का एलान किया

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर समाजवादी पार्टी ने 6 और उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. संभाल, बागपत, गौतम बुद्ध नगर, पीलीभीत, घोसी और मिर्जापुर के उम्मीदवारों के नाम का एलान. संभाल से जियाउर्ररहमान बर्क, बागपत से मनोज चौधरी, गौतम बुद्ध नगर से राहुल अवाना, पीलीभीत से भगवंत सरन गंगवार, घोसी से राजीव राय और मिर्जापुर से राजेंद्र एस बिंद को टिकट दिया गया. 

7:42 PM
मार्च 20, 2024

पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट पर हमला, 8 हमलावरों को मार गिराया गया

पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट पर हमले की जानकारी सामने आई है. ब्लूचिस्तान के मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके जानकारी दी. उन्होंने लिखा- आज ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी कॉम्प्लेक्स पर 8 आतंकियों ने हमला करने की कोशिश की थी. सुरक्षा एजेसियों ने इन सभी हमलावरों को मार गिराया है.

4:55 PM
मार्च 20, 2024

पूर्व बीएसपी नेता और सांसद दानिश अली कांग्रेस में शामिल

बहुजन समाजवादी पार्टी से निलंबित सांसद दानिश अली ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस जॉइन कर लिया है. दानिश अली उत्तर प्रदेश के अमरोहा की सीट से सांसद हैं. याद रहे कि 9 दिसंबर 2023 को BSP ने दानिश अली को पार्टी से निलंबित कर दिया था. BSP ने अली पर ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ में संलिप्त होने का हवाले देते हुए कार्रवाई की थी.

4:47 PM
मार्च 20, 2024

बदायूं की घटना पर सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने योगी सरकार को घेरा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के द्वारा एनकाउंटर पर सवाल उठाए जाने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने भी एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए सरकार पर किया तंज. उन्होंने कहा,

यह काफी दुखद और शर्मनाक घटना है. इस मामले में कानून व्यवस्था का पूरी तरह से फेलियर है. दूसरे आरोपी को जिला प्रशासन अभी तक नहीं पकड़ पाया है. वैसे ये सरकार एनकाउंटर करने में तो माहिर है. लेकिन अब पोल कैसे खुलेगी और कैसे होगा पर्दाफाश? एनकाउंटर करने से पहले पर्दाफाश करना चाहिए था कि घटना क्यों और कैसे हुई? इससे सही तथ्य सामने आते. 
 

3:18 PM
मार्च 20, 2024

पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में होगा विलय

राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव अपनी जन अधिकार पार्टी (JAP) का कांग्रेस में विलय करने जा रहे हैं. मंगलवार, १९ मार्च की रात पप्पू यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी.

हालांकि, इसके बाद उन्होंने विलय के सवाल को टाल दिया था, लेकिन यह जरूर कहा था कि वह कांग्रेस की विचारधारा पर ही लंबे समय से चलते आ रहे हैं. अब JAP से जुड़े लोगों ने इंडिया टुडे को बताया है कि बुधवार शाम को JAP का आधिकारिक तौर पर अस्तित्व समाप्त हो जाएगा और पत्नी रंजीत रंजन की तरह पप्पू यादव भी कांग्रेसी हो जाएंगे. बता दें कि रंजीत रंजन इस समय राज्यसभा सांसद हैं.

1:42 PM
मार्च 20, 2024

DMK का घोषणापत्र जारी, बहुत बड़े वादे कर दिए

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार, 20 मार्च को अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. कहा कि द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) चुनाव से पहले घोषणापत्र तैयार करती है और अपने वादों पर खरा उतरती है. DMK के घोषणापत्र की कुछ खास बातें... 

- नीट पर बैन लगाया जाएगा

- राज्यपाल को शक्तियां देने वाले आर्टिकल 361 को निरस्त किया जाएगा

- देशभर की महिलाओं को हर महीने 1,000 रुपये

- टोल गेट हटाए जाएंगे

- सीएए को हटाया जाएगा

- राज्यों को संघीय अधिकार देने के लिए भारतीय संविधान में बदलाव किया जाएगा

- चेन्नई में सुप्रीम कोर्ट की ब्रांच खोली जाएगी

- पुडुचेरी के लिए राज्य का दर्जा

- राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) को वापस लिया जाएगा

- महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण को लागू किया जाएगा

- सरकारी स्कूलों के लिए सुबह के भोजन की योजना

- छात्रों की शिक्षा के लिए लिए गए कर्ज को रद्द किया जाएगा

- नए आईआईटी, आईआईएम और आईआईएससी का गठन किया जाएगा

12:34 PM
मार्च 20, 2024

चिराग पासवान ने अपनी सीट बता दी

लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान अपने पिता की परंपरागत हाजीपुर सीट से ही चुनाव लड़ने जा रहे हैं. उन्होंने बुधवार, 20 मार्च को इसका ऐलान किया.

चिराग पासवान के पिता दिवंगत रामविलास पासवान हाजीपुर सीट से 9 बार सांसद रहे. 1977 में रामविलास पासवान ने हाजीपुर में रिकॉर्ड बना दिया था. जनता पार्टी के टिकट पर वो सवा चार लाख वोटों के अंतर से जीते थे. 1984 और 2009 का चुनाव छोड़कर वो बाकी सभी चुनावों में यहां से जीते. वो यहां से 9 बार सांसद रहे. आखिरी बार रामविलास पासवान ने 2014 में यहां से लोकसभा चुनाव लड़ा था. इसके बाद वो राज्यसभा चले गए थे. 2019 में उनके छोटे भाई पशुपति पारस यहां से सांसद बने.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार में भाजपा 17 सीटों पर, नीतीश कुमार की पार्टी जदयू 16 सीटों पर, चिराग की पार्टी 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं जीतनराम मांझी की पार्टी HAM (हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा) और उपेंद्र कुशवाहा की RLM को 1-1 सीट दी गई है.

चिराग को हाजीपुर के अलावा वैशाली, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई की लोकसभा सीट दी गई है.

11:34 AM
मार्च 20, 2024

स्वामी प्रसाद मौर्य क्या सपा से चुनाव लड़ेंगे?

मंगलवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने साफ संकेत दिए कि लोकसभा चुनाव में स्वामी प्रसाद मौर्य को समाजवादी पार्टी से टिकट दिया जा सकता है. अखिलेश स्वामी प्रसाद के सपा से चुनाव लड़ने के सवाल पर बोले- ‘क्या स्वामी प्रसाद मौर्य कभी सपा छोड़कर गए हैं. हमें इसकी जानकारी नहीं है.’

फिर जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या आपने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है तो अखिलेश ने कहा, ‘उस पर हमारी कमेटी विचार कर रही होगी. मुझे इसकी जानकारी नहीं है.’

20 मार्च 2024: दिन भर की बड़ी खबरों की अपडेट के लिए क्लिक करें

लल्लनटॉप के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है, आज यानी 20 मार्च की सारी बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी.

अभय शर्मा
1:46 PM
जुलाई 1 2024
Budaun murder case
LIVE UPDATES

Advertisement