Submit your post

रोजाना लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

Follow Us

'लव-जिहाद' के नाम पर इस पागलपन का वीडियो देखकर आज हम सब भी मर गए!

16.28 K
शेयर्स

आपसे बहुत सारी बातें कहनी हैं, लेकिन किस क्रम में बताऊं, ये समझ में नहीं आ रहा है. ये बात पहले बतानी इसलिए ज़रूरी है, क्योंकि आपसे जो भी कहना है, वो सब महत्वपूर्ण है. मैं आपको ये बातें साहित्यिक चाशनी में लपेटकर नहीं बताना चाहता, जिनमें आप रस ले-लेकर अपने-अपने हिस्से की पंचलाइन उठाएं और चलते बनें.

मामला राजस्थान के राजसमंद का है, जहां के शंभू रैगर ने पश्चिम बंगाल के मालदा से मज़दूरी करने आए भुट्टाशेख को मार डाला. शंभू ने पहले कुदाल और बांके से वार किए, फिर ज़िंदा हालत में ही भुट्टाशेख पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. फिर उसने लव-जिहाद के नाम पर हत्या को सही साबित करने की कोशिश की और इस पूरी घटना का वीडियो बनवाया. फेसबुक पर वायरल हो चुके शंभू के वीडियो से लाखों लोग ये हत्या देख चुके हैं. अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में शंभू का पूरा नाम ‘शंभूनाथ’, ‘शंभूदयाल’, ‘शंभूलाल’ और मरने वाले का नाम ‘मोहम्मद अफरजुल’, ‘भुट्टाशेख’ और ‘मोहम्मद भुट्टाशेख’ बताया जा रहा है.

लव-जिहाद

हममें से शायद ही किसी को पता हो कि ये शब्द किसने ईजाद किया. लेकिन आज ये इतना खतरनाक है कि एक शख्स की कैमरे पर बेरहमी से हत्या की जाती है. पहले वार के बाद वो हैरानी से चिल्लाता है, ‘क्या हुआ सर.’ बार-बार वार होने पर वो चीखता है, ‘बाबू जान बचाओ.’ और जब उसके दिल से रहम की उम्मीद खत्म हो जाती है, तब वो दीनता से गिड़गिड़ाता है, ‘मर गए बाबू… मर गए बाबू…’.

भुट्टा आगे चल रहा था और तभी शंभू उस पर वार करने लगा
भुट्टा आगे चल रहा था और तभी शंभू उस पर वार करने लगा

आज ये शब्द इतना बेशर्म है कि किसी को ज़िंदा जला देने वाला शख्स आपके मुंह पर कहता है कि उसे नहीं पता कि उसने सही किया या गलत किया, पर उसे ठीक लगा, तो उसने कर दिया. एक हत्या को वो लव-जिहाद, देशभक्ति, मेवाड़-प्रेम, बाबरी-विध्वंस, इस्लाम-विरोध और महाराणा प्रताप की वीरता से जस्टिफाई करता है और लोग खुलकर उसका पक्ष लेते हैं. अपनी नंगी आंखों से किसी को मरते देखकर कलेजे में ठंडक महसूस करते हैं.

शंभू के वीडियो पर आए कुछ कमेंट्स
शंभू के वीडियो पर आए कुछ कमेंट्स

एक पुरुष और महिला का प्रेम प्रेम है. एक मर्द और मर्द का प्रेम प्रेम है. एक महिला और महिला का प्रेम प्रेम है. दुनिया के हर मज़हब, पंथ, संप्रदाय, जाति के लोगों का एक-दूसरे से प्रेम प्रेम है. लेकिन एक हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के का प्रेम लव-जिहाद है. पहले हमारे नेता ऐसा कहते थे, फिर हम ऐसा कहने लगे और अब हम इसे आत्मसात कर चुके हैं.

केंद्र सरकार के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, जो लव-जिहाद को राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा बताते हैं.
केंद्र सरकार के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, जो लव-जिहाद को राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा बताते हैं.

आपको ये वीडियो देखने के लिए हमारी ज़रूरत नहीं है. हम नहीं दिखाएंगे, तो कोई और दिखाएगा. कोई और नहीं दिखाएगा, तो आप खुद खोजकर देख लेंगे. पर हम आपसे यही कहेंगे कि ये वीडियो मत देखिए. ये आपको इन-सेंसिटिव बना देगा. आप एक बार देखेंगे, कई बार देखेंगे और फिर आपको मज़ा आने लगेगा. कोई रिश्तेदार एक बार 100 रुपए दे जाए, तो अगली बार हमें 100 या उससे ज्यादा रुपए ही चाहिए होते हैं. 50 मिलें, तो मज़ा नहीं आता. यही हाल इस और इसके जैसे तमाम वीडियो का है. ये देखेंगे, तो अगली बार आपको इससे ज्यादा क्रूर, हिंसक और बेरहम हत्या देखने की इच्छा होगी. अगली बार आपको कटा हुआ गला लटकता चाहिए होगा. वरना मज़ा नहीं आएगा.

शंभू: कोल्ड ब्लडेड मर्डरर
शंभू: कोल्ड ब्लडेड मर्डरर

राजसमंद की इस घटना को टाला नहीं जा सकता. हमें इसे देखना नहीं है, इसे बंद कराना है. एक आदमी जान-बूझकर, सोच-समझकर अपने हाथों से हत्या करता है और उसके चेहरे पर शिकन तक नहीं है. ये पागलपन है. और ये कोई इकलौता मामला नहीं है. देशभर में रोज़ तमाम हत्याएं होती हैं, जिनके रोज़ वीडियो आते हैं. हमें इन्हें देखकर निराश नहीं होना है. उम्मीद अब भी बाकी है, हम ये रोक सकते हैं. वक्त रहते कुछ लिख-पढ़ लें, अपनी सोच का दायरा बढ़ा लें, लोगों से बात करें, तो शायद ये पागलपन रुक जाए. बस इस वीडियो को फिल्म की तरह न देखने लगें कि मज़ा आने लगे.

शंभू के एक और वीडियो का ग्रैब
शंभू के एक और वीडियो का ग्रैब

इस केस की पूरी सच्चाई अभी किसी को पता नहीं है, लेकिन अरेस्ट होने के बाद पुलिस की पूछताछ में शंभू ने बताया कि वो कुछ सालों से अपने मोहल्ले की एक लड़की के साथ रह रहा था, जो साथ में काम करते थे. फिर वो लड़की शंभू को छोड़कर भुट्टाशेख के पास रहने लगी, जिसकी उम्र 50 साल बताई जा रही है. शंभू और भुट्टाशेख दोस्त थे और एक ही मोहल्ले में रहते थे. 6 दिसंबर की सुबह शंभू ने भुट्टाशेख को कमरे में बंद करके पीटा और फिर उसे सुनसान जगह ले जाकर काट-जला डाला. हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि शंभू भुट्टा को काम देने के बहाने अपने साथ ले गया था और फिर उसे मार डाला.

उदयपुर रेंज के IG आनंद श्रीवास्तव ने बताया है कि शंभू पूछताछ के दौरान आठ घंटे से वही बातें दोहरा रहा है, जो उसने वीडियो में कही हैं. पुलिस के मुताबिक महिला ने किसी से रिलेशन नहीं रहे, लेकिन शंभू ने ये माना कि वो पिछले कई दिनों से इंटरनेट पर लव-जिहाद से जुड़े भाषण सुन रहा था. पुलिस मानती है कि वो उन बातों से परेशान रहने लगा और साथ के मुस्लिम मज़दूरों से नफरत करने लगा.

हत्या के पक्ष में अपना वीडियो बनवाता शंभू
हत्या के पक्ष में अपना वीडियो बनवाता शंभू

पुलिस के मुताबिक शंभू ने बताया कि उसके मोहल्ले से दो लड़कियां गायब हो गई थीं, जिन्होंने मिलने के बाद पुलिस को बताया कि भुट्टाशेख ने उन्हें भगाया था. इंटरनेट पर लव-जिहाद के बारे में पढ़ने के बाद वो कई दिनों से हत्या की प्लानिंग कर रहा था. PWD में काम करने वाला शंभू और भुट्टा पहले दोस्त थे. भुट्टा शंभू के लिए पश्चिम बंगाल से मज़दूर लेकर आता था, लेकिन पिछले कुछ महीनों से शंभू काम छोड़कर नशेबाजी करने लगा था.

राजस्थान के गृहराज्यमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने SIT गठित की है और लव-जिहाद की जांच करने के लिए कहा है. पूरे राजसमंद में पुलिस तैनात कर दी गई है, हालात कभी भी बिगड़ने का डर है, इंटरनेट बंद कर दिया गया है. क्यों? क्योंकि ‘कानून की इज्ज़त करने वाले’ एक बेवकूफ ने मेवाड़ का कर्ज चुकाने के लिए एक मज़दूर की हत्या कर दी. पर सच्चाई ये है कि मेवाड़, महाराणा प्रताप, हिंदुत्व, भारत… किसी को भी ऐसे जिहादियों की ज़रूरत नहीं है.

लव-जिहाद के नाम पर हो रहे इस पागलपन को रोकिए, क्योंकि इस वहशियत से सुरक्षित कोई भी नहीं है. आप भी नहीं.


ये भी पढ़ें:

इस तरह धर्म के ठेकेदारों ने एक आम प्रेम कहानी को ‘लव जिहाद’ बना दिया

मदरसों नहीं, मठों पर निगरानी रखिए हुज़ूर, असली गोरखधंदा तो यहीं चलता है

बायकॉट करना है तो इशरत का नहीं, इन लोगों का करो, वजह हम बताए देते हैं

हादिया अगर लड़का होती तो सब जायज़ होता, क्यूंकि लड़के गलतियां करते हैं और लड़कियां अपराध

लल्लनटॉप न्यूज चिट्ठी पाने के लिए अपना ईमेल आईडी बताएं !

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें
Person murdered in Rajsamand Rajasthan over Love Jihad, killer makes a video and takes full responsibilty

टॉप खबर

नाना पाटेकर ने दस साल पहले कहा था 'सफाई देते हुए घिन आ रही है'

उस प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो सामने आया है.

किसानों की 15 मांगों में वो कौन सी मांगें हैं जो बिल्कुल नहीं मानी जानी चाहिए?

पर कुछ मांगें सरकार चाह कर भी नकार नहीं सकती.

तनुश्री दत्ता के मामले पर सबसे अजीब बात शक्ति कपूर ने बोली

तनुश्री दत्ता-नाना पाटेकर मामले में अब तक क्या क्या हुआ, सब जानिए.

गांधी जयंती के दिन भिगोकर पीटे गए किसान, दिल्ली में प्रदर्शन से रोका

और आज उस आदमी का भी जन्मदिन है, जिसने जय जवान-जय किसान का नारा दिया था.

बिग बॉस में जाने की बात पर तनुश्री दत्ता ने दिया ये जवाब

लोग कह रहे हैं कि वो बिग बॉस में दिखने के लिए, फिल्म इंडस्ट्री में लौटने के लिए कंट्रोवर्सी कर रही हैं.

क्या यूपी पुलिस ने इस बार एक आम आदमी को एनकाउंटर में मार दिया है?

पुलिस की गोली से मरने वाला एपल कंपनी में मैनेजर था.

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले को पलट दिया है.

सुप्रीम कोर्ट ने प्रमोशन में आरक्षण आसान कैसे बनाया, समझ लीजिए

अब हर मामले में पिछड़ापन साबित करने की बंदिश नहीं रहेगी. स्टेप बाय स्टेप समझिए कि कब क्या हुआ.

भारत बंद तो ठीक है, लेकिन इसमें हुई हिंसा और तोड़फोड़ की ज़िम्मेदारी कौन लेगा?

कांग्रेस की अगुवाई में 21 विपक्षी पार्टियों ने किया है भारत बंद.

सवर्णों के भारत बंद में भी हुई हिंसा, पथराव में घायल हो गए सांसद पप्पू यादव

बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और राजस्थान में दिखा सबसे ज्यादा असर.