Submit your post

Follow Us

जियो फोन के फीचर लीक हो गए, मोबाइल की ये खासियतें आपको खुश कर देंगी

877
शेयर्स

जियो सिम तो धमाल मचा ही चुका है. अब मोबाइल की बारी है. मोबाइल के फीचर लीक हो गए हैं. डिजिट नाम की वेबसाइट ने जियो फोन के वाउचर को शेयर किया है. इस वाउचर के मुताबिक फोन में फोटोग्राफी के लिए 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सेल्फी के लिए VGA कैमरा दिया गया है. तो बताते हैं कि इनके अलावा मोबाइल में और क्या-क्या है. मोबाइल लेने से पहले जान लेना ज़रूरी है.

1. फोन की जो कीमत रखी गई थी, उसके हिसाब से लग रहा था कि मोबाइल में फ्रंट कैमरा नहीं होगा. लेकिन जियो फोन में फ्रंट और रियर कैमरा दोनों है. 2MP का फ्रंट और 2MP का रियर कैमरा है.

2

2. 4जीबी इंटरनल मेमोरी है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. आप अपने जियो फोन से वीडियो कॉल और वाइस कॉल कर सकते हैं.

1

3. सबसे कमाल का फीचर तो 0 बटन के अंदर दिया गया है. 0 बटन को दबाकर वेब एक्सेस कर सकते हैं, जिसके बाद आप यूट्यूब वीडियो, फेसबुक, मौसम की जानकारी, वॉलपेपर डाउनलोड जैसे फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे. और हां इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि ये वॉयस कमांड पर चलता है. यानी आप अपनी आवाज से कॉल रिकॉर्ड, कॉन्टैक्ट, मैसेज, म्यूजिक और गूगल सर्च कर सकते हैं.

5

4. जियो सिनेमा, जियो टीवी और जियो म्यूजिक एप पहले से ही डाउनलोड मिलेगा. जियो सिनेमा में आपके पास 6000 फिल्मों का कलेक्शन होगा, जबकि 6000 म्यूजिक वीडियो और करीब 1 लाख विज्ञापन मुक्त कंटेंट मौजूद होंगे. जियो की तरफ से लॉन्च किया गया फीचर फोन मल्टीमीडिया खूबियों से लैस होगा. जियो फोन में 2.4 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है जो कि न्यूमेरिक कीबोर्ड से ऑपरेट होगा.

3

5. जियो म्यूजिक पर 20 भाषाओं में 1 करोड़ से ज्यादा गानों के बारे में दावा किया है. यह 22 भारतीय भाषाओं आसामी, बोडो, डोगरी, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, कश्मीरी, कोनाकानी, मैथिली, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, नेपाली, उड़िया, पंजाबी, संस्कृत, सैंथलि, तमिल, तेलूगू और उर्दू को सपोर्ट करेगा. इसमें नेविगेशन भी मिलेगा.

6

6. इस फोन को आप अपने टीवी स्क्रीन से कनेक्ट कर सकते है. यानी आप जियो टीवी और जियो सिनेमा के कंटेंट को अपनी टीवी स्क्रीन पर देख सकते है.

4

7. फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक होगा. फोन में एफएम रेडियो और ब्लुटूथ भी दिया गया है. जीपीएस मौजूद होगा. आप अपने जियो फोन को गूगल मैप और नेविगेशन से जोड़ सकते हैं.

8. एक और बात. फोन में जियो असिस्टेंट मौजूद होगा. ये बिल्कुल गूगल की तरह ही काम करेगा. आप उसे कमांड देंगे और जियो असिस्टेंट उस सर्च को पूरा कर आपको रिजल्ट देगा.

jio-phone digit

बुकिंग ऐसे करें

जियो फोन की ऑफलाइन प्री बुकिंग के लिए आपको आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी. वहीं रिलायंस जियो के MyJio एप से इसकी प्री बुकिंग की जा सकती है. यह फोन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दिया जाएगा. जो लोग अभी जियो फोन की बुकिंग करेंगे, उन्हें 1 सितंबर से 4 सितंबर के बीच फोन मिल जाएगा. आने वाले हफ्तों में बुकिंग की संख्या बढ़ने के बाद डिलीवरी में और देरी होने की संभावना है.


ये भी पढ़िए :

बिस्कुट के नाम पर रखे गूगल के नए एंड्रॉयड में ये नए फीचर देखने को मिलेंगे

जियो फोन की ऑफलाइन और ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई, लेकिन ये फोन सबको नहीं मिलेगा

1500 वाला जियो फोन छोड़ो, अब उससे भी बढ़िया 4जी फोन आ गया है

 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

टॉप खबर

इसरो चेयरमैन को गले लगाकर मोदी क्या फुसफुसाए? पता चल गया

क्या चंद्रयान - 3 मिशन भी आने वाला है?

नासा ने बताया कि इसरो के चंद्रयान से कनेक्शन कहां फंसा हुआ है?

चंद्रयान को बस ये एक काम करना है.

इसरो के चंद्रयान को लेकर नासा ने ये बड़ी खबर दे दी है

चंद्रयान से सम्पर्क कैसे होगा?

राजस्थान में गैंगस्टर को साथियों ने जैसे छुड़ाया, वैसा तो बस साउथ की फिल्मों में होता है

पुलिस को नहीं पता था कि किसे पकड़ा है. जब गैंग ने हमला किया, तब कुछ पुलिसवाले सो रहे थे. कुछ नहा रहे थे.

नयी सरकार में निवेशकों के 12.5 लाख करोड़ रुपए डूब गए

ये नुकसान किस खाते में जाएगा?

पड़ताल : क्या जवाहरलाल नेहरू ने इसरो की स्थापना नहीं की?

चंद्रयान की यात्रा के बाद ये दावे सामने आने लगे हैं.

पता चल गया, कहां है अपना विक्रम लैंडर?

चंद्रयान 2 के ऑर्बिटर ने भेजी फोटो, संपर्क करने की कोशिश जारी

चंद्रयान 2 : ISRO चीफ के. सिवन ने बताया कि लैंडर 'विक्रम' के साथ क्या हादसा हुआ?

विक्रम का ISRO से संपर्क टूटने के बाद पहली बार बोले हैं के. सिवन.

चंद्रयान-2 मून पर लैंड करने वाला है, पूरा कार्यक्रम यहां देखें LIVE

कमर कस लीजिए.

यूपी के उर्स में हिंदुओं ने खाकर 43 मुस्लिमों पर केस किया, कहा - भैंसे की बिरयानी खिला दी

केस किया भी तो दो दिन बाद.