The Lallantop
Advertisement

कौन हैं शोएब मलिक की तीसरी बीवी सना जावेद, भारत से क्या नाता है?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने वहीं की एक्ट्रेस सना जावेद से शादी कर ली है. ये शोएब की तीसरी और सना की दूसरी शादी है. शोएब ने इससे पहले भारत की टेनिस प्लेयर सानिया मिर्ज़ा (Sania Mirza) से शादी की थी.

Advertisement
sana javed shoaib malik
शोएब मलिक और सना जावेद की शादी की तस्वीर (फोटो- शोएब और सना का सोशल मीडिया)
20 जनवरी 2024
Updated: 20 जनवरी 2024 14:26 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik Third Marriage) ने वहीं की एक्ट्रेस सना जावेद (Sana Javed) से शादी कर ली है. ये शोएब की तीसरी शादी है. शोएब ने 20 जनवरी को सना के साथ फोटो शेयर कर ये जानकारी दी है. शोएब ने पहली शादी आयशा सिद्दीकी से की थी. उसके बाद साल 2010 में भारत की पूर्व टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) से शादी की. हालांकि अभी शोएब-सानिया का रिश्ता किस स्टेज में है, इस पर दोनों की तरफ से सार्वजनिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया गया है. लेकिन बीते कुछ दिनों से सानिया की सोशल मीडिया पोस्ट्स के जरिए उनके और शोएब के बीच सब कुछ ठीक न होने के संकेत मिल रहे थे.

सना की भी दूसरी शादी

शोएब मलिक की तीसरी बीवी सना ने भी सोशल मीडिया पर शादी की फोटो पोस्ट की है. उन्होंने अपने बायो में शोएब मलिक का नाम भी जोड़ लिया है. पहले उनका अकाउंट 'सना जावेद' नाम से था. लेकिन अब ये बदलकर 'सना शोएब मलिक' हो गया है. इंस्टाग्राम पर उनकी आखिरी पोस्ट मलिक के साथ शादी की है. कैप्शन में लिखा है, 'अलहम्दुलिल्लाह, उन्होंने हमें जोड़े में बनाया.'

पाकिस्तान की मशहूर एक्ट्रेसेज़ में शुमार सना की ये दूसरी शादी है. आज तक की एक खबर के मुताबिक, सना ने साल 2020 में पाकिस्तानी सिंगर और एक्टर उमैर जसवाल के साथ शादी की थी. लेकिन जल्द ही ये बात सामने आने लगी कि दोनों के बीच रिश्ते ठीक नहीं चल रहे हैं. बाद में दोनों ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक-दूसरे की फोटोज़ डिलीट कर दी थीं. और फिर खबर आई कि दोनों का तलाक हो चुका है.

(ये भी पढ़ें: शोएब मलिक, आपको मोहम्मद शमी के धर्म को बीच में लाने की क्या ज़रूरत थी?)

कौन हैं सना जावेद?

starsunfolded.com के मुताबिक, मूल रूप से पाकिस्तान के कराची शहर की रहने वाली सना की पैदाइश, 25 मार्च, 1993 की है. उनका जन्म सउदी अरब के जेद्दाह शहर में हुआ था. उनके पिता का खानदान हैदराबाद से जुड़ा हुआ है. सना के भाई अब्दुल्ला जावेद और बहन हिना जावेद भी एक्टिंग के पेशे से जुड़े हैं. सना के छोटे भाई अब्दुल्ला की पैदाइश के बाद, परिवार जेद्दाह से वापस पाकिस्तान चला गया था. सना ने पाकिस्तान जाकर मॉडलिंग से शुरुआत की. शुरुआती दौर में उर्दू के कुछ टीवी कमर्शियल्स में नजर आईं. साल 2012 में उन्होंने टीवी सीरियल 'मेरा पहला प्यार' में एक सपोर्टिंग रोल निभाया. उसी साल एक आध्यात्मिक कार्यक्रम शहर-ए-ज़ात में भी काम किया.

पहली बार सना को लीड रोल मिला पाकिस्तान के प्रोडक्शन हाउस ARY Digital के शो 'प्यारे अफज़ल' में. इसमें उन्होंने लुबना का किरदार निभाया. इसे खूब सराहा गया. इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक, 'रंजिश ही सही', 'मीनू का ससुराल', 'हिसार-ए-इश्क', 'चिंगारी', 'कोई दीपक हो' और 'ऐतराज' कई सीरियल्स में काम किया. साल 2016 में Hum TV के मशहूर रोमांटिक ड्रामा सीरियल 'ज़रा याद कर' से सना को काफ़ी शोहरत मिली. इसके बाद साल 2017 में सना ने फिल्म में डेब्यू किया. फिल्म का नाम था- Mehrunisa V Lub U. इसमें उनके साथ पाकिस्तान के महशूर एक्टर दानिश तैमूर थे. लोगों ने इस फिल्म को काफ़ी पसंद किया.

आतिफ असलम के म्यूजिक वीडियो 'खैर मंगदा' में भी सना नजर आई हैं. इसके अलावा 'हमें प्यार है पाकिस्तान से' जैसे कई पाकिस्तानी गानों में सना ने काम किया है. 

वीडियो: पाकिस्तान क्रिकेटर शोएब मलिक ने धोनी की तस्वीर और भारत-पाक T20 पर ये क्या कर दिया

thumbnail

Advertisement