The Lallantop
Advertisement

पूनम पांडे की पूरी कहानी: बोल्ड तस्वीरें, गिरफ्तारी और कोर्ट केस

कहानी Poonam Pandey की जिन्होंने एक साल में 29 कैलेंडर शूट किए. इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने पर न्यूड होने के ऐलान की वजह से पहली बार खबरों में आईं.

Advertisement
poonam pandey, indian cricket team,
पूनम पांडे ने 2013 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.
font-size
Small
Medium
Large
2 फ़रवरी 2024 (Updated: 2 फ़रवरी 2024, 20:17 IST)
Updated: 2 फ़रवरी 2024 20:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

2 फरवरी की सुबह खबर आई कि मॉडल-एक्टर Poonam Pandey नहीं रहीं. उनके इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया गया. इसमें बताया गया कि पूनम की मौत सर्विकल कैंसर की वजह से हुई. उनका काम देखने वाली एजेंसी ने दोपहर में एक स्टेटमेंट जारी किया. इसमें उन्होंने बताया कि वो लोग पूनम के परिवार और टीम से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रहे हैं. मगर अब तक उनकी बात नहीं हो सकी है. उन्हें भी अभी तक यही जानकारी है कि पूनम का निधन हो गया. उनकी बॉडी उत्तर प्रदेश में है. जैसे ही उनकी बात पूनम के परिवार वालों से होती है, वो तुरंत लोगों को बताएंगे.

# कानपुर की लड़की, जो किंगफिशर के कैलेंडर पर छा गई

पूनम पांडे का जन्म 11 मार्च 1991 को कानपुर में हुआ. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडल के तौर पर की. ग्लैडरैग्स मैनहंट और मेगा मॉडल कॉन्टेस्ट 2010 में वो टॉप 9 कंटेस्टेंट्स में शामिल रहीं. जिसके बाद वो मीडिया की नज़रों में आईं. 2011 में उन्होंने ग्लैडरैग्स कैलेंडर समेत 29 कैलेंडर्स के लिए फोटोशूट किया. इसकी बदौलत उन्हें 2012 के किंगफिशर कैलेंडर के लिए शूट करने का मौका मिला. उनका ये फोटोशूट सेलेब्रिटी फोटोग्राफर अतुल कस्बेकर ने किया था.

2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप इंडिया में होना था. ऐसे में पूनम में ऐलान किया कि अगर इंडियन क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप जीतेगी, तो वो न्यूड होंगी. इंडिया वर्ल्ड कप जीत गई. मगर पूनम ने अपना वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा कि BCCI ने उन्हें ऐसा करने की इजाज़त नहीं दी. हालांकि बाद में उनका एक वीडियो सामने आया, जिसमें वो रात के वक्त वानखेड़े स्टेडियम में अपने कपड़े उतारते नज़र आ रही थीं. ये उनका क्लेम टु फेम था. इसके बाद से लगातार वो सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें और वीडियोज़ पोस्ट करती रहती थीं, जिससे उनकी पॉपुलैरिटी में उछाल आई.

अपनी तस्वीरों और वीडियोज़ के लिए पूनम पांडे ने एक एप्लिकेशन लॉन्च किया. मगर कुछ समय के बाद गूगल ने उस ऐप को बैन कर दिया. क्योंकि उस ऐप पर जिस तरह का कॉन्टेंट डाला जा रहा था, वो उनकी पॉलिसी के खिलाफ था. फिर पूनम में अपने नाम की वेबसाइट शुरू की. वो यहां पर अपना कॉन्टेंट पोस्ट करने लगीं. मगर उसे देखने के लिए आपको पेवॉल से होकर गुज़रना पड़ता है. यानी उसकी सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है.  

# फिल्मों में विवादित डेब्यू

पूनम पांडे ने 2013 में 'नशा' नाम की फिल्म से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया. अमित सक्सेना डायरेक्टेड इस फिल्म ने पूनम ने एक स्कूल टीचर का रोल किया था. जिसके साथ उसका एक स्टूडेंट प्रेम में पड़ जाता है. ये फिल्म अपने सेक्शुअल कॉन्टेंट की वजह से चर्चा में रही. जब फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज़ किया गया, तभी से फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गए. फिल्म के पोस्टर्स जलाए गए. शिव सेना फिल्म के विरोध में उतर गई. जैसे-तैसे फिल्म रिलीज़ हुई. मगर कुछ खास पसंद नहीं की गई. सफल नहीं होने के बावजूद फिल्म का सीक्वल बनाने की घोषणा हुई. हालांकि वो फिल्म कभी बन नहीं सकी.

आगे पूनम ने 'मालिनी एंड कंपनी' नाम की तेलुगु फिल्म में काम किया. इसके अलावा उन्होंने कन्नड़ा फिल्म 'लव इज़ पॉइज़न', भोजपुरी फिल्म 'अदालत' और 'आ गया हीरो' नाम की हिंदी फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस और डांस नंबर्स किए. उनकी आखिरी फिल्म 2018 में रिलीज़ हुई थी, जिसका नाम था 'द जर्नी ऑफ कर्मा'.

2011 में पूनम पांडे ने 'खतरों के खिलाड़ी' सीज़न 4 में हिस्सा लिया. इसमें वो 11वें नंबर पर रहीं. इसके अलावा उन्होंने 'टोटल नादानियां' और 'प्यार मोहब्बत श्श्श' जैसे शोज़ में 'जलेबी बाई' नाम के किरदार निभाए. 2022 में उन्होंने 'लॉक अप' नाम के रियलिटी शो में हिस्सा लिया. 'बिग बॉस' की तर्ज पर बने इस शो को कंगना रनौत ने होस्ट किया था. पूनम 'लॉक अप' की सेमी-फाइनलिस्ट रहीं. उसके बाद से वो किसी प्रोजेक्ट में नज़र नहीं आईं.

# वीडियो शूट करने के चक्कर में अरेस्ट हो गईं

2020 में पूनम पांडे गोवा में एक वीडियो शूट कर रही थीं. ये नॉर्थ गोवा का चपोली डैम साइट था. ये लोकेशन गोवा सरकार के वॉटर रिसोर्स डिपार्टमेंट के अंतर्गत आता था. किसी ने देखा कि इस वीडियो के शूट के दौरान ढेर सारा पानी बर्बाद हो रहा है. जिसकी वजह से गोवा फॉरवर्ड नाम की पार्टी ने पूनम के खिलाफ FIR दर्ज करवा दी. आरोप ये भी था कि पूनम गोवा सरकार की प्रॉपर्टी पर अश्लील वीडियो शूट कर रही थीं. इस केस में पूनम और उनके पति सैम बॉम्बे को अरेस्ट किया गया. मगर उन्हें कुछ ही समय में बेल मिल गई.

poonam pandey, sam bombay marriage
शादी के बाद पति सैम बॉम्बे के साथ पूनम पांडे.

# घर पर हुई शादी और 10 दिन पति के खिलाफ कोर्ट केस

पूनम ने कई सालों की कोर्टशिप के बाद 1 सितंबर, 2020 को सैम बॉम्बे से शादी की. ये शादी कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान हुई थी. 11 सितंबर को पूनम में सैम बॉम्बे के खिलाफ मोलेस्टेशन और मारपीट का मामला दर्ज करवा दिया. इस केस में 23 सितंबर को गोवा से सैम को गिरफ्तार कर लिया गया. 2021 में पूनम और सैम बॉम्बे का अलगाव हो गया. 2022 में पूनम पांडे का नाम पॉर्न फिल्म रैकेट में सामने आया. जिसके मुख्य आरोपी थे राज कुंद्रा. 

पूनम पांडे सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के अलावा लगातार फिल्मी पार्टियों और इवेंट्स में देखी जाती रहीं. 31 जनवरी को उन्हें एक बर्थडे पार्टी में देखा गया. यहां पर उन्होंने 'बिग बॉस 17' जीतने के लिए मुनव्वर फारूकी को बधाई दी. और उसके दो दिन बाद ये खबर आई कि सर्विकल कैंसर की वजह से पूनम पांडे की मौत हो गई. 

वीडियो: पूनम पांडे ने गोवा में ऐसा क्या किया कि राज्य सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई?

thumbnail

Advertisement