The Lallantop
Advertisement

राजू श्रीवास्तव की डेथ पर AIB के कॉमेडियन ने लिखा - अच्छा हुआ, इंटरनेट ने फटकार लगा दी!

रोहन जोशी ने लिखा कि राजू श्रीवास्तव नए कॉमेडियन और आर्ट फॉर्म को बिना बात कोसने का कोई मौका नहीं छोड़ते थे.

Advertisement
rohan-joshi-raju-srivastav-death
रोहन ने कमेंट करने के थोड़ी देर बाद ही डिलीट कर दिया था.
font-size
Small
Medium
Large
21 सितंबर 2022 (Updated: 21 सितंबर 2022, 16:25 IST)
Updated: 21 सितंबर 2022 16:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद कॉमेडियन रोहन जोशी का नाम लगातार सोशल मीडिया पर घूम रहा है. लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. उन्होंने राजू की डेथ पर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया. ‘अच्छा हुआ, पीछा छूटा!’ जैसी बातें लिखीं. जिसके बाद लोगों ने उन्हें लपेट लिया. पूरा मामला बताते हैं. 

हुआ यूं कि राजू श्रीवास्तव की डेथ के बाद सब उन्हें श्रद्धांजलि समर्पित कर रहे थे. स्टैंड अप कॉमेडियन अतुल खत्री ने भी अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया. लिखा कि आप बहुत सारे लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत थे. आपको मिस किया जाएगा. इंडियन स्टैंड अप कॉमेडी का बड़ा नुकसान हुआ है. पोस्ट खत्म. लेकिन विवाद शुरू. उसी पोस्ट के कमेंट में राइटर और कॉमेडियन रोहन जोशी ने कमेंट किया. लिखा,

हमने कुछ नहीं खोया है. चाहे वो कामरा हो, या फिर रोस्ट, या फिर न्यूज़ में चल रहा कोई और कॉमेडियन, राजू श्रीवास्तव ने हर वो मौका लपक लिया, जिससे वो नए कॉमेडियंस को कोस सकते. वो हर न्यूज़ चैनल पर जाते. जब भी उन्हें किसी नए आर्ट फॉर्म को कोसने के लिए बुलाया जाता. उन्हें वो बस इसलिए ऑफेन्सिव लगता था क्योंकि उन्हें उस आर्ट फॉर्म की समझ नहीं थी. वो खुद कुछ अच्छे जोक सुना सकते थे. लेकिन उन्हें कॉमेडी की स्पिरिट की कोई समझ नहीं थी. न ही इस बात की समझ थी कि अगर कोई आपसे सहमत नहीं तब भी आपको उसके अधिकारों की रक्षा करनी चाहिए. अच्छा हुआ!

rohan joshi on raju srivastav

रोहन का कमेंट पब्लिश हुआ. उधर इंटरनेट ने तुरंत इसे उठा लिया. लोग ऐसी भाषा के लिए उनकी आलोचना करने लगे. एक यूज़र ने ट्विटर पर लिखा,

मुबारक हो रोहन जोशी. तुमने एक पोस्ट के कमेंट सेक्शन में राजू श्रीवास्तव को भला-बुरा कहा और पूरे सोशल मीडिया पर तुम फेमस हो गए. राजू श्रीवास्तव ने अपनी ज़िंदगी में ये हासिल किया है. 

AIB नॉकआउट रोस्ट के बाद ईसाई समुदाय की भावनाएं आहत हो गई थीं. जिस पर AIB की टीम ने उनसे माफी भी मांगी थी. एक यूज़र ने उस घटना की फोटो शेयर की, जहां रोहन जोशी समेत AIB के मेंबर बिशप एंजेलो ग्रासियाज़ के साथ बैठे हैं. साथ में लिखा,

साल 2015. रोहन जोशी और उनकी गैंग कॉमेडी की स्पिरिट समझाते हुए और दूसरों की असहमती के अधिकार की रक्षा करते हुए. 

rohan joshi

एक और यूज़र ने लिखा,

किसी की डेथ को सेलिब्रेट करते हुए शर्म आनी चाहिए. ये खुद पर कोई कमेंट या आलोचना नहीं ले सकते लेकिन राजू श्रीवास्तव को इनटॉलरेंट होने के लिए कोस रहे हैं. विडंबना!

इंटरनेट पर भड़कती आलोचना के बीच रोहन जोशी ने अपना कमेंट डिलीट कर दिया. हालांकि तब तक अनेक जगह उनके कमेंट के स्क्रीनशॉट पहुंच चुके थे. बता दें कि रोहन कॉमेडी ग्रुप AIB का हिस्सा थे. मई, 2019 में ग्रुप ने अपना यूट्यूब चैनल बंद कर दिया और सभी मेंबर्स अलग हो गए थे.   

वीडियो: राजू श्रीवास्तव की कॉमेडी में अमिताभ बच्चन का क्या रोल था?

thumbnail

Advertisement

Advertisement