The Lallantop
Advertisement

उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता 'पंचायत 3' का ट्रेलर?

इस सीज़न में सबसे ज़्यादा फोकस बनराकस पर पड़ता नज़र आ रहा है. उनके पिछले कुछ फेमस डायलॉग्स को ही भुनाने की कोशिश की गई है.

Advertisement
Panchayat 3 trailer
'पंचायत' के तीसरे सीज़न का ट्रेलर एक दिन पहले ही सोशल मीडिया पर लीक हो गया था.
font-size
Small
Medium
Large
15 मई 2024
Updated: 15 मई 2024 12:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Prime Video की मोस्ट पॉपुलर सीरीज़ Panchayat के तीसरे सीज़न का ट्रेलर आ गया है. गांव 'फुलेरा' की इस कहानी के पहले दोनों सीज़न्स को इतना ज़्यादा पसंद किया गया था कि तीसरे सीज़न से लोगों ने बहुत उम्मीद लगा ली. अब इसका ट्रेलर देखने के बाद लोगों का उत्साह ठंडा पड़ गया. इस बार क्या कुछ नया है, क्या कुछ अलग होने वाला है और जनता क्यों निराश है, आइए बताते हैं.

'पंचायत 3' का ट्रेलर पहले 17 मई को रिलीज़ किया जाना था. मगर इसके दो-तीन दिन पहले ही ट्रेलर सोशल मीडिया पर लीक हो गया. एमेज़ॉन प्राइम ने इस पर एक्शन भी लिया. कई सोशल मीडिया पोर्टल्स को कॉपी राइट का नोटिस भी भेजा. लेकिन जिस तरह कमान से निकला तीर और मुंह से निकली बात को वापस नहीं लिया जा सकता वैसे ही 'पंचायत 3' के ट्रेलर को भी फैलने से नहीं रोका जा सका.

नतीजतन, प्राइम वीडियो को मजबूरी में इसे दो दिन पहले ही रिलीज़ करना पड़ गया. मगर इस बार का ट्रेलर देखकर लोग खुश नहीं हैं. ट्रेलर की शुरुआत में फुलेरा में नया सचिव आता है. मगर फिर पता चलता है कि पुराने वाले सचिव यानी जितेन्द्र का ट्रांसफर रुक गया है. उसे वापिस फुलेरा गांव आना पड़ता है. जिसकी वजह से उसे फिर से वही पॉलिटिक्स और गांव के प्रपंच में घुसना पड़ता है.

कमाल की बात ये है कि इस सीज़न में सबसे ज़्यादा फोकस बनराकस पर पड़ता नज़र आ रहा है. (ट्रेलर देखकर तो फिलहाल यही समझ आ रहा है.) इस बार बनराकस और प्रधान जी के बीच चुनावी लड़ाई होने वाली है. दोनों पक्ष अपने-अपने मुद्दे लेकर पंचायत चुनाव लड़ते दिखाई देंगे. बनराकस हर हाल में ये चुनाव जीतना चाहता है. ताकि वो गांव का प्रधान बनकर रघुबीर यादव, यानी पुराने प्रधान को नीचा दिखा सके.

ट्रेलर देखकर जिस बात की सबसे ज़्यादा चर्चा हो रही है, वो हैं प्रहलाद चा. यानी फैसल मलिक. इनका रोल पिछले दो सीज़न्स में गज़ब का था. लोगों ने प्रहलाद चा को खूब पसंद भी किया. मगर शो के तीसरे सीज़न में उनका रोल काफी कम दिख रहा है. ना तो उनके किरदार पर ज़्यादा फोकस हुआ है, ना ट्रेलर में उन्हें डायलॉग्स दिए गए हैं. हालांकि ऐसा भी हो सकता है कि प्रहलाद चा इस सीज़न में शांत रहें. क्योंकि पिछले सीज़न के अंत में उनके बेटे की मौत हुई थी. जिसका असर इस सीज़न पर दिखाया जाए.

शो में इस बार सबसे ज़्यादा फोकस बनराकस को ही मिला है. हालांकि मेकर्स ने इस पर ज़्यादा मेहनत नहीं की है. उनके पिछले कुछ फेमस डायलॉग्स को ही भुनाने की कोशिश की गई है. ''देख रहा है बिनोद...'' वाले ही तर्ज पर दूसरे डायलॉग्स भी सुनाई दे रहे हैं. बनराकस बने एक्टर दुर्गेश कुमार को उनके इसी रोल के लिए पॉपुलैरिटी मिली थी. हो सकता है मेकर्स उनके इसी रोल के सहारे कहानी आगे बढ़ाना चाहते हैं.

बाकी ओवरऑल ट्रेलर ठीक-ठाक है. जितनी उम्मीद की जा रही थी ये उस पर खरा उतरता नहीं दिख रहा. आगे शो 28 मई को प्राइम वीडियो पर आएगा. लोगों को ये कितना पसंद आता है, इसकी पॉपुलैरिटी बाकी दोनों सीज़न्स से ज़्यादा होती है या कम ये सब 28 मई के बाद ही पता चलेगा. आपको इसका ट्रेलर कैसा लगा हमें कमेंट सेक्शन में ज़रूर बताइएगा.

वीडियो: रणबीर कपूर की Ramayan बनी भारतीय सिनेमा इतिहास की सबसे महंगी फिल्म, बजट बढ़कर पहुंचा 800 करोड़

thumbnail

Advertisement

Advertisement