The Lallantop
Advertisement

राम नवमी पर अनाउंस होगी रणबीर के करियर की सबसे बड़ी फिल्म!

पिछले पांच सालों से Nitesh Tiwari, Ramayana के प्री-प्रोडक्शन और स्क्रिप्टिंग पर काम कर रहे हैं. खासकर इसके विज़ुअल्स को लेकर उनकी टीम मेहनत कर रही है.

Advertisement
Ranbir Kapoor
नितेश तिवारी की 'रामायण' रणबीर कपूर के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बताई जा रही है.
font-size
Small
Medium
Large
2 मार्च 2024 (Updated: 2 मार्च 2024, 17:54 IST)
Updated: 2 मार्च 2024 17:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Nitesh Tiwari की Ramayana को लेकर लगातार अपडेट्स आ रहे हैं. Ranbir Kapoor, Sai Pallvi और Yash की इस फिल्म को परफेक्ट बनाने के लिए मेकर्स कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. तभी तो देशभर के अलग-अलग हिस्से से इस फिल्म के किरदारों को कास्ट किया जा रहा है. ताज़ा जानकारी ये है कि मेकर्स जल्द ही 'रामायण' को ऑफिशियली अनाउंस करने की तैयारी में हैं. इसके लिए आधी से ज़्यादा तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

पिंकविला कि रिपोर्ट के मुताबिक नितेश तिवारी इस साल राम नवमी के मौके पर 'रामायण' अनाउंस कर सकते हैं. तीन पार्ट्स में बनने वाली इस 'रामायण' की ऑफिशियल अनाउंसमेंट 17 अप्रैल को हो सकती है. पिंकविला ने सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट छापी. जिसमें बताया गया है कि

'' 'रामायण' की अनाउंसमेंट के लिए राम नवमी से बेहतर कोई दूसरा दिन नहीं हो सकता. इसी दिन फिल्म के साथ-साथ इसकी कास्ट और रिलीज़ प्लान्स की भी अनाउंसमेंट की जाएगी. ये इंडियन सिनेमा के कुछ सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट्स में से एक है. टीम इस ओकेजन को पूरी तरह से सफल बनाना चाहती है.''

पिछले पांच सालों से 'रामायण' के प्री-प्रोडक्शन और स्क्रिप्टिंग पर काम चल रहा है. खासकर इसके विज़ुअल्स को लेकर टीम मेहनत कर रही है. अब समय आ गया है कि सभी की मेहनत को एक साथ लाया जाए और दर्शकों को 'रामायण' का बेहतरीन अनुभव दिया जाए.

पिछले दो महीने से एक्टर्स के लुक टेस्ट और प्री-विज़ुलाइज़ेशन पर काम चल रहा है. लीड एक्टर्स की मुंबई और एल.ए. में डिक्शन की ट्रेनिंग चल रही है. अगर सबकुछ प्लान के मुताबिक रहा तो 2025 की दिवाली तक ये फिल्म पर्दे पर आ जानी चाहिए. ये हैवी VFX वाली फिल्म होगी. जो शूटिंग के बाद पोस्ट-प्रोडक्शन पर खूब समय मांगेगी. इसलिए मेकर्स रिलीज़ डेट को अनाउंस करने से पहले पूरी तरह निश्चिंत होना चाहेंगे.

नितेश तिवारी, नमित मल्होत्रा के साथ मिलकर इस फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं. VFX में कोई भी गलती ना हो इसके लिए एक स्पेशल टीम बनाई गई है. जो करीब 500 दिनों तक 'रामायण' पर काम करेगी. तीन पार्ट्स में बनने वाली इस 'रामायण' के पहले पार्ट की शूटिंग इस महीने के अंत में मुंबई में शुरू हो जाएगी. इसे खत्म करने के बाद रणबीर कपूर, संजय लीला भंसाली की 'लव एंड वॉर' की शूटिंग शुरू करेंगे. जिसमें आलिया भट्ट और विकी कौशल भी होंगे.

उधर यश, तब तक अपनी फिल्म 'टॉक्सिक' की शूटिंग पूरी कर लेंगे. जिसके बाद वो 'रामायण' के पार्ट 2 की शूटिंग करेंगे. बताया जा रहा है कि यश फिल्म में रावण बनेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक नितेश तिवारी की टीम रामायण का एक अनूठा संसार रचने की कोशिश कर रही है. इसका ब्लूप्रिंट तैयार हो गया है. इसका VFX ऑस्कर विनिंग कम्पनी DNEG तैयार कर रही है. ऐसा कहा जा रहा है कि नितेश तिवारी ऐसी दुनिया क्रिएट करने वाले हैं, जो दर्शकों के होश उड़ा देगी.

बीते दिनों खबर आई थी कि 'रामायण' में राजा दशरथ के रोल के लिए अमिताभ बच्चन से बातचीत की जा रही है. कैकयी का रोल लारा दत्ता करने वाली हैं. रावण के रोल में दिखेंगे यश. हनुमान बनेंगे सनी देओल. इसके अलावा विभीषण के रोल में विजय सेतुपति और रकुल प्रीत सिंह के शूर्पणखा के रोल में होने की खबरें भी हैं. हालांकि ये सब सुनी-सुनाई खबरें हैं. मेकर्स ने अब तक फिल्म की कास्टिंग को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. 

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement