The Lallantop
Advertisement

'जब वी मेट' में करीना या 'कॉकटेल' में दीपिका, इम्तियाज़ ने किसे बताया बेहतर एक्टर?

Chamkila के प्रमोशन के दौरान Imtiaz Ali ने Kareena Kapoor और Deepika Padukone में से किसे अपनी पसंदीदा एक्टर बताया?

Advertisement
Imtiaz Ali, Kareena Kapoor, deepika padukone,
गीत और वेरॉनिका, दोनों ही किरदार इम्तियाज़ अली के लिखे हुए थे.
9 अप्रैल 2024
Updated: 9 अप्रैल 2024 14:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Imtiaz Ali इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म Amar Singh Chamkila के प्रमोशन में जोर शोर से लगे हुए हैं. कल मुंबई फिल्म फेस्टिवल (MAMI) में फिल्म का प्रीमियर किया गया. जहां से काफी पॉज़िटिव रेस्पॉन्स आ रहा है. ऐसे ही एक प्रमोशनल इंटरव्यू में इम्तियाज़ ने Kareena Kapoor Khan और Deepika Padukone की एक्टिंग स्किल्स पर बात की. एक इंटरव्यू में इम्तियाज से पूछा गया कि उनकी फिल्म Jab We Met में करीना का काम अच्छा था या उनकी लिखी Cocktail में दीपिका का. इस पर इम्तियाज़ ने करीना को बेहतर एक्टर करार दिया. मगर थोड़ी डिप्लोमैसी भी बरती. 

इम्तियाज ने कनेक्ट एफएम कैनडा को एक इंटरव्यू दिया. यहां उनसे सवाल किया गया कि उन्हें अपनी फिल्म में करीना की परफॉरमेंस ज्यादा अच्छी लगी या दीपिका की. इस पर इम्तियाज ने कहा, 

“यह बताना काफी मुश्किल है. लेकिन मैं करीना कपूर का नाम लेना चाहूंगा क्योंकि ‘जब वी मेट’ का डायरेक्टर मैं था.”

इम्तियाज़ ने ‘जब वी मेट’ खुद लिखी और डायरेक्ट की थी. वहीं ‘कॉकटेल’ से वो सिर्फ बतौर राइटर जुड़े हुए थे. उस फिल्म को होमी अदजानिया ने डायरेक्ट किया था. ‘कॉकटेल’ में दीपिका के काम को उनके ब्रेक आउट परफॉरमेंस के तौर पर देखा जाता है. 

ख़ैर, इसी बातचीत के दौरान इम्तियाज़ से पूछा गया कि उन्हें अगली फिल्म बनाने में चार साल क्यों लग गए. इस पर इम्तियाज ने कहा कि वो अच्छी स्क्रिप्ट का इंतज़ार कर रहे थे. बतौर डायरेक्टर इम्तियाज़ की पिछली फिल्म थी ‘लव आज कल’. जो कि 2020 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में कार्तिक आर्यन और सारा अली खान ने लीड रोल्स किए थे. फिल्म को न दर्शकों ने पसंद किया, न समीक्षकों ने. अब उन्होंने पंजाबी सिंगर अमर सिंह चमकीला की ज़िंदगी पर फिल्म बनाई है. 

इस इंटरव्यू में उन्होंने 'अमर सिंह चमकीला' पर भी बात की. उन्होंने बताया कि उन्हें नहीं लगा था कि दिलजीत ये फिल्म कर पाएंगे. इसलिए इम्तियाज़ दूसरे एक्टर्स को फिल्म के लिए अप्रोच कर रहे थे. लेकिन बाद में इम्तियाज़ ने दिलजीत को ही फिल्म में कास्ट किया. इम्तियाज़ ने ये भी जोड़ा कि ये फिल्म दिलजीत के बिना नहीं बन पाती. वहीं परिणीति चोपड़ा के पर उन्होंने कहा कि फिल्म में उन्हें लेने की मुख्य वजह ये थी कि वो गाना भी गाती हैं.

‘अमर सिंह चमकीला’, पंजाब के मशहूर सिंगर अमर सिंह चमकीला की बायोपिक है. जिनकी दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वो तब पंजाब के सबसे चर्चित सिंगर हुआ करते थे. मगर उन पर ये भी आरोप लगते रहते थे कि उनके गाने अश्लील होते हैं. चमकीला की पत्नी अमरजोत कौर के किरदार में परिणीति नज़र आएंगी. इस फिल्म के लिए ए.आर. रहमान ने म्यूज़िक बनाया है. इससे पहले इम्तियाज़ और रहमान, ‘रॉकस्टार’ और ‘तमाशा’ जैसी फिल्मों पर साथ काम कर चुके हैं. ‘चमकीला’ का ट्रेलर आ चुका है. जिसे अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. ये फिल्म 12 अप्रैल 2024 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो रही है. 
 

वीडियो: इम्तियाज अली ने कहा, उनकी ये सुपरहिट फिल्म बनाने लायक नहीं थी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बेगुसराय में कन्हैया की जगह चुनाव लड़ने वाले नेता ने गिरिराज सिंह के बारे में क्या बता दिया?

राष्ट्रकवि दिनकर के गांव पहुंची लल्लनटॉप टीम, गिरिराज सिंह, PM मोदी पर क्या बोली जनता?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: एक फैसले के बाद से मुंबई के मूलनिवासी, जो कभी नावों के मालिक थे, अब ऑटो चलाते हैं
मुंबई के मूल निवासी 'आगरी' और 'कोली' समुदाय के लोग अब किस हाल में हैं?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बिहार की महादलित महिलाओं ने जातिगत भेदभाव पर जो कहा, सबको सुनना चाहिए
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: बिहार के इस सरकारी स्कूल से सीख लेनी चाहिए, हेडमास्टर ने कह दी 'गहरी' बात

Advertisement

Advertisement

Advertisement