The Lallantop
Advertisement

भुवन बाम का डीप फेक वीडियो फैलाने वालों की खैर नहीं

Bhuvan Bam की टीम ने मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में इसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. साथ ही लोगों से अपील की है कि इस वीडियो को ना फैलाएं.

Advertisement
Bhuvn Bam BB Ki Vines
भुवन बाम ने डीप फेक वीडियो बनाने वालों के खिलाफ दर्ज की शिकायत.
font-size
Small
Medium
Large
10 जुलाई 2024 (Updated: 10 जुलाई 2024, 15:21 IST)
Updated: 10 जुलाई 2024 15:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यू-ट्यूबर, कंटेंट क्रिएटर और एक्टर Bhuvan Bam का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वो सट्टेबाज़ के तौर पर टेनिस में इंवेस्ट करने को कह रहे हैं. दरअसल भुवन का ये वीडियो फेक है. इसे डीप फेक की मदद से बनाया गया है. जिसपर एक्शन लेते हुए भुवन ने पुलिस में इसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

भुवन की टीम ने मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में इसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. साथ ही लोगों से अपील की है कि इस वीडियो को ना फैलाएं. इससे लोगों को वित्तीय नुकसान हो सकता है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. भुवन ने खुद लोगों से अपील की. कहा,

''मैं अपने सभी फैन्स और फॉलोवर्स को इस डीपफेक वीडियो के प्रति सचेत करना चाहता हूं. जो लगातार सोशल मीडिया पर फैल रहा है. ये वीडियो बिल्कुल फेक और मिसलीडिंग है. ये सट्टेबाज़ों के द्वारा की गई भविष्यवाणियों के माध्यम से लोगों को टेनिस में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है.''

भुवन ने आगे कहा,

''मेरी टीम ने ऑलरेडी इस फेक वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है. ओशिवारा पुलिस स्टेशन के ऑफिसर्स इस मामले की जांच भी कर रहे हैं. मैं सभी से रिक्वेस्ट करता हूं कि इस वीडियो को सही ना समझें. खुद की सुरक्षित रखें और ऐसे किसी भी निवेश से बचें जो आपका वित्तीय नुकसान करवाए. ऐसे भ्रामक वीडियो से सावधान रहें.''

वैसे भुवन ऐसे पहले स्टार नहीं है जिनका डीप फेक वीडियो वायरल हुआ हो. इससे पहले एक्ट्रेस रश्मिका मंदन्ना का डीप फेक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. जिसके बाद रश्मिका ने लंबा-चौड़ा पोस्ट करके ऐसे फेक वीडियोज़ को खतरा बताया था. उन्होंने भी लोगों से अपील की थी कि किसी भी वीडियो को सच समझने से पहले उसकी पूरी तरह जांच ज़रूर कर लें.

फिर आलिया भट्ट और कटरीना कैफ के डीप फेक वीडियोज़ भी पिछले दिनों वायरल हुआ था. जिसे लोगों ने खूब शेयर किया था. ख़ैर, ये डीपफेक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल लगातार बढ़ता ही जा रहा है. ये इतना रियल लगता है कि इसे पहचान पाना कभी-कभी मुश्किल हो जाता है. इससे ना सिर्फ मिस इंफॉर्मेंशन फैलाई जा रही है बल्कि लोगों तक गलत मैसेज भी पहुंचाया जा रहा है.  

ख़ैर, भुवन के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो रिसेंटली 'ताज़ा खबर' सीरीज़ में दिखाई दिए थे. अब उन्होंने अपनी सीरीज़ 'ढिंढोरा' के दूसरे सीज़न को लेकर हिंट दिया है.

वीडियो: सोशल लिस्ट: भुवन बाम का ऐलान, Takeshi's Castle में करेंगे कमेंट्री, जावेद ज़ाफरी आए याद

thumbnail

Advertisement

Advertisement