The Lallantop
Advertisement

"शाहरुख-सलमान, इंडस्ट्री के गुड बॉय हैं"

शाहरुख ने कार रोकी, पान की दुकान पर गए, कागज़ पर अपना नंबर लिखा और बोले- ''आप मुझे डायरेक्ट कॉल कर सकते हैं''.

Advertisement
Shahrukh Khan
'कभी हां कभी ना' फिल्म में अंजन श्रीवास्तव और शाहरुख खान.
font-size
Small
Medium
Large
2 जून 2023 (Updated: 2 जून 2023, 12:06 IST)
Updated: 2 जून 2023 12:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक एक्टर हैं अंजन श्रीवास्तव. नाम से शायद पहचानने में थोड़ा वक्त लगे, लेकिन अगर हम कहें कि ये वही एक्टर हैं जो 'वागले की दुनिया' में श्रीनिवास वागले बने हैं तो सभी के दिमाग की बत्ती जल जाएगी. अंजन ने अपने लंबे करियर में कई यादगार रोल्स किए. शाहरुख-सलमान की फिल्मों में ज़रूरी रोल निभाए. हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने सलमान खान और शाहरुख खान के साथ काम करने का एक्सपीरिएंस शेयर किया. ये भी बताया कि लेट एक्टर ओम पुरी ने उन्हें कार खरीदने की सलाह क्यों दी थी?

अंजन श्रीवास्तव एक्टर के साथ बैंकर भी थे. इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उन्होंने साल 1998 में आए शो 'भारत एक खोज' की बात की. अंजन ने बताया कि 'भारत एक खोज' की शूटिंग के दौरान एक्टर ओम पुरी ने उन्हें कार खरीदने की सलाह दी थी. उन्होंने बताया,

''ओम पुरी ने मुझसे कहा था, 'इस इंडस्ट्री में सिर्फ अच्छी एक्टिंग करना ज़रूरी नहीं, आपको अपना स्टैंडर्ड भी मेनटेन करना पड़ता है''.

अंजन ने शाहरुख खान के साथ 'कभी हां कभी ना', 'चक दे इंडिया' जैसी फिल्में की. सलमान खान के साथ 'युवराज' के अलावा कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल निभाए. अंजन सलमान-शाहरुख को इंडस्ट्री का 'गुड बॉय' कहते हैं. उन्होंने कहा,

''शाहरुख खान ने जब 'वागले की दुनिया' में एक एपिसोड किया था, तो वो बहुत यंग थे. उसके बाद 'सर्कस' और पहली फिल्म 'कभी हां कभी ना' की. मैं उन्हें शुरुआती समय से जानता हूं. वो आज जहां कहीं भी हैं, मैं उनके लिए खुश हूं. मगर मैंने इस बात का बहुत ध्यान रखा है कि मैं कभी उनके पास जाकर काम ना मांगू. शाहरुख बहुत स्वीट हैं''.

उन्होंने बताया,

''एक बार मैं रास्ते से जा रहा था. मेरे सामने एक कार आकर रुकी. उसकी हेडलाइट जल रही थी, तो मैं देख नहीं पा रहा था कि गाड़ी में कौन है. फिर उसमें से शाहरुख निकले. मुझसे बहुत गर्मजोशी से मिले. पूछा कि मैं आजकल क्या कर रहा हूं. फिर कहा कि मैं उनके कॉन्टैक्ट में क्यों नहीं रहता? मैंने उनसे कहा कि कैसे उनसे संपर्क करूं? शाहरुख उसी वक्त पास की पान की दुकान पर गए, एक कागज़ का टुकड़ा लिया और अपना पेजर नंबर मुझे लिखकर दिया. हालांकि मैंने उन्हें कभी कॉन्टैक्ट नहीं किया बल्कि 'चक दे इंडिया' के समय उन्होंने ही मुझे फोन किया था''.

सलमान के साथ काम करने का एक्सपीरिएंस भी अंजन ने शेयर किया. कहा,

''सलमान भी बहुत संस्कारी और वेल-बिहेव्ड हैं. हम युवराज में एक साथ काम कर रहे थे और वो सभी सीनियर एक्टर्स से स्पेशली आकर मिलते थे. उनकी बहुत इज़्ज़त किया करते थे. शाहरुख-सलमान दोनों के साथ ही काम करने का एक्सपीरिएंस कमाल का है. दोनों ही इंडस्ट्री के गुड बॉय हैं. अच्छा लगता है कि दोनों आज सुपरस्टार्स बन गए लेकिन आज भी दूसरे एक्टर्स से बात करते हैं और वैसे ही हैं, जैसे पहले हुआ करते थे.''

अंजन ने आरके लक्ष्मण को भी याद किया. कहा कि वो आरके लक्ष्मण के बहुत शुक्रगुज़ार हैं कि उनके लिखे किरदार 'वागले की दुनिया' ने उन्हें इतना पॉपुलर बनाया. अंजन ने कुंदन शाह, ओम पुरी, ऋषिकेश मुखर्जी समेत कई सेलिब्रिटीज़ के साथ काम करने का एक्सपीरिएंस शेयर किया. साथ ही अपने कई शोज़ पर भी बात की. इन दिनों वो 'वागले की दुनिया' में दिख रहे हैं. ये साल 1988 से 1990 में दूरदर्शन पर आने वाले शो का ही न्यू वर्जन है. 

वीडियो: दी सिनेमा शो: शाहरुख खान की 'पठान' और 'विक्रम' के क्रॉसओवर पर मज़ाक में क्या बोले कमल हासन

thumbnail

Advertisement

Advertisement