The Lallantop
Advertisement

2024 में आएंगे इन 10 वेब सीरीज़ के नए सीज़न

इस साल Mirzapur 3 से लेकर Panchayat 3, Farzi 2, The Family Man 3 समेत इन 10 वेब सीरीज़ के नए सीज़न आने वाले हैं.

Advertisement
Gullak 4, Panchayat 3, Mirzapur 3, Paatal Lok 2, The Family Man 3
2024 में रिलीज होने वाली वेब सीरीज के पोस्टर और लुक्स
9 जनवरी 2024
Updated: 9 जनवरी 2024 20:22 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सिनेमा लवर्स कुर्सी की पेटी बांध लें क्योंकि इस साल कॉन्टेंट की झमाझम बारिश होने वाली है. 2024 में कौन सी बड़ी फिल्में आ रही हैं, उनके बारे में आप यहां क्लिक करके जान सकते हैं. आज हम आपको बताते हैं उन जबराट वेब सीरीज के बारे में, जिनका नया सीज़न इस साल रिलीज होना है. इस लिस्ट में Mirzapur 3 से लेकर Panchayat 3 और Sunflower 2 जैसे शोज़ शामिल हैं. आइए शुरू करें. 

1) पंचायत 3 

एमेजॉन प्राइम वीडियो की चर्चित सीरीज ‘पंचायत’ का सफर 2020 में शुरू हुआ. मई 2022 में इसका दूसरा सीजन आया. जिसके आखिरी एपिसोड ने तो रुला ही दिया. तब से पब्लिक को इस सीरीज़ के तीसरे सीज़न का इंतज़ार है. खबरें थीं कि ‘पंचायत 3’ 15 जनवरी को रिलीज हो सकता है. मगर संभवत: इसकी रिलीज़ आगे बढ़ा दी गई है. मगर अगले डेढ़ से दो महीनों के भीतर इस सीरीज़ का तीसरा सीज़न स्ट्रीमिंग के लिए रिलीज़ होने वाला है. ‘पंचायत’ अभिषेक नाम के एक लड़के की कहानी है, जिसकी नौकरी उसे फुलेरा नाम के एक छोटे से गांव में ले आई है. अभिषेक कैसे इस बदलाव के साथ सामंजस्य बिठा पाता है, यही इस शो की कहानी है. इस सीरीज़ में जीतेंद्र कुमार, रघुबीर यादव, नीना गुप्ता, फैसल मलिक और चंदन कुमार जैसे एक्टर्स ने काम किया है.

2) द फैमिली मैन 3 

‘द फैमिली मैन’ एक स्पाय थ्रिलर सीरीज़ है. इस सीरीज में ये देखने को मिलता है कि आतंकवादियों से लड़ने वाले हेरोइक लोगों की कहानी भी कितनी आम सी होती है. बिल्कुल हमारी-आपकी तरह. इस सीरीज़ में मनोज बाजपेयी, शारिब हाशमी, प्रियमणी, श्रेया धनवंतरी और समांथा जैसे एक्टर्स ने काम किया था. इस सीरीज़ को राज एंड डीके की जोड़ी ने क्रिएट किया है. दो धमाकेदार सीजन्स के बाद अब इस सीरीज़ के तीसरे सीज़न का इंतज़ार चल रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे 2024 के सेकंड हाफ में रिलीज किया सकता है. इस सीरीज़ के पिछले दोनों सीज़न आप एमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम कर सकते हैं.  

3) सनफ्लावर 2

 ये सनफ्लावर नाम की एक रेज़िडेंशियल सोसाइटी में घटने वाली कहानी है. यहां एक मर्डर हो गया है. सोसाइटी में रहने वाले कई लोग शक के घेरे में हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है. मगर सब इतने शातिर लोग हैं कि पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पा रही है. डेस्क्रिप्शन पढ़कर ये थ्रिलर जैसी लग रही है. मगर असल में ये डार्क कॉमेडी है. सुनील ग्रोवर की कॉमिक टाइमिंग इस सीरीज़ को खास बनाती है. इस सीरीज़ के दूसरे सीज़न का टीज़र आ चुका है. जल्द ही इसे ज़ी 5 रिलीज़ किया जाएगा.

4) गुल्लक 4 

सोनी लिव की वेब सीरीज ‘गुल्लक’ एक मिडिल क्लास परिवार की कहानी है. जिसके तीन सीजन रिलीज हो गए हैं. इस शो की सबसे स्पेशल बात है इसका रिलेटेबल होना. इसे आप परिवार के बड़े बुजुर्गों के साथ भी देखा जा सकता है. मिश्रा परिवार के इस कहानी में बच्चों की स्कूल फीस से लेकर पत्नी की चकल्लस और परेशानियां सब कुछ शामिल हैं. नोस्टैल्जिया और इमोशन से भरपूर इस सीरीज के तीन सीजन खूब पसंद किए गए. इस साल चौथा सीज़न रिलीज़ किया जाना है. मगर अब तक इसी तारीख नहीं आई.  

5) पाताल लोक 2 

2020 में आई ‘पाताल लोक’ को हिंदी भाषा में बनी सबसे शानदार पॉलिटिकल सीरीज़ में गिना गया. दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में घटने वाली ये सीरीज़ पुलिसकर्मी हाथीराम चौधरी की कहानी दिखाती है. हाथीराम को एक हाई-प्रोफाइल केस की जांच का काम सौंपा जाता है. इस केस की तहकीकात करते हुए हाथीराम को समझ आता है कि ये केस जितना सरल लग रहा है, उतना है नहीं. वो किसी बहुत बड़े खेल का हिस्सा है. हाथीराम के किरदार में जयदीप अहलावत का काम बहुत पसंद किया गया. एमेज़ॉन प्राइम वीडियो की सीरीज़ ‘तांडव’ पर हुए विवाद के बाद शो के दूसरे सीज़न को रोक दिया गया था. मगर खबरें हैं कि इस साल सीरीज़ दूसरा सीज़न रिलीज़ किया जा सकता है. 

6) मिर्जापुर 3 

‘मिर्ज़ापुर’ को इंडिया की सबसे चर्चित वेब सीरीज़ कहा जाए, तो इससे किसी को गुरेज नहीं होना चाहिए. गालियों-गोलियों से भरपूर इस सीरीज़ को खूब पसंद किया गया. लोगों को इस सीरीज़ के डायलॉग्स से लेकर सीन्स कंठस्थ याद हैं. काली भैया, मुन्ना भैया, गुड्डू भैया का तो भौकाल मार्केट में पूछिए मत! इस सीरीज़ में पंकज त्रिपाठी, अली फज़ल, दिव्येंदु, श्वेता त्रिपाठी और रसिका दुग्गल जैसे एक्टर्स ने काम किया है. कंफर्म कहना मुश्किल है. मगर जून में 'मिर्जापुर 3' को एमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जा सकता है. 

7) काला पानी 2

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पर रहने वाले लोगों की गर्दन पर काले चकत्ते पड़ रहे हैं. उन्‍हें गंभीर भयंकर खांसी हो रही है. और फिर अचानक मौत का स‍िलसिला शुरू हो जाता है. इस सबके तार इतिहास से जुड़े हुए हैं. कैसे? यही है काला पानी की कहानी है. सीरीज में मोना सिंह, सुकांत गोयल, अमेय वाग जैसे एक्टर्स ने काम किया है. इसके दूसरे सीजन का ऑफिशियल अनाउंसमेंट हुआ था, जो इस साल रिलीज हो सकता है. सीरीज़ का पहला सीज़न नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है.

8) फर्जी 2

शाहिद कपूर और विजय सेतुपति की ‘फर्जी’ ने धुआं उड़ा दिया था. ये सीरीज़ रिलीज़ के कुछ ही समय में एमेज़ॉन प्राइम वीडियो की सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली सीरीज़ बन गई थी. इस सीरीज़ की कहानी दो लड़कों के बारे में है, जिनके सपने बहुत बड़े हैं. मगर ज़िंदगी फटेहाल चल रही है. ऐसे में ये लोग नकली नोट छापना शुरू कर देते हैं. जल्द ही इनका बिज़नेस सेट भी हो जाता है. तभी इन पर एक पुलिसवाले की नज़र पड़ जाती है. और शुरू होता है कुत्ते-बिल्ली का खेल. ‘फर्जी’ से शाहिद कपूर ने अपना डिजिटल डेब्यू किया था. उनके साथ भुवन अरोड़ा और विजय सेतुपति भी इस सीरीज़ का हिस्सा था. राज एंड डीके की इस वेब सीरीज का दूसरा सीज़न इस साल एमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ किया जा सकता है. 

9) आश्रम 4 

भले आपने ‘एनिमल’ को बॉबी देओल का कमबैक प्रोजेक्ट माना हो. मगर उनकी असली वापसी करवाई थी ‘आश्रम’ नाम की इस सीरीज़ ने. MX प्लेयर की इस वेब सीरीज़ में बॉबी एक ढोंगी बाबा का रोल करते हैं, जो महिलाओं का शोषण करता है. ‘आश्रम’ के तीन सीजन रिलीज हो चुके हैं. चौथे का इंतजार जारी है. प्रकाश झा डायरेक्टेड इस सीरीज़ में ईशा गुप्ता और त्रिधा चौधरी भी नज़र आई थीं. ‘आश्रम’ का चौथा सीजन भी इस साल आ सकता है.

10) महारानी 3

बिहार का मुख्यमंत्री को जेल हो जाती है. अपने पीछे वो अपनी पत्नी को पार्टी और प्रदेश का मुखिया बना देता है. अब पेच ये है कि जिसको मुख्यमंत्री बनाया गया है, वो हैं अंगूठा छाप. अब वो सरकार कैसे चलाती हैं, यही इस सीरीज़ की कहानी है. ये सीरीज़ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी की कहानी पर आधारित लगती है. हुमा क़ुरैशी स्टारर इस सीरीज़ के दो सीजन रिलीज हो चुके हैं. तीसरा सीजन सोनी लिव पर इस साल रिलीज़ किया जाएगा. ‘महारानी’ को सुभाष कपूर ने डायरेक्ट किया है. 

thumbnail

Advertisement