The Lallantop
Advertisement

2024 में तूफान मचाने आ रही हैं ये 10 ब्लॉकबस्टर फिल्में

अगर फिल्मों ने उम्मीद के मुताबिक परफॉर्म किया, तो 2024, बीते साल से भी ज्यादा कड़क हो सकता है. इस साल मोटे बजट वाली फिल्मों की लिस्ट लंबी है.

Advertisement
2024 movies, fighter, puhspa 2, kalki 22898 ad, kantara 2,
2024 में रिलीज होने वाली फिल्मों के पोस्टर्स.
3 जनवरी 2024 (Updated: 3 जनवरी 2024, 17:57 IST)
Updated: 3 जनवरी 2024 17:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बीता साल बॉलीवुड की वापसी का रहा. कई फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 'गदर' मचाया. शाहरुख खान 'जवान' और 'पठान' बने, तो रणबीर कपूर ने 'एनिमल' बनकर कमाल किया. अब 2024 की बारी है. इस साल भी कई बड़ी फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं, जिनसे उम्मीदों का बक्सा भरा हुआ है. आइए जानते हैं 2024 में आने वाली उन तूफानी फिल्मों के बारे में, जो टिकट खिड़की के परखच्चे उड़ाने का माद्दा रखती हैं. 

1) फाइटर

एक्टर्स- ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर
डायरेक्टर- सिद्धार्थ आनंद
बजट- 250 करोड़ रुपए
रिलीज़ डेट- 25 जनवरी, 2024

किस बारे में होगी ये फिल्म- इसे इंडिया की पहली ‘एरियल एक्शन फिल्म’ कहकर प्रचारित किया जा रहा है. इस फिल्म में ऋतिक, दीपिका और अनिल इंडियन एयरफोर्स के फायटर पायलट का रोल कर रहे हैं. फिल्म में देशभक्ति का भरपूर डोज भी मिलेगा. फिल्म से अब तक जो गाने आए हैं, उन्हें ठीक-ठाक रेस्पॉन्स मिल रहा है. इस फिल्म को ‘पठान’ फेम सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है, इसलिए उम्मीदें ज़्यादा हैं. 

2) कल्कि 2898 AD

एक्टर्स- प्रभास, दीपिका पादुकोण, कमल हासन, अमिताभ बच्चन, दिशा पाटनी
डायरेक्टर- नाग अश्विन
बजट- 600 करोड़ रुपए 
रिलीज़ डेट- अनाउंस होनी बाकी

किस बारे में होगी ये फिल्म- ये एक साइंस-फिक्शन फिल्म बताई जा रही है. इसमें प्रभास विष्णु के मॉडर्न अवतार में नज़र आएंगे. ये भविष्य में घटने वाली एक्शन फिल्म है. एक ऐसी दुनिया, जहां पर बुरी ताकतों का आधिपत्य है. ऐसे में एक मसीहा आता है, जो सबको इससे आज़ाद करता है.  

3) देवरा पार्ट 1

एक्टर्स- NTR जूनियर, सैफ अली खान, जाह्नवी कपूर
डायरेक्टर- कोरताला सिवा
बजट- 300 करोड़ रुपए 
रिलीज़ डेट- 5 अप्रैल, 2024

किस बारे में होगी ये फिल्म-  NTR जूनियर की 30वीं और RRR के बाद उनकी अगली फिल्म. इसे दो पार्ट में बनाया जाना है. पहले पार्ट की कहानी समुद्र तट पर घटने वाली है, जहां रहने वाले लोगों पर अत्याचार हो रहा है. उन्हें बचाने के लिए एक शख्स आता है, जिसे ‘देवरा’ बुलाया जाता है. ‘देवरा’ एक तमिल शब्द है, जिसका मतलब होता है ‘भगवान’. ये एक धांसू एक्शन फिल्म होगी, जिसका इमोशनल एंगल मजबूत होने की बात कही जा रही है. इसे ‘आचार्य’ फेम कोरताला सिवा डायरेक्ट कर रहे हैं. 

4) पुष्पा: द रूल

एक्टर्स- अल्लू अर्जुन, रश्मिका मंदन्ना, फहाद फासिल
डायरेक्टर- सुकुमार
बजट- 450 करोड़ रुपए
रिलीज़ डेट- 15 अगस्त, 2024

किस बारे में होगी ये फिल्म-  पैन-इंडिया ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पुष्पा- द राइज़’ का सीक्वल. पहले पार्ट में हमें एक मजदूर की कहानी देखने को मिली, जो चंदन की लड़की का बड़ा स्मगलर बन गया. इसलिए फिल्म का नाम था ‘पुष्पा द राइज़’. दूसरे पार्ट में ये देखने को मिलेगा कि वो कैसे इस बिज़नेस और दुनिया पर राज करता है. इसलिए फिल्म का नाम है ‘पुष्पा- द रूल’. पिछले दिनों आए फिल्म के फर्स्ट लुक ने दर्शकों में फिल्म का इंतज़ार बढ़ा दिया है. ये फिल्म 15 अगस्त, 2024 को रिलीज होने वाली है.

5) सिंघम अगेन

एक्टर्स- अजय देवगन, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर खान, टाइगर श्रॉफ, अर्जुन कपूर, अक्षय कुमार, रणवीर सिंह 
डायरेक्टर- रोहित शेट्टी
बजट- 200 करोड़ रुपए 
रिलीज़ डेट- 15 अगस्त, 2024

किस बारे में होगी ये फिल्म- 'सिंघम' से कॉप यूनिवर्स की शुरुआत करने वाले रोहित शेट्टी अब इस फिल्म की तीसरी किश्त लेकर आ रहे हैं. इस फिल्म की कहानी के बारे में तो नहीं पता. मगर इतना पता है कि इस फिल्म में कॉप यूनिवर्स के सभी पुलिसवाले नज़र आने वाले हैं. उन सबके सामने विलन होंगे अर्जुन कपूर. उम्मीद की जा रही है कि फिल्म में एक बार फिर से जोरदार एक्शन और ड्रामा देखने को मिलेगा. ये फिल्म 15 अगस्त को रिलीज होगी.

6) गेम चेंजर

एक्टर्स- राम चरण, कियारा आडवाणी
डायरेक्टर- एस. शंकर
बजट- 400 करोड़ रुपए 
रिलीज़ डेट- सितंबर 2024

किस बारे में होगी ये फिल्म- ये एक पॉलिटिकल एक्शन थ्रिलर बताई जा रही है. सामाजिक बदलाव के बारे में बात करने वाली. इस फिल्म को शंकर बना रहे हैं, जिन्होंने ‘इंडियन’ और ‘शिवाजी- द बॉस’ जैसी पॉलिटकली चार्ज्ड मगर एंटरटेनिंग फिल्म बनाई थी. ये फिल्म इसी साल रिलीज़ होगी. फिल्म की रिलीज़ डेट अभी अनाउंस नहीं की गई है.

7) बड़े मियां छोटे मियां

एक्टर्स- अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ,  सोनाक्षी सिन्हा, पृथ्वीराज सुकुमारन, मानुषी छिल्लर
डायरेक्टर-  अली अब्बास ज़फर
बजट- 350 करोड़ रुपए
रिलीज़ डेट- ईद 2024

किस बारे में होगी ये फिल्म- इस फिल्म की कहानी एक AI साइंटिस्ट के बारे में होगी, जो रोबोटिक्स और ड्रोन्स को खिलौना समझता है. इन तकनीकों की मदद से वो दुनिया पर कब्ज़ा करना चाहता है. उसे रोकने के लिए दो ऑफिसर्स को चुना गया है. इनके रोल्स अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ कर रहे हैं. मगर ये प्रॉपर मेनस्ट्रीम मसाला फिल्म है. इसमें एक्शन, इमोशन, डांस, ड्रामा सबकुछ मिलेगा. ये फिल्म ईद 2024 पर रिलीज़ होगी. 

8) कांतारा 2 

एक्टर्स- ऋषभ शेट्टी
डायरेक्टर-  ऋषभ शेट्टी
बजट- 125 करोड़ रुपए
रिलीज़ डेट- अनाउंस होनी बाकी 

किस बारे में होगी ये फिल्म- 16 करोड़ के बजट में बनी ‘कांतारा’ ने 400 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया था. अब उसका दूसरा पार्ट बन रहा है. जो कि सीक्वल नहीं, बल्कि प्रीक्वल होगा. फिलहाल फिल्म की शूटिंग चल रही है. ऋषभ शेट्टी का मानना है कि इस फिल्म को पहली कांतारा से मीलों आगे ले जाना चाहते हैं.

9) कैप्टन मिलर

एक्टर्स- धनुष, शिवा राजकुमार
डायरेक्टर- अरुण माथेश्वरन
बजट- 100 करोड़ रुपए
रिलीज़ डेट- पोंगल 2024

किस बारे में होगी ये फिल्म- धनुष की पैन-इंडिया फिल्म. ये उनके करियर की सबसे महंगी फिल्म भी है.'कैप्टन मिलर' एक एक्शन-एडवेंचर फिल्म बताई जा रही है, जो 1930-40 के दशक में घटेगी. मद्रास प्रेज़िडेंसी में सेट इस फिल्म में धनुष एक गैंगस्टर का रोल करने वाले हैं. फिल्म में उनके किरदार के जीवन के 15 साल की कहानी दिखाई जाएगी. इन 15 सालों की टाइमलाइन में धनुष तीन अलग-अलग लुक्स में दिखाई देंगे. ये फिल्म पोंगल 2024 यानी 12 या 13 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो सकती है. 

10) इंडियन 2

एक्टर्स- कमल हासन, रकुल प्रीत, काजल अग्रवाल 
डायरेक्टर- एस.शंकर 
बजट- 250 करोड़ रुपए 
रिलीज़ डेट- अनाउंस होनी बाकी 

किस बारे में होगी ये फिल्म- ओरिजिनल फिल्म की तरह ‘इंडियन 2’ की कहानी भी सेनापति नाम के एक बुजुर्ग के बारे में होगी. जो विजिलांते बनकर देश में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा है. देखना होगा कि मेकर्स इसके सीक्वल का भी मुख्य मसला यही रखते हैं कि समय के लिहाज से इसमें कुछ बदलाव किया जाता है. बताया जा रहा है कि शंकर, ‘इंडियन 2 और 3’ एक साथ शूट कर रहे हैं. इन्हें रिलीज़ अलग-अलग किया जाएगा. ‘इंडियन 2’ इसी साल रिलीज़ होगी. मगर अभी इसकी रिलीज़ डेट अनाउंस नहीं की गई है. 

इनके अलावा ‘स्त्री 2’, ‘लाहौर 1947’, ‘सितारे ज़मीन पर’, ‘गुंतुर कारम’, ‘वेलकम टु द जंगल’, ‘हाउसफुल 5’ और ‘छावा’ जैसी फिल्में भी इसी साल सिनेमाघरों में रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड हैं. 

(नोट- फिल्मों के बजट रिपोर्ट्स के मुताबिक हैं. उनके कम-ज़्यादा होने की संभावना है.)

thumbnail

Advertisement