The Lallantop
Advertisement

PUBG: New State इंडिया में लॉन्च होगा कि नहीं, जान लीजिए

पबजी के नए मोबाइल गेम के रजिस्ट्रेशन चालू हो गए हैं!

Advertisement
Img The Lallantop
Pubg New State इंडिया में लॉन्च होने की क्या उम्मीद है? (फ़ोटो: गूगल प्ले स्टोर)
4 मार्च 2021 (Updated: 4 मार्च 2021, 13:52 IST)
Updated: 4 मार्च 2021 13:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट को इंडिया में बैन हुए बड़ा टाइम हो गया है. गेम के वापस आने की कोई पुख्ता खबर अभी तक नहीं आई है. मगर पबजी के नए मोबाइल गेम PUBG: New State के अनाउन्स होने के बाद देश में बैठे गेम के फैन्स ये डिस्कस करने में बिज़ी हो गए हैं कि ये इंडिया में आएगा या नहीं. गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले स्टोर पर चालू हो गए हैं. ये जल्द ही ऐपल ऐप स्टोर पर भी चालू होंगे.
फिलहाल इंडिया, चीन और वियतनाम में रहने वाले लोग पबजी न्यू स्टेट के लिए रजिस्टर नहीं कर सकते. इसे देखते हुए लग रहा था कि शायद पबजी कॉर्पोरेशन (कंपनी) अपने नए गेम को उन देशों में नहीं लॉन्च करेगा जहां इसे बैन या दूसरी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. मगर एक नई खबर के बाद ऐसा लग रहा है कि पबजी कॉर्पोरेशन ने नए गेम को इंडिया में लॉन्च करने का प्लान बना रखा है.

GemWire नाम के एक पब्लिकेशन ने पबजी न्यू स्टेट में छिपे हुए हिन्दी लैंग्वेज ऑप्शन को ढूंढ निकाला है. ये ऑप्शन सामने से मौजूद नहीं है, मगर पब्लिकेशन के मुताबिक हिन्दी भाषा का सपोर्ट वेबसाइट की ट्रांसक्रिप्ट फाइल में मौजूद है. आप नीचे लगी हुई इंस्टाग्राम पोस्ट में इसे देख सकते हैं.

View this post on Instagram

A post shared by GemWire (@gemwire.gg)



एक कोरियन पब्लिकेशन के मुताबिक, पबजी बनाने वाली कंपनी पहले अपने असली गेम को इंडिया में वापस लॉन्च करना चाहती है. नए गेम की बारी उसके बाद आएगी. मगर ऐसा मुश्किल लग रहा है कि इंडिया में पबजी मोबाइल के ऊपर लगा हुआ बैन हटेगा. भारत सरकार ने अभी तक जितनी भी चीनी ऐप को बैन किया है उनमें से किसी भी ऐप पर से वो बैन नहीं हटा है, फ़िर चाहे वो शेयर-इट हो, टिकटॉक हो या फ़िर कैम-स्कैनर. ऐसे में इस बात के चांस बहुत ही कम लग रहे हैं कि पबजी का नया गेम इंडिया में लॉन्च होगा.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement