The Lallantop
Advertisement

'मोदी फिर PM बने तो सिर मुंडवा लूंगा', ये कहने वाले सोमनाथ भारती का यूटर्न, वादे पर अब क्या बोले?

Exit Poll के नतीजे आने के बाद, आम आदमी पार्टी के नेता Somnath Bharti ने कहा था कि अगर नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनते हैं, तो वो अपना सिर मुंडवा लेंगे. पर जब हाल ही में उनसे इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने सिर न मुंडवाने की नई वजह बता डाली.

Advertisement
Somnath bharti
Exit Poll के नतीजों के बाद सोमनाथ भारती ने ये पोस्ट किया था. (Image: PTI)
10 जून 2024 (Updated: 10 जून 2024, 10:07 IST)
Updated: 10 जून 2024 10:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) के नतीजे आने से पहले की बात है. आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती (Somnath Bharti, AAP) ने एक बयान दिया था. कहा था कि अगर नरेंद्र मोदी (PM Modi) फिर से प्रधानमंत्री बने तो वो अपना सिर मुंडवा लेंगे. लेकिन हाल ही में उनसे जब इस बारे में पूछा गया, तो नेता जी इस राह से थोड़ा दूर जाते नजर आए.

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमनाथ भारती अब सिर मुंडवाने की बात से मुकर गए हैं. उनका कहना है कि मोदी सरकार का तीसरा टर्म उनके अकेले का नहीं है. बल्कि गठबंधन और NDA की बाकी पार्टियों के साझा प्रयास का नतीजा है. 

उन्होंने PTI को फोन पर बताया,

मैने कहा था कि मोदी अगर तीसरी बार चुने जाएंगे, तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा. हालांकि वो अपने दम पर नहीं जीते हैं. वो गठबंधन के समर्थन से जीते हैं. 

Exit Poll के नतीजों पर दिया था बयान

ज्यादातर Exit Poll के नतीजों में BJP को बहुमत मिलने की बात कही गई थी. जिसके बाद AAP नेता सोमनाथ भारती ने यह बयान दिया था कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर वो अपना सिर मुंडवा लेंगे. साथ ही I.N.D.I.A. गठबंधन पर भरोसा जताते हुए कहा था कि 4 जून को चुनाव के नतीजे आने के बाद I.N.D.I.A. की सरकार बहुमत में चुनकर आएगी. 

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, इस बारे में उन्होंने अपने सोशल मीडिया X अकाउंट पर पोस्ट किया था. जिसमें लिखा था,

मेरे शब्दों को ध्यान में रख लें! 4 जून को सारे एग्जिट पोल के नतीजे गलत साबित होंगे. और मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे. दिल्ली में सभी सात सीटें इंडिया गठबंधन जीतेगा. मोदी के डर की वजह से एग्जिट पोल के नतीजों में उनकी हार नहीं दिखाई जा रही है. इसलिए हम सब को 4 जून को आने वाले नतीजों का इंतजार करना चाहिए. 

हाल ही में प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के बाद से कुछ लोग सोमनाथ भारती के इस बयान को फिर से उठा रहे हैं. और उनसे अपने कहे पर जवाब मांग रहे हैं.

वीडियो: AAP MLA सोमनाथ भारती को 2 साल के लिए जेल जाना होगा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement