The Lallantop
Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की प्रतिष्ठा जहां फंसी, वहां BJP जीती या कांग्रेस?

वो सीट जहां से बेटा मैदान में था

Advertisement
priyank kharge Chittapur seat Election Result win karnataka
ये सीट मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गई थी | फाइल फोटो: आजतक
13 मई 2023 (Updated: 13 मई 2023, 14:27 IST)
Updated: 13 मई 2023 14:27 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सीट का नाम: चित्तपुर

कौन जीता: प्रियांक खड़गे

पिछला चुनावी रिजल्ट: प्रियांक खड़गे जीते

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे हैं प्रियांक खड़गे. कर्नाटक की चित्तपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े. वो सिद्धारमैया सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. इस बार प्रियांक के खिलाफ बीजेपी ने मणिकांत राठौड़ को उम्मीदवार बनाया. प्रियांक ने मणिकांत को हरा दिया है. जीत का अंतर 13640 वोटों का रहा है. प्रियांक को 81323 वोट मिले जबकि मणिकांत को 67683 वोट.

2018 में भी प्रियांक खड़गे यहां से चुनाव जीते थे. तब उन्हें 69700 वोट हासिल हुए थे. प्रियांक खड़गे के सामने खड़े थे बीजेपी के वाल्मीकि नायक, जिन्हें 65307 वोट मिले थे. मल्लिकार्जुन खड़गे के तौर पर ढाई दशक बाद गांधी परिवार के बाहर का कोई नेता कांग्रेस का अध्यक्ष बना है. ऐसे में प्रियांक का चुनाव उनके पिता की प्रतिष्ठा से भी जोड़कर देखा जा रहा था.

पीएम मोदी पर दिया था विवादित बयान

प्रियांक खड़गे इस चुनाव में काफी चर्चा में भी रहे थे. इसकी वजह थी पीएम मोदी के खिलाफ आया उनका विवादास्पद बयान. प्रियांक ने अपनी एक चुनावी सभा के दौरान मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था,

''जब आप (पीएम मोदी) गुलबर्गा (कलबुर्गी) आए तो बंजारा समुदाय के लोगों को क्या बताया था. डरिये मत. बंजारा का एक बेटा दिल्ली में बैठा है, लेकिन अगर दिल्ली में एक नालायक बेटा बैठा है तो आप परिवार कैसे चला सकते हैं?''

प्रियांक के इस बयान पर काफी विवाद हुआ था. इसके बाद चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल करने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

वीडियो: कर्नाटक चुनाव नतीजों के बीच प्रियंका गांधी की ये स्पीच वायरल हो गई

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement