The Lallantop
Advertisement

पीएम मोदी का सोनिया गांधी पर तंज- 'जो जीत नहीं सकते...'

PM Modi ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की राजस्थान से राज्यसभा सदस्यता का जिक्र किया. फिर Sonia Gandhi को आड़े हाथों लेकर सुना दिया.

Advertisement
PM Modi criticises Sonia Gandhi
जालौर के चुनावी जनसभा में सोनिया गांधी पर पीएम का तंज (फोटो- इंडिया टुडे)
21 अप्रैल 2024 (Updated: 21 अप्रैल 2024, 21:51 IST)
Updated: 21 अप्रैल 2024 21:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के जालौर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी का नाम लिए बिना निशाना साधकर कहा कि पार्टी का 'एक और नेता' राजस्थान से राज्यसभा चला गया. पीएम मोदी ने इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की राजस्थान से राज्यसभा सदस्यता का भी जिक्र किया. 

पीएम मोदी बीजेपी के प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी के पक्ष में प्रचार करने के लिए राजस्थान के जालौर पहुंचे थे. उन्होंने अपने संबोधन में कहा,

आपने बड़ी उदारतापूर्वक भारत के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को राजस्थान से राज्यसभा भेजा. ये ठीक है कि वो काफी समय बीमार रहे. लेकिन क्या कभी उन्हें राजस्थान में फिर से देखा आपने? और अब उनके एक दूसरे नेता को बचाने की कोशिश की राजस्थान वालों ने. जो लोग चुनाव लड़ और जीत नहीं सकते. मैदान से भागकर इस बार राजस्थान से राज्यसभा में आए हैं.

पीएम मोदी का ये बयान सोनिया गांधी के राज्यसभा सांसद चुने जाने के कुछ महीनों बाद आया है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का राज्यसभा कार्यकाल पूरा होने के बाद ये सीट खाली हुई थी. जिस पर सोनिया निर्विरोध चुनी गईं हैं. राज्यसभा के मौजूदा कार्यकाल से पहले सोनिया गांधी ने कांग्रेस के गढ़ रायबरेली का नेतृत्व किया है. साल 2004 से सोनिया गांधी लोकसभा में रायबरेली का प्रतिनिधित्व कर रही थीं. इस बार उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का एलान करते हुए रायबरेली की जनता को भावुक पत्र भी लिखा था. सोनिया इससे पहले 1999 - 2004 तक अमेठी से भी सांसद रही हैं.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप भी लगाया है. उन्होंने अपने संबोधन में कहा,

कांग्रेस का हाल इतना खराब है. देश पर 60 साल तक राज किया. फिर भी हमारी माताओं-बहने को शौचालय, गैस, बिजली- पानी , बैंक अकाउंट जैसी छोटी-छोटी चीजों के लिए तरसाया. इसी कांग्रेस ने परिवारवाद, भ्रष्टाचार का दीमक फैलाकर देश को खोखला कर दिया और इनके इन्हीं पापों की सजा आज देश दे रहा है. खासतौर पर देश का युवा इतने गुस्से में हैं कि वो दोबारा कांग्रेस का मुंह नहीं देखना चाहता है.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की राजस्थान से राज्यसभा सदस्यता का भी जिक्र किया. 

राजस्थान की 25 में बची 13 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा. जिसके लिए बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के दौरे लगातार राजस्थान में हो रहे हैं.

वीडियो: सोनिया गांधी ने क्यों कहा 'अपना है', क्रेडिट वॉर शुरू हो गई?

thumbnail

Advertisement

Advertisement