The Lallantop
Advertisement

पार्टी या पति, लोकसभा चुनाव में किसको समर्थन दें? दुविधा में फंसीं कांग्रेस विधायक

मध्य प्रदेश के Balaghat से कांग्रेस विधायक Anubha Munjare के पति कंकर मुजारे ने उन्हें चुनाव तक अलग रहने का फरमान सुना दिया है. कांग्रेस विधायक के पति खुद Lok Sabha Election 2024 में BSP के टिकट पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

Advertisement
Loksabha election anubha munjare
मध्यप्रदेश के बालाघाट से कांग्रेस विधायक हैं अनुभा मुंजारे (Photo X, Anubhamunjare)
1 अप्रैल 2024 (Updated: 1 अप्रैल 2024, 09:05 IST)
Updated: 1 अप्रैल 2024 09:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) का बिगुल बज चुका है. अलग-अलग पार्टियों के उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी हो रही हैं. चुनावी टकराव और बयानबाजी भी खूब हो रही है. दूसरी पार्टी के प्रत्याशी को क्या कुछ नहीं कहा जा रहा. ऐसे ही माहौल में मध्यप्रदेश के बालाघाट (Balaghat MP) में अलग ही कहानी देखने को मिल रही है. यहां से चुनाव में खड़े BSP उम्मीदवार कंकर मुंजारे (Kankar Munjare) ने कांग्रेस से विधायक पत्नी अनुभा मुंजारे (Anubha Munjare) को मतदान होने तक अलग रहने को कहा है.

बालाघाट की विधायक अनुभा मुंजारे के लिए एक दुविधा खड़ी हो गई है. दरअसल वो कांग्रेस पार्टी से विधायक हैं. जो 2023 मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में जनता द्वारा चुनीं गई थीं. लेकिन अब 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में उनके पति कंकर मुंजारे BSP के टिकट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. ऐसे में अनुभा के सामने संकट खड़ा हो गया कि वो पार्टी को समर्थन दें या पति को.

PTI को दिए एक इंटरव्यू में विधायक अनुभा मुंजारे ने बताया कि उनके पति ने उन्हें 19 अप्रैल को वोटिंग होने तक अलग रहने के लिए कहा है. उन्होंने बताया कि विचारधारा अलग होने के चलते उनके BSP उम्मीदवार पति ने ऐसा करने के लिए कहा है. वहीं उनके पति का कहना है कि अगर हम एक ही छत के नीचे रहेंगे तो लोग किसी तरह की ‘मैच फिक्सिंग’ होने के आरोप लगाएंगे. 
अनुभा ने आगे बताया,

हम पिछले साल भी विधानसभा चुनाव के समय साथ थे. जब मैं बालाघाट से कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार थी. और वो परसवाड़ा से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के उम्मीदवार थे. ऐसे में समझना मुश्किल है कि वो अलग क्यों रहना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें: बदरुद्दीन अजमल के बयान पर CM हिमंता बोले- 'अभी शादी कर लें, चुनाव के बाद किया तो जेल भेज देंगे'

उन्होंने ये भी बताया कि वो 33 साल से शादीशुदा हैं और बेटे के साथ खुशी से रह रही हैं. आगे कहा कि ऐसे भी लोग हैं जो अलग-अलग विचारधारा के होते हुए भी साथ रहते हैं. 

साथ ही ये भी कहा कि वो बालाघाट के कांग्रेस लोकसभा चुनाव उम्मीदवार सम्राट सारस्वत को पूरा समर्थन देंगी. लेकिन अपने पति का दुष्प्रचार नहीं करेंगी. BJP को बालाघाट से किसी भी हाल में हराने की बात भी जोड़ी. 

वीडियो: 'गांधी परिवार के तरफ..' BJP ने Varun Gandhi का टिकट काटा पर मां को ये ऑफर मिला, Congress क्या बोली?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement