The Lallantop
Advertisement

Karnataka Election Result: पूर्व सीएम शेट्टार बीजेपी छोड़ कांग्रेस गए थे, चुनाव जीत पाए या नहीं?

शेट्टार छह बार विधायक रह चुके हैं. इस बार कांड हो गया?

Advertisement
Karnataka Election Result Hubli Dharwad Central seat
जगदीश शेट्टार व महेश तेंगिनाकाई (फोटो- इंडिया टुडे)
13 मई 2023 (Updated: 13 मई 2023, 15:43 IST)
Updated: 13 मई 2023 15:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सीट का नाम: हुबली-धारवाड़ सेंट्रल

कौन जीत रहा: महेश तेंगिनाकाई (बीजेपी)

पिछला चुनावी रिजल्ट: 2018 में इस सीट से कांग्रेस के अभय प्रसाद 77 हजार 80 वोट पाकर जीते थे. वहीं बीजेपी के चंद्रशेखर गोकक दूसरे नंबर पर रहे थे. उन्हें 55 हजार 613 वोट मिले थे.

सीट के बारे में जानकारी: हुबली-धारवाड़ सेंट्रल विधानसभा सीट धारवाड़ जिले में आती है. इस विधानसभा सीट पर लिंगायत समुदाय का वर्चस्व बताया जाता है. यहां क्रमशः 9.05 फीसदी और 2.4 फीसदी अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की आबादी है. इस सीट से जगदीश शेट्टार छह बार विधायक रह चुके हैं.

इस बार का रिजल्ट: बीजेपी के कैंडिडेट महेश तेंगिनाकाई को अब तक 64 हजार 910 वोट मिले हैं. कांग्रेस के जगदीश शेट्टार दूसरे नंबर पर हैं. शेट्टार को अभी तक 29 हजार 340 वोट मिले हैं.

शेट्टार कांग्रेस में शामिल हुए थे

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार 17 अप्रैल को कांग्रेस में शामिल हुए थे. शेट्टार के कांग्रेस में शामिल होने की जानकारी देते हुए कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा था,

“एक नया अध्याय, एक नया इतिहास, एक नई शुरुआत. बीजेपी के पूर्व सीएम, पूर्व बीजेपी अध्यक्ष, पूर्व नेता प्रतिपक्ष, छह बार के विधायक, श्री जगदीश शेट्टार आज कांग्रेस परिवार में शामिल हो गए.”

इससे पहले शेट्टार ने कहा था कि उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है. शेट्टार ने बताया था,

“मैंने सिरसी में मौजूद स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी से मिलने का समय मांगा और अपना इस्तीफा दे दिया है. मैं भारी मन से पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं. मैं वो हूं जिसने पार्टी को बनाया और खड़ा किया है. लेकिन पार्टी के कुछ नेताओं ने मेरे लिए पार्टी से इस्तीफा देने की स्थिति पैदा कर दी.”

शेट्टार ने ये भी आरोप लगाए थे कि उनके खिलाफ एक साजिश रची गई है. उन्होंने कहा था कि वो कभी भी एक सख्त स्वभाव के व्यक्ति नहीं थे, लेकिन BJP ने उन्हें ऐसा बनने के लिए मजबूर किया. खैर, अब शेट्टार का ये कदम चुनाव के लिहाज से गलत साबित होता दिख रहा है. वो चुनाव हारते दिख रहे हैं.

वीडियो: कर्नाटक चुनाव नतीजों के बीच प्रियंका गांधी की ये स्पीच वायरल हो गई

thumbnail

Advertisement

Advertisement