The Lallantop
Advertisement

बड़े नेताओं ने ताकत लगा दी फिर भी हिमाचल में 21 नेता बागी हो गए? सवाल पर क्या बोले अनुराग ठाकुर

कम से कम 18 सीटें ऐसी हैं जहां से BJP के बागी नेता मैदान में उतरे हुए हैं

Advertisement
himachal election anurag thakur
अनुराग ठाकुर ने बताई बागियों की कहानी | फोटो: दी लल्लनटॉप
10 नवंबर 2022 (Updated: 10 नवंबर 2022, 21:12 IST)
Updated: 10 नवंबर 2022 21:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हिमाचल प्रदेश में चुनाव (Himachal Pradesh Elections) प्रचार खत्म हो चुका है. 12 नवंबर को वोटिंग होनी है. दी लल्लनटॉप का चुनावी प्रोग्राम 'जमघट' वापस आ चुका है. ‘जमघट’- जहां हमारे संपादक सौरभ द्विवेदी सत्ता के दावेदारों से जनता के हिस्से के सवाल पूछते हैं. इस क्रम में उन्होंने बात की हिमाचल बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) से.

इस बातचीत के दौरान उनसे सवाल किया गया कि बीजेपी के कई बड़े नेता हिमाचल प्रदेश से ही आते हैं. अनुराग ठाकुर और सीएम जयराम ठाकुर के साथ-साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी हिमाचल से ही हैं. इसके बावजूद विधानसभा चुनाव के समय पार्टी के 21 नेता बागी कैसे हो गए?

इस सवाल का जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा,

'देखिए किसी भी चुनाव में किसी भी पार्टी के लिए बागियों का खड़ा होना अच्छी बात नहीं होती है. हिमाचल में चुनाव से पहले बीजेपी ने बहुत प्रयास किए कोई बागी खड़ा ना हो, लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके मन में चुनाव लड़ने की इच्छाएं आ जाती हैं और वो खुद को रोक नहीं पाते. मैंने, सीएम जयराम ठाकुर जी ने और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी ने खूब प्रयास किए. कुछ लोग पार्टी के खिलाफ चुनाव ना लड़ने की बात मान भी गए, लेकिन कुछ नहीं माने. देखिए, चुनाव में हम एक ही बात लेकर जाते हैं कि जिसके पास कमल का चुनाव चिन्ह है वही बीजेपी का उम्मीदवार है.'

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि जो लोग इस बार पार्टी में रहकर निर्दलीय चुनाव लड़ने चल दिए, उन सबके के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है. ठाकुर के मुताबिक पार्टी के बागी हुए नेताओं से प्राथमिक सदस्यता वापस ले ली गई है और उन्हें छह-छह साल के लिए बीजेपी से सस्पेंड कर दिया गया है.

पूरा इंटरव्यू: JP नड्डा, जयराम ठाकुर से तनातनी के सवाल पर क्या बोले अनुराग ठाकुर?

thumbnail

Advertisement

Advertisement