The Lallantop
Advertisement

SSC GD में बढ़ाई गई थीं भर्तियां, फिर क्यों प्रोटेस्ट कर रहे हैं उम्मीदवार?

प्रोटेस्ट करने वाले क्या मांग कर रहे हैं?

Advertisement
SSC GD 2022 candidates demand extending the date of application form for few days, due to technical glitches
सांकेतिक फोटो.
1 दिसंबर 2022 (Updated: 1 दिसंबर 2022, 19:39 IST)
Updated: 1 दिसंबर 2022 19:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

SSC यानी स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के एग्जाम की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर प्रदर्शन शुरू किया है. इस बार एसएससी जीडी एग्जाम (SSC GD Exam 2022) को लेकर प्रदर्शन हो रहा है. उम्मीदवार मांग कर रहे हैं कि एग्जाम के लिए अप्लाई (Application form) करने की आखिरी तारीख (Last date to apply) को आगे बढ़ाया जाए. सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर #sscgd_date_extend नाम से हैशटैग ट्रेंड कर रहा है.

SSC GD 2022 एग्जाम के एप्लिकेशन को लेकर उम्मीदवारों ने कई आरोप लगाए हैं. उम्मीदवारों का कहना है कि कई दिनों से SSC की वेबसाइट डाउन है, जिसके कारण उन्हें एप्लीकेशन भरने में दिक्कत हो रही है. कई उम्मीदवारों ने ये भी आरोप लगाया कि SSC GD 2022 में वैकेंसी बढ़ने की वजह से ऐसा हो रहा है. वेबसाइट पर टेक्निकल दिक्कतों की वजह से उम्मीदवारों को उनके जिले का नाम नहीं दिख रहा था. इसकी वजह से वो एप्लीकेशन फॉर्म नहीं भर पाए. SSC GD 2022 एग्जाम के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2022 थी.

ट्विटर पर अपनी समस्याओं का जिक्र करते हुए कई उम्मीदवारों ने पोस्ट किया. लोकेंद्र सैनी नाम के एक शख्स ने ट्वीट कर एप्लिकेशन डेट आगे बढ़ाने की बात कही. उन्होंने लिखा,

“हम पिछले सात दिनों से एग्जाम के लिए अप्लाई करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन टेक्निकल दिक्कतों की वजह से हम अप्लाई नहीं कर पाए. कृपया एग्जाम के लिए अप्लाई करने की तारीख को आगे बढ़ाएं.”

विकास मिश्रा नाम के एक ट्विटर यूजर ने उम्मीदवारों के फ्यूचर के बारे में बोलते हुए एक वीडियो ट्वीट किया. उन्होंने लिखा,

“SSC GD में वैकेंसी बढ़ने की वजह से वेबसाइट पिछले पांच दिनों से ठीक तरह से काम नहीं कर रही है. कृपया रजिस्टर करने की तारीख को तीन दिन के लिए बढ़ा दें. ये उम्मीदवारों के फ्यूचर का सवाल है.”

वैकेंसी में बढ़ोतरी

SSC GD 2022 एग्जाम के लिए आयोग द्वारा नोटिफिकेशन 27 अक्टूबर को निकाला गया था. एग्जाम के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2022 थी. SSC GD 2022 का एग्जाम जनवरी के महीने में आयोजित किया जाएगा. एग्जाम के लिए कुल 24 हजार 369 पदों पर भर्ती निकाली गई थी. लेकिन SSC ने 25 नवंबर 2022 को एक नोटिफिकेशन जारी कर वैकेंसी बढ़ाकर 45 हजार 284 कर दीं. इसमें BSF के 20 हजार 765 पद, CISF के 5 हजार 914 पद समेत ITBP व अन्य सर्विसेज के कई और पद शामिल हैं.

SSC की ऑफीशियल नोटिफिकेशन.



स्टाफ सेलेक्शन कमीशन यानी SSC की इस भर्ती को कांस्टेबल जनरल ड्यूटी भर्ती बोलते हैं. आसान भाषा में इसे SSC GD भर्ती कहा जाता है. ये भर्ती पैरामिलिट्री फोर्सेज जैसे CRPF, ITBP, BSF, CISF, NIA में भर्ती के लिए होती है.

वीडियो- टाटा और सिंगापुर एयरलाइन की बड़ी डील, एयर इंडिया में मिल जाएगी विस्तारा

thumbnail

Advertisement