The Lallantop
Advertisement

फोन के साथ झुंड में बैठकर पेपर सॉल्व करते अभ्यर्थी, झारखंड में सिविल सेवा का पेपर लीक हो गया!

Jamtara का वीडियो वायरल. अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि प्रश्न पत्र पहले से खुला हुआ था.

Advertisement
Jharkhand
झारखंड के कई जिलों पेपर लीक के आरोप.(Aaj Tak)
font-size
Small
Medium
Large
17 मार्च 2024 (Updated: 17 मार्च 2024, 21:26 IST)
Updated: 17 मार्च 2024 21:26 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पेपर लीक के हंगामे में झारखंड का नाम भी शामिल हो गया है. झारखंड चयन आयोग ने 17 मार्च को संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा (प्रिलिमनरी) का आयोजन किया था. अब इस परीक्षा के लीक होने की बात कही जा रही है. झारखंड के अलग-अलग जिलों में छात्रों ने पेपर लीक होने का आरोप लगाया है. चतरा, जामताड़ा और धनबाद में छात्रों ने हंगामा किया. सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिख रहा है कि कुछ अभ्यर्थी बाहर बैठकर पेपर दे रहे हैं.

जामताड़ा का वीडियो वायरल

वीडियो बनाने वाला शख्स कह रहा है ये वाकया जामताड़ा का है. वीडियो में अभ्यर्थियों के पास OMR शीट (आंसर शीट) दिख रही है. वो मोबाइल फोन का इस्तेमाल भी कर रहे हैं. जब वीडियो बनाया जाने लगा तो सभी अपना मुंह छिपाने लगे.

आजतक से जुड़े देबाशीष भारती और सुनील कश्यप की रिपोर्ट के मुताबिक जामताड़ा के जेएसएस कॉलेज में परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया. उन्होंने कहा कि परीक्षा सेंटर पर ना तो अधिकारी है न ही किसी तरह के सुरक्षा प्रबंध. अभ्यर्थियों ने ये भी आरोप लगाया कि प्रश्न पत्र खुला हुआ था. हंगामा होने पर जिले के उपायुक्त, उपविकास आयुक्त एवं अनुमंडल पदाधिकारी जेजेएस कॉलेज मिहिजाम पहुंचे और परीक्षार्थियों को समझा बूझाकर शांत कराया. जिले के उपायुक्त कुमुद सहाय ने बताया कि प्रश्न पत्र लीक की कोई संभावना नहीं है. उन्होंने कहा कि इसकी जांच की जाएगी उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

चतरा और धनबाद में हंगामा 

चतरा के उपेंद्र नाथ वर्मा कॉलेज परीक्षा केंद्र पर भी अभ्यर्थियों ने हंगामा किया. आरोप लगा कि पेपर लीक हुआ है. हंगामा हुआ तो जिले के आला अधिकारी परीक्षा सेंटर पर पहुंचे.हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों को शांत कराने की कोशिश की गई.अधिकारियों ने मामले की जांच का आश्वासन देते हुए कहा कि अगर लापरवाही हुई होगी तो निश्चित कार्रवाई की जाएगी.चतरा और जामताड़ा की तरह धनबाद में भी पेपर लीक होने पर हंगामा किया.  धनबाद के राजकीय कृत उच्च विद्यायल, पुटकी में जेपीएससी का पेपर लीक होने की बात सामने आई.

पेपर लीक के आरोप क्यों लगे?

- छात्रों ने आरोप लगाए कि पेपर की सील पहले से खुली हुई थी.
- पेपर अभ्यर्थियों के सामने नहीं खोले गए.
- कई जगहों पर प्रश्न पत्र और OMR शीट का नंबर मैच नहीं हुआ.
- कुछ जगहों पर एक ही सीट पर तीन-तीन छात्रों को बैठाया गया.

वीडियो: उत्तर प्रदेश में फिर पेपर लीक, 12वीं के मैथ्स और बायोलॉजी के पेपर की तस्वीरें वायरल

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement