The Lallantop
Advertisement

2500 लोगों को नौकरी से निकालने वाले Byju's ने फुटबॉल स्टार मेसी को ब्रांड एम्बेसडर बनाया!

सीरियसली!

Advertisement
Lionel Messi
Byju's के कपड़े में लियोनल मेसी
4 नवंबर 2022 (Updated: 4 नवंबर 2022, 14:43 IST)
Updated: 4 नवंबर 2022 14:43 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऑनलाइन पढ़ाई करवाने वाली कंपनी Byju's ने शुक्रवार को अपने सोशल इंपैक्ट विभाग ‘एजुकेशन फॉर ऑल’ के लिए जाने माने फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मेसी (Lionel Messi) को पहला वैश्विक ब्रांड एम्बेसडर बनाया है. ये जानकारी तब सामने आई है जब Byju's से लोगों को नौकरी से निकाला जा रहा है, कंपनी के घाटे की खबरें चल रही है और कंपनी की ऑडिट रिपोर्ट 18 महीने की देर से फ़ाइल हुई है. 

Byju's की सह-संस्थापक दिव्या गोकुलनाथ ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, 

"लियोनल मेसी को वैश्विक एम्बेसडर के रूप में कंपनी के साथ जोड़कर हम काफी उत्साहित हैं और सम्मानित महसूस कर रहे हैं. वह भी जमीनी स्तर से उठाकर सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक बने हैं. Byju's भी एजुकेशन फॉर ऑल (EFA) के इनीशिएटिव के तहत करीब 55 लाख बच्चों को इसी तरह का अवसर देना चाहता है. इस काम को मेसी से ज्यादा बेहतर तरीके से कौन प्रदर्शित कर सकता है." 

Byju's का मानना ​​​​है कि मेसी दुनिया भर के करोड़ों युवाओं के लिए एक अच्छे मेंटर साबित होंगे. कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि मेसी को ब्रांड एम्बेसडर बनाने के लिए उन्हें कितना पेमेंट करना पड़ा है. यह पहली बार नहीं है जब Byju's ने प्रमोशन और ब्रांड एम्बेसडर को लेकर बड़ा कदम उठाया हो, इसके पहले शाहरुख खान ने Byju's का प्रचार किया है. इंडियन टीम की जर्सी पर Byju's और फुटबॉल विश्वकप FIFA 2022 के स्पान्सर के तौर पर भी Byju's का नाम तैरने लगा है. 

इस बारे में मेसी ने PTI में बयान में कहा, 

“मैंने Byju's के साथ साझेदारी करना चुना क्योंकि सीखने के साथ सभी को प्यार करने का उनका मिशन मेरे मूल्यों के साथ पूरी तरह से मेल खाता है. अच्छी शिक्षा जीवन बदल देती है और Byju's ने दुनिया भर में लाखों छात्रों के करियर को संवारने में मदद की है. मुझे उम्मीद है कि मैं युवा छात्रों को आगे बढ़ाने और उन्हें टॉप पर बने रहने के लिए प्रेरित करूंगा." 

लेकिन इन्हीं खबरों के बीच Byju's को लेकर हालिया अपडेट भी हैं. कंपनी ने अपने साल 2021 में खत्म हुए वित्त वर्ष की ऑडिट रिपोर्ट 18 महीने की देर से साल 2022 में फ़ाइल की. 2500 कर्मचारियों को निकाला जा रहा है. और कंपनी के मालिक बायजू रवीन्द्रन ने निकाले जा रहे कर्मचारियों के लिए एक भावुक पत्र भी लिखा है.   

हाल ही ये खबर भी सामने आई कि कंपनी ने केरल में स्थित एक कार्यालय को बंद कर दिया है और कर्मचारियों से रिजाइन करने के लिए कहा था. लेकिन केरल के सीएम और बायजू के संस्थापक के बीच हुई एक बैठक. इसके बाद कंपनी ने फैसला लिया है कि वह तिरुवनंतपुरम स्थित टेक्नोपार्क स्थित ऑफिस को बंद नहीं करेगी. इस ऑफिस में 140 कर्मचारी काम करते हैं. 

वीडियो: बायजू का केरल ऑफिस बंद, कंपनी में भयानक गड़बड़!

thumbnail

Advertisement

Advertisement