The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

लैपकेयर गो बीट: स्पीकर्स के बाजार में क्या कमाल कर पाएगा?

एक बार चार्ज करने पर लगातार 10 घंटे तक म्यूजिक बजता है.

post-main-image
गो बीट. (image-lapcare)

म्यूजिक सुनने का शौक तो आमतौर पर हम सभी को होता है. सुनने के तरीके भी अपने-अपने हैं. लेकिन अब सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है आपका स्मार्टफोन. गए वो जमाने जब गाने सुनने के लिए मेहनत करनी पड़ती थी. अब तो टाइप करने की भी जरूरत नहीं. एंड्रॉयड (android) में 'ओके गूगल' और आईफोन (iPhone) में 'हे सीरी' बोलते ही गाना सामने आ जाता है. सब बढ़िया है, लेकिन स्मार्टफोन का स्पीकर अभी भी उतना मजा नहीं देता. ऐसे में जरूरत पड़ती है एक अदद ब्लूटूथ स्पीकर की. यहां भी एक दिक्कत, एक ढूंढो तो हजार मिलते हैं. माथा खराब होता है, कौन सा खरीद लें. आपकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए हम लेकर आए हैं एक बढ़िया ऑप्शन.

प्रोडक्ट है Lapcare का गो बीट (Go Beat LBS-004). कंपनी का नाम सुनकर आपको लगेगा ये तो लैपटॉप और कंप्यूटर एक्सेसरीज बनाने वाली कंपनी है. आपने ठीक समझा. वही कंपनी है, लेकिन अब ब्लूटूथ स्पीकर्स भी बनाती है. इसलिए अब बात करते हैं (Go Beat LBS-004) की.

लैपकेयर गो बीट 

रेड और ब्लैक रंग में आने वाले ये स्पीकर 10 वॉट के साउंड आउटपुट के साथ आते हैं. बोले तो घर में होने वाली छोटी पार्टी से लेकर मैच का मजा लेने के एकदम बढ़िया. कनेक्टिविटी के लिए 3.5 mm ऑडियो जैक का भी सपोर्ट है तो चाहे ब्लूटूथ से कनेक्ट कीजिए या फिर सीधे केबल से. स्पीकर के साथ माइक्रो एसडी कार्ड का भी इंतजाम है. 32 जीबी का कार्ड सपोर्ट है, तो ढेर सारे गाने सुनने में कोई दिक्कत नहीं आने वाली.

साइज भी कम्पैक्ट है, तो आसानी से हाथ में कैरी किया जा सकता है. और हां, अगर गाना सुनते-सुनते किसी का फोन आ जाए तो सीधे स्पीकर से बात की जा सकती है. हैंड्सफ्री कॉलिंग के लिए बटन भी मिलेगा. 1800 mAh की बैटरी लंबे समय तक आपका साथ निभाएगी. 

लैपकेयर 

स्पीकर नॉर्मल इस्तेमाल के लिए बढ़िया ऑप्शन है. बस एक बात हमें थोड़ी मतलब थोड़ी अच्छी नहीं लगी. चार्जिंग के लिए पुराना यूएसबी स्टाइल है. अगर टाइप-सी (Type-C) होता तो मौज थोड़ी ज्यादा आती. बात करें कीमत की तो डब्बे पर दाम है 3579 रुपये लेकिन वेबसाइट पर 1899 रुपये में उपलब्ध है. 12 महीने की वारंटी भी है और अगर ऑनलाइन रजिस्टर किया, तो एक महीना एक्स्ट्रा मिलेगा. 

वीडियो: लाल सागर में ऐसा क्या हुआ, जो दुनिया में इंटरनेट बंद होने की कगार पर पहुंचा?