The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पहली बार विराट कोहली पर इतना खुलकर बोले कोच राहुल द्रविड़

द्रविड़ ने बताया, विराट से क्या चाहते हैं?

post-main-image
राहुल द्रविड़ और विराट कोहली ( फोटो क्रेडिट : PTI)
टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की है. द्रविड़ ने कहा है कि बीते दस सालों में विराट कोहली का सफर शानदार रहा है. एक खिलाड़ी और व्यक्ति के तौर पर उन्होंने खुद को काफी इम्प्रूव किया है. बता दें कि 26 दिसंबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू हो रहा है. सेंचुरियन में ये मुकाबला खेला जाएगा. 26 दिसंबर बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले राहुल द्रविड़ ने BCCI.tv को इंटरव्यू दिया. जहां उन्होंने विराट कोहली की जमकर तारीफ की. द्रविड़ ने कहा,
विराट कोहली ने जब अपना टेस्ट डेब्यू किया था, तब मैं उस मैच का हिस्सा था. उस मुकाबले में मैंने विराट कोहली के साथ बल्लेबाज़ी भी की थी. पिछले दस सालों में कोहली एक क्रिकेटर और व्यक्ति के तौर पर काफी बेहतर हुए हैं. उन्होंने जिस तरह बल्ले से प्रदर्शन और मैदान पर टीम इंडिया को लीड किया है, वो शानदार है. उन्होंने टीम के अंदर फिटनेस, एनर्जी और मैच जीतने का एक कल्चर तैयार किया है. मैं कोहली के साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित हूं. मैं हर तरह से उनकी मदद करना चाहता हूं. विराट उन खिलाड़ियों में से हैं, जिन्होंने लगातार सुधार किया है और विकसित होते रहे हैं. उन्होंने जहां भी क्रिकेट खेली, सफलता उनके हाथ लगी है.
इसके अलावा राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया में कोच की भूमिका को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा,
इस ड्रेसिंग रूम में ऐसे कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें निजी तौर पर मैं पहले से जानता हूं. इसलिए मेरे लिए टीम इंडिया से जुड़ना मुश्किल नहीं हुआ. सभी ने अच्छी तरह से स्वागत किया. बतौर कोच मेरी उम्मीदें बस इतनी ही हैं कि खिलाड़ी बढ़िया तरीके से तैयारी करें. ताकि हम शानदार खेल दिखा सके. कई सपोर्ट स्टाफ के मेंबर नए हैं, ऐसे में अभी हम किसी पर कुछ भी थोपने की कोशिश नहीं कर रहे हैं. 
बता दें कि टीम इंडिया साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन मैच की टेस्ट सीरीज़ और तीन मैच की वनडे सीरीज खेलेगी. बतौर परमानेंट हेड कोच राहुल द्रविड़ का ये पहला विदेशी दौरा है. साथ ही कोहली भी द्रविड़ के साथ नए ही हैं. दोनों ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में साथ में काम किया था. हालांकि, द्रविड़ और कोहली एक-दूसरे को लंबे समय से जानते हैं. टीम इंडिया के लिए साथ मुकाबले खेले भी हैं. लेकिन अब द्रविड़ नई भूमिका में हैं. ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में द्रविड़-कोहली की जोड़ी से फैन्स को बड़ी उम्मीदें हैं. टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी.