The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

ऑस्ट्रेलिया को हराकर रोहित ने दिया बहुत जरूरी सवाल का जवाब!

'इनको अभी वक्त लगेगा.'

post-main-image
मैच के दौरान रोहित शर्मा (AP)

इंडिया ने एक और द्विपक्षीय सीरीज़ जीत ली है. तीसरे और फाइनल T20I मैच में मेन इन ब्लू ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर सीरीज़ को 2-1 से जीता. इस मैच में इंडिया के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली. दोनों ने शानदार बैटिंग की और इंडिया को 187 रन के टार्गेट तक पहुंचाया. मैच के बाद रोहित शर्मा ने बताया कि उनकी टीम ने ये मैच कैसे जीता.

रोहित ने पोस्ट मैच प्रेसेंटेशन में कहा,

‘ये जगह स्पेशल है. यहां बहुत अच्छी यादें हैं, इंडिया के लिए खेलते हुए भी और डेक्कन चार्जर्स के लिए भी. सबसे अच्छी बात ये रही कि कई प्लेयर्स आगे आए और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. आप बतौर मैनेजमेंट इस बात से खुश होते हैं. T20s में मार्जिन ऑफ एरर बहुत छोटा रहता है. हमने अपने चांसेज लिए, और हम बहादुरी से खेला. कभी-कभी ये क्लिक नहीं करता. पर हम इससे सबक लेते हैं.’

रोहित ने आगे कहा,

‘हम और इंप्रूव कर सकते हैं. एक ब्रेक के बाद एक मजबूत टीम के खिलाफ वापसी करना आसान नही होता. डेथ बोलिंग में हमें और बेहतर करना है. बुमराह और हर्षल को थोड़ा वक्त लगेगा. हम उम्मीद करते हैं अगली सीरीज़ में वो अपनी लय में नज़र आएं.’

# मैच में क्या हुआ?

इंडिया ने टॉस जीता और रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया को बैटिंग करने के लिए कहा. फैसला गलत साबित हुआ. युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने 19 बॉल में पचासा जड़ कंगारुओं को तगड़ी शुरुआत दिलाई. पर इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के टॉपऑर्डर का कोई बैट्समैन नहीं चला. जॉश इंग्लिस और टिम डेविड ने कमाल की बैटिंग की और ऑस्ट्रेलिया को 186 तक पहुंचाया.

इंडिया के लिए अक्षर पटेल ने तीन अहम विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 200 के अंदर रोके रखा. जिक्र हर्षल पटेल का भी होना चाहिए, जिनका 20वां ओवर शानदार था. हालांकि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह, दोनों इस मैच को भूलना चाहेंगे. बुमराह ने चार ओवर में 50 और भुवी ने तीन ओवर में 39 रन खर्च किए.

इंडिया के लिए केएल राहुल पहले ही ओवर में लौट गए. रोहित शर्मा भी चौथे ओवर से आगे नहीं जा सके. इसके बाद विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की पार्टनरशिप ने इंडिया को मैच में बनाए रखा. दोनों ने मिलकर बोलर्स की खूब पिटाई की. सूर्या ने 36 बॉल में 69 और विराट ने 48 बॉल पर 63 रन की पारी खेली. इंडिया ने ये मैच छह विकेट से जीत लिया.

इस मैच को जीतने के साथ ही इंडिया ने ये सीरीज़ भी 2-1 से जीत ली है. इंडिया इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की T20I सीरीज़ खेलने वाली है. इस सीरीज़ का पहला T20I 28 सितंबर को केरल के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाना है.

Ind vs Aus T20 के बाद आइसलैंड क्रिकेट ने BCCI को क्या सुझाव दिया है?