The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"फोन तक नहीं किया... रिलीज़ कर दिया!"- इंडियन क्रिकेटर की बात सुनी?

IPL 2023 के लिए टीम्स तैयारी कर रही हैं.

post-main-image
केएल राहुल के साथ मनीष पांडे. (Courtesy: PTI)

IPL 2023 की तैयारियां शुरू हो गई हैं और हर टीम ने अपनी-अपनी रिलीज़-रिटेन की लिस्ट भी जारी कर दी है. कई टीम्स ने कुछ चौंकाने वाले फैसले भी लिए हैं, तो बाकियों ने उन्हीं प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखाया, जिनकी फ़ैन्स को उम्मीद थी. लखनऊ सुपर जॉइंट्स की बात करें तो मनीष पांडे (Manish Pandey) एक ऐसा नाम हैं, जिनपर काफी बात हुई.

पांडे का प्रदर्शन पिछले IPL में अच्छा नहीं रहा था. पांडे को नंबर तीन पर बैटिंग करने की जिम्मेदारी दी गई थी, जिसे वो निभा नहीं सके थे. स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए मनीष ने बताया,

नहीं, मुझे कोई कॉल नहीं आया. मुझे इसके बारे में उस दिन पता चला, जब उस लिस्ट की घोषणा की गई. कोई बातचीत ही नहीं हुई. पर कोई बात नहीं. प्लेयर होने के नाते आपको तैयार रहना चाहिए. क्योंकि जब आप बहुत मैच नहीं खेल रहे होते हो... मैं LSG का नज़रिया समझता हूं. वो मुझे रिलीज़ कर अपने लिए कुछ पैसा बचाना चाहते हैं. इससे वो दूसरे प्लेयर खरीद पाएंगे.

पांडे से पूछा गया कि क्या वो किसी दूसरी फ्रेंचाइज से बातचीत कर रहे हैं. पांडे ने जवाब दिया,

मैं अभी किसी भी टीम से बातचीत नहीं कर रहा हूं. मैं फिलहाल इन मैचों में अच्छा खेलने की कोशिश कर रहा हूं. देखते हैं, आगे क्या होता है.

‘संजू के लिए खुश हूं’

पांडे ने इंडिया के लिए 29 वनडे और 39 T20 मैच खेले हैं. 2021 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज़ के बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन को पांडे के आगे चुना गया. पांडे ने कहा कि वो वापसी करना चाहते हैं, लेकिन वो संजू सैमसन के टीम में शामिल होने से खुश भी हैं. उन्होंने कहा,

देखिए, बुरा तो लगता ही है. पर जो भी ये निर्णय ले रहा था, या जो भी इंडिया के लिए कुछ मैच खेल रहा था, मैं उनके लिए खुश हूं. संजू अच्छी बैटिंग कर रहे थे, मुझे लग रहा था कि उन्हें मौके मिलने चाहिए थे और मिले भी. इसलिए कोई नाराजगी नहीं है. लेकिन पर्सनली कहूं तो मैं और भी खेलना चाहता हूं और अपने आप को टॉप लेवल पर साबित करना चाहता हूं. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अब देखते हैं, आगे क्या होता है.

29 वनडे में पांडे ने 90.56 की स्ट्राइक रेट से 566 रन बनाए हैं. उनके नाम एक शतक और दो पचासे हैं. पांडे को टीम इंडिया में वापसी करने के लिए ढेर सारे रन्स बनाने होंगे. IPL ऑक्शन की बात करें तो 23 दिसंबर को ये केरल के कोची में होना है.  

धोनी, रोहित, विराट...किसी की कप्तानी में नहीं हो पाया ऐसा