The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

जय शाह के फैसले से खिसियाया पाकिस्तानी बोला- 'भाड़ में जाए भारत'

बढ़ती जा रही है एशिया कप की रार.

post-main-image
भारतीय क्रिकेट टीम, जय शाह. फोटो: PTI

एशिया कप 2023 होस्टिंग को लेकर छिड़े विवाद में भारत का पलड़ा भारी लग रहा है. शनिवार, 04 फरवरी को एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की मीटिंग में ये तो साफ नहीं हुआ, कि एशिया कप 2023 का आयोजन कहां होगा. लेकिन ये ज़रूर साफ हो गया, कि इस साल का वनडे फॉर्मेट में खेला जाने वाला एशिया कप पाकिस्तान में नहीं होगा.

एशिया कप को लेकर आ रही इन ख़बरों के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज़ जावेद मियांदाद का एक खिसियाया हुआ बयान आया है. बयान ऐसा, कि तमाम मीडिया रिपोर्ट्स की हेडिंग में इसे जगह मिल गई है. मियांदाद साहब ने दो टूक कहा है कि भारत को हमारे यहां खेलने नहीं आना तो वो भाड़ में जाएं.

एक मीडिया इवेंट के दौरान बात करते हुए जावेद मियांदाद ने कहा,

'मैंने तो पहले भी कहा था, अगर नहीं आना तो भाड़ में जाएं. हमें कोई फ़र्क नहीं पड़ता. मैंने हमेशा पाकिस्तान का समर्थन किया है. और आप जानते हैं कि जब भी कोई बात आती है तो मैं भारत को नहीं छोड़ता. लेकिन बात यह है, कि हमें अपने हिस्से को देखने की ज़रूरत है. और हमें इसके लिए लड़ना चाहिए.'

जावेद मियांदाद ने आगे ICC को जोड़ते हुए कहा,

'हमें परवाह नहीं है क्योंकि हमें अपने क्रिकेट की मेज़बानी करनी है. ये ICC का काम है. और अगर ICC भी इस मामले को नहीं संभाल सकता, तो फिर ऐसी किसी बॉडी की क्या ही ज़रूरत है. उन्हें हर टीम के लिए एक जैसे नियम बनाने चाहिए. अगर इस तरह की टीम्स नहीं आती हैं तो उन्हें प्रतिबंधित कर दिया जाना चाहिए. इंडिया होगा, अपने लिए होगा. हमारे लिए नहीं है.'

इस बीच अब PCB ने भारत में होने वाले क्रिकेट विश्वकप 2023 के बहिष्कार की बात दोहरानी शुरू कर दी है. साल 2023 के आखिर में भारत में 50 ओवर का क्रिकेट वर्ल्डकप होने वाला है. पाकिस्तान का कहना है कि अगर एशिया कप पाकिस्तान से बाहर जाता है, तो फिर पाकिस्तानी टीम भारत में विश्वकप खेलने नहीं आएगी.

भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते पिछले कई सालों से तल्ख़ रहे हैं. साल 2012-13 के बाद से दोनों मुल्कों के बीच एक भी द्विपक्षीय सीरीज़ नहीं हुई है. दोनों टीम्स सिर्फ ICC या एशिया कप में ही आमने-सामने होती हैं.

वीडियो: परवेज़ मुशर्रफ ने सौरव गांगुली से क्यों कहा, होटल से बाहर गए तो..!