The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

संजू को फिर किया गया टीम से बाहर तो शशि थरूर ने सबको लपेटे में ले लिया!

संजू के लिए शशि थरूर कौन से आंकड़े ले आए?

post-main-image
संजू सैमसन, शशि थरूर. फोटो: File Photo.

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज़ का आखिरी मुकाबला क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला जा रहा है. 37 ओवर पूरे होने तक तो टीम इंडिया का हाल बहुत अच्छा नहीं लग रहा है. सात भारतीय बल्लेबाज़ 170 रन पर ही पवेलियन लौट गए हैं. तीसरे वनडे में आउट होकर लौटने वाले बल्लेबाज़ों में संजू सैमसन नहीं हैं. क्योंकि संजू को एक बार फिर प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया है.

और अब तो आप सभी जान गए हैं कि जब भी संजू टीम से बाहर होते हैं तो सोशल मीडिया पर क्या होता है. संजू सैमसन ट्रेंड करने लगते हैं. एक बार फिर टॉस विलियमसन ने जीता, शिखर आए और प्लेइंग इलेवन से संजू के बाहर होने का ऐलान कर दिया. बस सोशल मीडिया पर #JusticeForSanjuSamson ट्रेंड कर गया.

वैसे तो जनता संजू को टीम से बाहर रखने पर खूब ट्वीट कर रही है. लेकिन इस बार एक ट्वीट राजनीतिक गलियारों से भी आया है. कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने भी एक ट्वीट में संजू को सपोर्ट किया है. उन्होंने तो आंकड़ों के साथ संजू सैमसन को खिलाने की मांग की है. शशि थरूर ने लिखा,

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, 'पंत ने नंबर चार 4 पर अच्छी बल्लेबाज की है, इसलिए उन्हें बैक करना ज़रूरी है.' वो एक अच्छे खिलाड़ी हैं जो कि फॉर्म में नहीं हैं. वो पिछली 11 में से 10 पारियों में फेल हुए हैं. वहीं सैमसन, वनडे क्रिकेट में 66 की औसत, पिछले सभी पांचों मैच में रन्स बनाए, वो बैंच पर हैं. विचार कीजिए.

दरअसल संजू सैमसन को T20 विश्वकप 2022 के बाद भारतीय टीम में चुना गया था. उन्हें न्यूज़ीलैंड दौरे पर वनडे और T20I दोनों टीम्स में शामिल किया गया. लेकिन T20I सीरीज़ में उन्हें एक भी मौका नहीं दिया गया. जबकि तीन वनडे की सीरीज़ में सिर्फ एक मैच में खिलाकर संजू को बाहर कर दिया गया. उस एक पारी में भी संजू ने 36 रन का योगदान दिया था.

वनडे के आंकड़ों की बात करें तो संजू ने भारत के लिए 11 वनडे मुकाबलों में 66 की शानदार औसत से 330 रन बनाए हैं. जिनमें पांच बार नॉट-आउट रहते हुए उन्होंने दो अर्धशतक भी जमाए हैं.  

संजू सैमसन टीम इंडिया में थोड़े अनलकी तो रहे हैं. पहले वनडे में मौके के बाद उन्हें दूसरे और तीसरे वनडे से सिर्फ इसलिए बाहर किया गया. क्योंकि टीम को एक अतिरिक्त गेंदबाज़ चाहिए था. 

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अंग्रेज़ी पर क्या कहा?