The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

इंग्लैंड के असिस्टेंट कोच को वीडियो शूट करना पड़ा महंगा!

बर्खास्त करने की फ़िराक में है इंग्लैंड बोर्ड.

post-main-image
पहली तस्वीर में जो रूट और जॉनी बेयरस्टो. दूसरी तस्वीर में इंग्लैंड के असिस्टेंट कोच ग्राहम थोर्प ( फोटो क्रेडिट : PTI)
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के असिस्टेंट कोच ग्राहम थॉप (Graham Thorpe) पर गाज गिरना तय माना जा रहा है. ग्राहम थॉप को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) बर्खास्त करने की तैयारी में है. दरअसल, पिछले दिनों होबार्ट में एशेज सीरीज जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर पार्टी की थी. इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी भी इस पार्टी में शामिल थे. और सुबह छह बजे तक पार्टी चली. बाद में बाकी मेहमानों द्वारा बढ़ते शोर की  शिकायत के चलते पुलिस को मजबूरन आना पड़ा. और पुलिस के आने के बाद खिलाड़ियों को बाहर निकाला गया. मौके पर नाथन लॉयन, ट्रेविस हेड, एलेक्स कैरी, जो रूट और जेम्स एंडरसन मौजूद थे. इस घटना का वीडियो खूब वायरल हुआ और सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों की खूब आलोचना भी हुई. जिसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को ऑफिशियल बयान जारी कर माफ़ी भी मांगनी पड़ी. अब पता चला है कि इस घटना का वीडियो किसी और ने नहीं बल्कि इंग्लैंड टीम के असिस्टेंट कोच ग्राहम थॉप ने रिकॉर्ड किया था. साथ ही होटल के अंदर ग्राहम थॉप ने कई बार मना किये जाने के बाद भी सिगार पी थी. बता दें कि माफी मांगने के बाद बोर्ड ने घटना की जांच-पड़ताल की. वायरल वीडियो में घटनास्थल पर मौजूद चार अधिकारियों में से एक को क्रिकेटरों से कहते हुए सुना जा सकता है.
'आपको पैक अप करने के लिए कहा गया है, इसलिए हमें आने के लिए कहा गया. सोने का समय है. शुक्रिया, आप बस अपना सामान समेट लें.'
हालांकि खिलाड़ियों पर आगे कोई कार्रवाई नहीं हुई. जांच में ये पता चला कि इस वीडियो को इंग्लैंड के असिस्टेंट कोच ग्राहम थॉप ने शूट किया था. वीडियो में उन्हें ये कहते हुए सुना जा सकता है.
'हमारे पास नाथन लियोन, रूट, कैरी और एंडरसन हैं. मैं सिर्फ वकीलों के लिए यह वीडियो बनाऊंगा. सुबह मिलते हैं सब.'
बता दें कि जब वीडियो वायरल हुआ तो इंग्लिश खिलाड़ियों को यकीन नहीं हो रहा था कि पब्लिक में वीडियो पहुंचाने का काम ग्राहम थॉप ने किया है. सभी खिलाड़ी उनसे नाराज़ थे. वैसे भी एशेज सीरीज़ में इंग्लिश बल्लेबाजों की नाकामी के बाद ग्राहम थॉप पहले ही सवालों के घेरे में हैं. पूरी सीरीज में इंग्लैंड टीम एक भी पारी में 300 रन नहीं बना सकी. बल्लेबाजों ने घटिया प्रदर्शन किया. माना ये भी जा रहा है कि मैनेजमेंट और खिलाड़ियों के बीच कम्युनिकेशन गैप था. ऐसे में इस घटना के बाद ECB ग्राहम थॉप को बर्खास्त करने के मूड में है.