The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बुमराह के कमबैक से डरे 'पाकिस्तानी', बोले- ये उंगलियां तोड़ देगा!

पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने बुमराह की जमकर तारीफ की है.

post-main-image
जसप्रीत बुमराह. फोटो: AP

'बुमराह T20 वर्ल्डकप में बल्लेबाज़ों की उंगलियां तोड़ देंगे.'

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया को ऐसा ही लगता है. लगभग ढाई महीने बाद भारतीय टीम में वापसी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने जिस तरह की गेंदबाज़ी की. उसके बाद हर किसी को ऐसा ही लगता है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की T20 सीरीज़ खेली जा रही है. जिसके दूसरे मुकाबले में बुमराह की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज़ों को मुश्किल में डाल दिया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ उनकी सटीक लाइन, लेंथ और यार्कर जबरदस्त रही. बुमराह ने 31 रन बनाकर कमाल कर रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच को यार्कर गेंद पर क्लीन बोल्ड किया, जिसके बाद विरोधी टीम के कप्तान खुद ताली बजाते नज़र आए. फिंच के अलावा बुमराह ने स्टीव स्मिथ को भी एक ऐसी यार्कर डाली कि वो ज़मीन पर गिर गए. इस गेंद पर स्मिथ चोटिल होने से बचे.

इस शानदार गेंदबाज़ी के बाद पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने उनकी जमकर तारीफ की है. कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्व कप 2022 में बल्लेबाजों के पैर की उंगलियों को तोड़ सकते हैं.

उन्होंने कहा,

'जसप्रीत बुमराह फिर से ट्रैक पर दिख रहे हैं. विरोधी टीम्स को अब सावधान रहने की ज़रूरत है, क्योंकि वह शानदार लय में लौटे हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ वाइड के साथ शुरुआत की, जो कि 140 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक रही. इसके बाद उन्होंने ऐरन फिंच को आउट करने के लिए तो एक कमाल की यार्कर डाली.'

कनेरिया ने आगे कहा,

'गेंद इतनी अच्छी थी कि फिंच इसकी तारीफ़ करने से खुद को नहीं रोक सके. इंजरी के बाद वापसी करना आसान नहीं होता. बुमराह ने दबाव में एक शानदार स्पेल फेंका. वह T20 विश्व कप में लोगों के पैरों की उंगलियां तोड़ने जा रहा है.'

जसप्रीत बुमराह की ऐसी तारीफ सिर्फ कनेरिया ही नहीं कर रहे. बल्कि कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स कर रहे हैं. दरअसल बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ उतरने से पहले 14 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ़ मैच खेला था. लेकिन पीठ की चोट से वापसी में भी उन्होंने उसी अंदाज़ में गेंदबाज़ी की जिसके लिए वो पहचाने जाते हैं. 

T20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम चाहेगी कि जसप्रीत बुमराह हैदराबाद में खेले जाने वाले तीसरे T20 में भी ऐसी ही गेंदबाज़ी करें. जैसी उन्होंने दूसरे T20 में की.

बुमराह की बॉलिंग पर जॉस बटलर ने क्या कहा?