The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बंगाल: 'समलैंगिक' लड़की को पीटा, प्राइवेट पार्ट जलाया, धमकी दी- परिवार को बता देंगे

आरोपियों ने रेप करने की भी कोशिश की.

post-main-image
सांकेतिक फोटो (साभार: आजतक)

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में एक लड़की को रिश्तेदारों ने ये कहकर बेरहमी से पीटा कि वो 'समलैंगिक' है. यही नहीं आरोप है कि उसके गुप्तांगों को भी जलाया गया. 7 नवंबर को पीड़िता ने अपने दो रिश्तेदारों और एक स्थानीय व्यक्ति के खिलाफ सागरडीघी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. इंडिया टुडे कि रिपोर्ट के मुताबिक, आरोप है कि पीड़िता के साथ रेप करने की कोशिश की गई और उसपर लोहे की छड़ों से हमला किया.

FIR में पीड़ित लड़की ने बताया, 

"मैं और मेरी दोस्त रोज़ मिलते थे. लेकिन 25 अक्टूबर वो नहीं आई. रात में, उसने मुझे फोन किया और मुझसे मिलने के लिए कहा. उसको पेट में दर्द था. इसलिए मैं उससे मिलने चली गई और रात को वहीं रुकने का फैसला लिया. अगले दिन सुबह करीब 11 बजे दो रिश्तेदार और एक गांव का आदमी हमारे कमरे में घुस आए, और हमसे पूछा कि हम दोनों एक जगह पर क्यों सो रहे हैं? हमने कहा कि हम लोग दोस्त हैं. इसके बाद तीनों ने हमे पीटा और गर्म रॉड से गुप्तांगों को जला दिया. तीनों ने हमारे कपड़े उतारे, रेप करने की कोशिश की. और धमकी दी कि अगर हमने किसी को बताया तो वो लोगों को हमारे रिश्ते के बारे में बता देंगे."

रिपोर्ट के मुताबिक घटना के बाद पीड़िता की मां भी वहां आई. उन्होंने बताया कि लड़की गांव में अपनी दादी के साथ रहती थी. दोनों लड़कियां एक साथ बड़ी हुई थीं. उन्हे एक-दूसरे के साथ रहना पसंद है. लेकिन स्थानीय लोगों ने उनकी दोस्ती को स्वीकार नहीं किया. रिपोर्ट के मुताबिक लोगों ने ये भी कहा कि उनमें से एक शादी भी करना चाहती थी लेकिन दूसरी पार्टनर ने मना कर दिया था.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के नाम साहेबुल शेख, कदम और साहब हैं. साहेबुल शेख को गांव से गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन कदम और साहब फरार हैं. 

मद्रास हाईकोर्ट ने एक समलैंगिक जोड़े के लिए क्या जरूरी फ़ैसला किया?