The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

UP: लड़की का नाम सेक्स वीडियो में डालकर वॉट्सऐप पर वायरल कर दिया

पुलिस कह रही है सबको गिरफ्तार नहीं कर सकते, नंबर बदल लो.

post-main-image
बाईं ओर: उस वीडियो का स्क्रीनशॉट जो वायरल हो रहा है. दाईं ओर: ये तस्वीर प्रतीक के तौर पर इस्तेमाल की गई है, 'हैप्पी न्यू ईयर' फिल्म का स्क्रीनशॉट है.

उत्तर प्रदेश का हापुड़ ज़िला. यहां एक गांव में रहने वाली रानी (काल्पनिक नाम) इस वक्त बेहद परेशान है. वजह है हापुड़ के लोगों के वॉट्सऐप पर घूम रहा एक सेक्स वीडियो. दरअसल, इस सेक्स वीडियो के ऊपर किसी ने रानी का नाम लिख दिया है. उसके बाद से उसके पास लगातार भद्दे मैसेज आ रहे हैं. लोग उसे अनाप-शनाप बोल रहे हैं. रानी और उसके परिवार का कहना है कि वीडियो में दिखने वाली लड़की वो नहीं है.

क्या है पूरा मामला?

रानी 18 साल की है. कॉलेज के फर्स्ट ईयर में है. उसने 'दी लल्लनटॉप' से संपर्क किया. बताया कि एक सेक्स वीडियो वायरल हो रहा है, जिस पर किसी ने उसके और उसके गांव का नाम लिख दिया है. इस वजह से उसके पैरेंट्स के रिश्तेदार से लेकर हर कोई उन्हें उल्टा-सीधा बोल रहा है. सोशल मीडिया पर कई लोग रानी को मैसेज करके भद्दी बातें बोल रहे हैं. रानी का कहना है,

'वीडियो में दिखने वाली लड़की मैं नहीं हूं, लेकिन जिस किसी के पास भी ये वीडियो जा रहा है, हर कोई सोच रहा है कि मैं हूं. क्योंकि उस पर मेरा नाम लिखा है और वीडियो में दिखने वाली लड़की 10-20 परसेंट मेरी तरह ही दिख रही है. न तो मैं वीडियो में दिख रहे लड़के को जानती हूं और न ही लड़की को. लेकिन अब ऐसा हो गया है कि मैं जहां भी जा रही हूं, हर कोई मुझे अजीब नज़रों से देख रहा है.'

रानी ने बताया कि उन्हें और उनके परिवार को वॉट्सऐप के जरिए ही ये वीडियो मिला था. उन्हें शक है कि पास के गांव में रहने वाले लड़कों ने वीडियो वायरल किया है. रानी ने बताया कि कुछ लड़के कई दिनों से उससे दोस्ती करना चाह रहे थे. कुछ ने उसे प्रपोज़ भी किया था, लेकिन जब उसने किसी का प्रपोज़ल एक्सेप्ट नहीं किया, तो लड़कों ने उसका नाम डालकर सेक्स वीडियो वायरल कर दिया.


Msg To Rani
वो मैसेज जो रानी को लगातार मिल रहे हैं. कुछ ऐसा लिखा है, जिसे हम दिखा नहीं सकते.

पुलिस में शिकायत की

रानी ने 1 मार्च को पुलिस में शिकायत की. हापुड़ थाना देहात में एप्लीकेशन दिया. पास के गांव में रहने वाले अभिषेक नाम के लड़के के ऊपर वीडियो वायरल करने के आरोप लगाए. पुलिस ने अभिषेक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने एक दूसरे लड़के शानू का नाम बताया. उसे भी हिरासत में लेकर पूछताछ की और थोड़ी देर बाद छोड़ दिया.

रानी का आरोप है कि पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है. कोई बड़ा एक्शन नहीं ले रही है. ये भी बताया कि पुलिस ने उससे साफ तौर पर ये कह दिया कि वो सारे लड़कों को नहीं पकड़ सकते, इसलिए वो ही अपना नंबर बदल ले.

हमसे पुलिस ने क्या कहा?

हमने हापुड़ थाना देहात के इंस्पेक्टर आर.एस. राणा को कॉल किया. उनसे कई बार पूछने पर भी कि पुलिस की तरफ से क्या कार्रवाई की गई है, जवाब यही दिया गया कि एक मीटिंग चल रही है उसके बाद बात करेंगे. हमने बाद में भी कई बार बात करने की कोशिश की. कॉल किया, लेकिन एक-दो बार रिंग जाने के बाद फोन स्विच-ऑफ आने लगा.

इसी दौरान हमने हापुड़ के एसपी संजीव सुमन को भी कॉल किया. उनके पीए ने कॉल उठाया. उन्होंने हमारी बात सुनी, लेकिन वो जवाब देते उसके पहले ही कॉल कट गया. फिर हमने कई बार कॉल किया, बात नहीं हो सकी. यूपी पुलिस की वेबसाइट पर भी हापुड़ के जिन-जिन पुलिस अधिकारियों के नंबर दिए गए थे, उन्हें कॉल किया गया. बात किसी से नहीं हो सकी.

साइबर सेल में भी शिकायत

रानी ने बताया कि उन्होंने साइबर सेल में भी मामले की शिकायत की, लेकिन वहां उनसे ये कह दिया गया कि जिस वॉट्सऐप से वो शेयर हुआ है, वो इंडिया का नहीं है इसलिए इस मामले में कोई हेल्प नहीं की जा सकती.

महिला हेल्पालाइन ने क्या कहा?

उत्तर प्रदेश में महिला हेल्पलाइन नंबर है 1090. रानी ने बताया कि उन्होंने यहां पर कॉल किया, तो उन्हें एक वॉट्सऐप नंबर देते हुए कहा गया कि वो सारी शिकायत लिखित में दे दें. साथ ही वो वायरल वीडियो और उन्हें आने वाले मैसेज के स्क्रीनशॉट भी दें.

हमारी टीम लगातार पुलिस अधिकारियों से बात करने की कोशिश में है, लेकिन अभी तक बात नहीं हो पाई है. बात होते ही स्टोरी अपडेट कर दी जाएगी.



वीडियो देखें: जुरासिक पार्क के डायरेक्टर की बेटी मिकेला गिरफ्तार, पॉर्न स्टार बनकर चर्चा में आई थीं