The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अर्चना गौतम अगर जीतीं तो चौराहे पर गर्दन कटा देंगे, हिंदू महासभा के प्रवक्ता का ऐलान

हिंदू महासभा के प्रवक्ता ने कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना गौतम को हिंदू संस्कृति विरोधी बताया है.

post-main-image
अर्चना ने धमकियों का जवाब देते हुए कहा, मैं डरी नहीं हूं. मैं आगे बढ़ूंगी."
अर्चना गौतम. आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हस्तिनापुर सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी. कल से ट्विटर पर इनका नाम ट्रेंड कर रहा है. हिंदू महासभा ने अर्चना को प्रत्याशी घोषित करने को हिंदुओं का अपमान बता दिया. संगठन के एक प्रवक्ता ने कह दिया कि अगर अर्चना जीतीं तो चौराहे पर गर्दन कटा लेंगे. क्या है माजरा? गुरुवार, 13 जनवरी, को कॉन्ग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. इसमें 125 लोगों के नाम थे, जिसमें 50 महिलाओं के नाम थे.
प्रियंका गांधी ने अपनी वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पार्टी ने कई पीड़ित और संघर्षशील महिलाओं को चुनाव लड़ने का मौक़ा दिया है. इस सूची में उन्नाव रेप विक्टिम की मां आशा देवी और नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ प्रोटेस्ट में गिरफ़्तार हुई सदफ़ जफ़र जैसे नाम शामिल थे. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कई मंचों से यह ऐलान किया था कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी 40% टिकट महिलाओं को देगी. पार्टी अपने वादे पर खरी उतरती दिखी और इसके लिए उन्हें ख़ूब वाहवाही मिली.
Untitled Design (11)
बाईं तरफ़ अर्चना गौतम और दाईं तरह अर्चना गौतम के साथ प्रियंका गांधी (तस्वीर :इंस्टाग्राम)

लेकिन एक नाम जो कल से ट्विटरिया बहसों का हिस्सा बन गया है, वह है अर्चना गौतम का. अर्चना को हस्तिनापुर सीट से विधानसभा का उम्मीदवार बनाया गया है. अर्चना पेशे से एक ऐक्ट्रेस और मॉडल हैं. 2014 में अर्चना ने 'मिस यूपी' का टाइटल जीता. फिर साल 2018 में 'मिस बिकनी इंडिया' और 'मिस इंडिया यूनिवर्स' का खिताब जीता. अर्चना गौतम 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' और 'हसीना पारकर' जैसी हिंदी फ़िल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं.
ट्विटर पर अर्चना गौतम को बिकनी गर्ल कहकर ट्रोल किया जा रहा है. 'कॉन्ग्रेस जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है' जैसी बातें भी चल रही हैं. 'हिंदू संगठन' भी अर्चना गौतम के नाम पर भड़क गए हैं. अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने कहा,
"ऐसे प्रत्याशियों को उतारना कांग्रेस की ओछी हरकत है. सोशल मीडिया पर प्रत्याशी की जो फोटोस वायरल है, वह बेहद आपत्तिजनक हैं."
न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के मुताबिक़. अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि अगर ऐसी प्रत्याशी हस्तिनापुर से जीत जाएंगी तो वह घंटाघर पर गर्दन कटा देंगे.
हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा ने कहा कि अर्चना गौतम को उम्मीदवार बनाना हिंदुओं को अपमानित करना है.
"यह कोई रहस्य नहीं है कि महाभारत युग से ही हस्तिनापुर हिंदू सहित विभिन्न धर्मों के द्वारा पूजनीय है. इसके साथ जैन धर्म के लिए भी बड़ा तीर्थ स्थल है. कांग्रेस ने यहां से बिकनी मॉडल को मैदान में उतारा है. अगर ऐसे प्रत्याशी यहां उतारे जाएंगे तो इसका क्या संदेश जाएगा. हम इस क़दम का विरोध करते हैं और पार्टी से उनका नाम वापस लेने की अपील करते हैं. वरना हम विरोध करने के लिए मजबूर होंगे."
अर्चना का भी जवाब आया - अर्चना ने फोन साक्षात्कार में न्यूज़ एजेंसी PTI से कहा, "मैं डरी नहीं हूं. मैं आगे बढ़ूंगी."
उनकी तस्वीरों की लगातार ट्रोलिंग के बारे में अर्चना ने जवाब दिया. कहा,
"मैं इसे सिर्फ ट्रोलिंग के अलावा और कुछ नहीं मानती. मेरा जन्म हस्तिनापुर में हुआ था. मैं इस क्षेत्र को अंदर और बाहर से जानती हूं और इसी लिए प्रियंका ने मुझे उपयुक्त पाया. जो लोग मेरी बिकनी पहने तस्वीरों को प्रसारित कर रहे हैं उन्होंने अपनी खुद की मानसिकता उजागर कर दी है. मैं जो करती हूं, मुझे उस पर गर्व है."
अर्चना ने अपनी मॉडलिंग वाली तस्वीरों को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि वे मिस बिकनी 2018 में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. मिस उत्तर प्रदेश 2014 और मिस कॉस्मो वर्ल्ड 2018 रही चुकी हैं. इसके साथ लोगों से विनती की कि वे उनके पेशे और राजनैतिक कैरियर को ना जोड़ें.