The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

राजस्थान: महिला इंस्पेक्टर ने लगाया पूर्व बीजेपी नेता पर रेप का आरोप

नेता को कांग्रेस का समर्थन करने पर बीजेपी से निकाला गया था.

post-main-image
मामले में महिला कॉन्स्टेबल रश्मि और नागौर के ASP संजय गुप्ता के भी नाम है (तस्वीर - सोशल मीडिया/आजतक)
राजस्ठान का भीलवाड़ा जिला. यहां एक महिला ASI ने पूर्व भाजपा नेता भंवर सिंह पलाड़ा समेत 12 लोगों पर रेप की शिकायत दर्ज कराई है. पीड़िता का आरोप है कि भंवर सिंह ने शादी का झांसा देकर 2018 से 2021 तक कई बार उसका रेप किया. मामला भीलवाड़ा शहर के प्रताप नगर थाने में दर्ज किया गया है. FIR में नागौर के पूर्व ASP संजय गुप्ता का भी नाम है. क्या है पूरा मामला? आजतक से जुड़े प्रमोद तिवारी की रिपोर्ट के मुताबिक़, रिपोर्ट में भंवर सिंह के ड्राइवर रविंद्र, पीए किशन पुरी, बॉडीगार्ड करण, बजरंग, विजय, संग सा, मनीषा, धीरज, महिला कॉन्स्टेबल रश्मि, नागौर के ASP संजय गुप्ता और शिव बन्ना का नाम है. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पीड़ित महिला ने शिकायत में बताया कि उसने साल 2018 में अपने ट्रांसफर के लिए नागौर के तत्कालीन ASP संजीव गुप्ता से बात की थी. ASP ने महिला को पलाड़ा से मिलने के लिए कहा. विधानसभा चुनाव के दौरान भंवर सिंह ASI के पुलिस लाइन स्थित क्वार्टर पर आया. कथित तौर पर रिवॉल्वर की नोक पर उसका रेप किया. पीड़िता ने विरोध किया तो शादी करने का झांसा दिया. इसके बाद कई बार अलग-अलग स्थानों पर उसका रेप करता रहा.
भंवर सिंह पलाड़ा
अजमेर ज़िला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा और भंवर सिंह पलाड़ा (तस्वीर - फेसबुक)

पीड़िता ने अपनी शिकायत में यह भी बताया है कि अप्रैल 2021 में वो जोधपुर गई थी. वहां भंवर सिंह पलाड़ा और उसके लोगों ने उसके साथ मारपीट की. आपत्तिजनक फोटो वायरल करने की धमकी दी थी. तब से पीड़िता के पास धमकी भरे फोन आते रहते हैं. पीड़िता ने यह भी कहा कि उसे जान का ख़तरा है. मामले की जांच शुरू भीलवाड़ा SP आदर्श सिद्धू ने मामले की जांच शाहपुरा ASP चंचल मिश्रा को सौंपी है.
जांच अधिकारी एएसपी चंचल मिश्रा ने कहा कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर प्रताप नगर थाने में भंवर सिंह पलाड़ा पर 2018 से 21 तक दुष्कर्म करने की FIR दर्ज की गई है. इस मामले में एडिशनल एसपी संजय गुप्ता, महिला कांस्टेबल, पलाड़ा के ड्राइवर, गार्ड सहित रिश्तेदारों को भी नामजद किया है. भंवर सिंह पलाड़ा कौन है? मामले का मुख्य आरोपी भंवर सिंह पलाड़ा अजमेर जिला प्रमुख और मसूदा की पूर्व विधायक सुशील कंवर का पति है. ज़िला प्रमुख के चुनाव के बाद ही भाजपा ने सुशील कंवर पलाड़ा और उनके पति भंवर सिंह पलाड़ा को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था, क्योंकि पलाड़ा ने चुनाव में कांग्रेस का समर्थन किया था. भंवर सिंह भाजपा की टिकट से विधायक का चुनाव भी लड़ चुका है.