The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

नीना गुप्ता को क्यों कहना पड़ा- सेक्सी कपड़े पहनने वाले लोग बेकार होते हैं

नीना गुप्ता का इंस्टाग्राम वीडियो खूब वायरल है.

post-main-image
हाल ही में नीना गुप्ता ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट की जिसमें वो ट्रोलर्स के बारे में बात कर रही हैं.
एक्ट्रेस नीना गुप्ता. अक्सर औरतों के लिए बने रूढ़िवादी मानसिकता की बखिया उधेड़ती नज़र आती हैं. हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वो कपड़ों को लेकर जज करने वाले, भद्दी टिप्पणी करने वाले ट्रोल्स को जवाब देती नज़र आ रही हैं.
वीडियो में नीना गुप्ता कह रही हैं,
"जो लोग ऐसे सेक्सी टाइप कपड़े पहनते हैं, जैसे मैंने पहने हैं वो लोग ऐसे ही होते हैं बेकार से. मैंने संस्कृत में एमफिल की हुई है. और भी बहुत कुछ किया हुआ है. तो कपड़े देखकर किसी को जज नहीं करना चाहिए."
वीडियो देखिएः हर उम्र और सेक्टर में ट्रोल होती हैं लड़कियां नीना गुप्ता के इस पोस्ट को कई लोगों ने सराहा है. लेकिन औरतों के साथ ऐसा अक्सर होता है कि उन्हें उनके पहनावे को लेकर जज किया जाता है. अगर वो पूरी तरह से पारंपरिक कपड़े पहन लें तो उन्हें आंटी या ओल्ड फैशन्ड कहा जाने लगता है. वहीं अगर वो स्कर्ट या ड्रेस पहन लें तो कहा जाता है कि वो अंग प्रदर्शन कर रही हैं, कई बार उन्हें कैरेक्टर सर्टिफिकेट तक थमा दिया जाता है. नीना गुप्ता की पोस्ट पर एक यूज़र का कमेन्ट है जिसमें वो लिखती हैं,
"मुझे हमेशा से साड़ी पहनकर, बालों में जुड़ा बनाने के साथ बड़ी बिंदी लगाना पसंद है. 22 साल की उम्र से लेकर आज तक मुझे साड़ी पहनना बहुत पसंद रहा है. लेकिन मुझे हमेशा ऑफिस में 'बहन जी' बुलाया गया और मेरा मज़ाक बनाया गया. पर ठीक है जितनी जिसकी सोच, उसकी उतनी पहुंच. किसे फर्क पड़ता है. "
User Comment
नीना के पोस्ट पर यूज़र का कमेन्ट

उम्र चाहे कोई भी हो सब में ड्रेसिंग के लिए समाज के पास एक खास मानक है. ये मानक सबसे ज़्यादा महिलाओं के लिए इस्तेमाल होते हैं. चाहे वो बॉलीवुड की एक्ट्रेस हो या एक सामान्य ऑफिस जाने वाली लड़की. पहले भी हो चुकी हैं नीना गुप्ता ट्रोल  ऐसा पहली बार नहीं कि नीना गुप्ता को उनके पहनावे के लिए ट्रोल किया गया हो. पिछले साल जब वो बॉलीवुड के गीतकार गुलज़ार को अपनी ऑटोबायोग्राफी 'सच कहूं तो' गिफ़्ट करने उनके घर पहुंचीं थी तब भी लोगों ने उनको उनके ड्रेस के लिए ट्रोल किया था. गुलज़ार के साथ अपनी मुलाकात का वीडियो नीना गुप्ता ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था. इस वीडियो में उन्होंने नीले रंग की शर्ट और शॉर्ट्स का सेट पहना था. इसपर लोगों ने कमेन्ट करना शुरू कर दिया कि नीना गुप्ता को गुलज़ार से साड़ी पहनकर मिलना चाहिए क्योंकि वो उनसे उम्र में बड़े हैं.
Neena
बाईं तरफ़ गुलज़ार से मिलने पहुंची नीना गुप्ता और दाईं तरफ़ यूज़र का कमेन्ट.

ये पहली दफा नहीं है, जब किसी एक्ट्रेस को किसी खास मौके पर उसके पहनावे के लिए ट्रोल किया गया है. प्रियंका चोपड़ा भी इसकी शिकार हो चुकी हैं. 2017 में प्रियंका अपनी हॉलीवुड फिल्म ‘बेवॉच’ को प्रमोट करने जर्मनी गई हुई थीं. वहीं पर वो भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलीं. उनकी मुलाकात की फोटोज़ के बाद प्रियंका को खूब सुनाया गया. सिर्फ इसलिए क्योंकि वो पीएम मोदी से मिलने घुटने तक की ड्रेस पहनकर चली गई थीं. बाद में प्रियंका ने भी इन ट्रोल्स पर ध्यान नहीं देने की बात कही थी.