The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

प्रड्यूसर पति के साथ काम क्यों नहीं करतीं विद्या बालन?

विद्या बालन और शेफाली शाह की फिल्म जलसा 18 मार्च को रिलीज़ हो रही है.

post-main-image
'जलसा'फ़िल्म में साथ दिखने वलीन हैं विद्या बालन और शेफाली शाह.
एक्ट्रेस विद्या बालन और शेफाली शाह. दोनों ने फिल्म प्रड्यूसर से शादी की है. दोनों ने ही अपने पतियों के साथ काम किया है. लेकिन अब दोनों का ही कहना है कि वो भविष्य में अपने-अपने पति के साथ काम नहीं करेंगी. इसके लिए दोनों ने अलग-अलग वजहें बताई हैं. विद्या बालन मानती हैं कि पति सिद्धार्थ कपूर के प्रोडक्शन में काम करने से उनपर आरोप लग सकते हैं कि उन्हें काम के लिए पति का फ़ेवर मिला है. वहीं शेफाली शाह मानती हैं कि उनके एक्टिंग चॉइस उनके पति के फिल्मों से मेल नहीं खाती.
विद्या बालन और सिद्धार्थ की शादी 2012 में हुई थी. विद्या ने साल 2013 में सिद्धार्थ के प्रोडक्शन में बनी फ़िल्म 'घनचक्कर' में काम किया था. फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई. फ्लॉप हो गई. इसके बाद विद्या ने सिद्धार्थ के साथ काम न करने का फैसला किया. उनका कहना है कि इस फ़िल्म के फ्लॉप होने से दोनों बेहद निराश हो गए थे.
Vidya
पति सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ विद्या बालन.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, विद्या बालन ने बताया कि जिस मुकाम पर वो हैं वहां तक पहुंचने में उन्हें बहुत मेहनत लगी है. वो नहीं चाहती कि उनकी सफलता के लिए कोई कहे कि उनकी उपलब्धियां उनके पति की वजह से है. विद्या ने कहा,
"मैं अपने पति से प्यार करती हूं. मैं नहीं चाहती कि ये उन्हें भी कोई ये कहे कि उनकी सफलता मेरी वजह से है. लोग कहते हैं कि आपका तो प्रोडक्शन हाउस है न और मैं कहती हूं कि मेरे पति का है, मेरा नहीं है. फर्क है. ये लोग नहीं समझते."
शेफाली शाह ने साल 2000 में विपुल अमृतलाल शाह से शादी की थी. विपुल फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं. उन्होंने विपुल के साथ 2005 में फ़िल्म 'वक़्त' और 2022 में 'ह्यूमन' वेब सीरीज़ में काम किया था. शेफाली ने बताया कि जिस तरह के कॉटेन्ट में वो रोल करना चाहती हैं वो उनके पति की फिल्मों से बहुत अलग है. शेफाली ने कहा,
"मैं सच में ये मानती हूं कि विपुल की फिल्में हम सभी को, पूरे परिवार को बदल देती हैं. अब तक मैंने जिस तरह का काम किया है उससे उनका सिनेमा बहुत अलग है. उन्होंने मुझे कभी भी ऐसा रोल ऑफर नहीं किया जिसके मैं लायक नहीं थी. मैंने भी उनसे कभी काम नहीं मांगा क्योंकि जैसा कि मैंने कहा, उनकी फिल्में सिर्फ़ मेरे रोल पाने से बहुत बड़ी हैं. और ये न सिर्फ़ मेरे लिए बल्कि पूरे परिवार के ज़रूरी है."
Shefali Vipul
पति विपुल शाह के साथ शेफाली शाह. (तस्वीर : विकिपीडिया)
एक तरफ जहां बॉलीवुड वालों पर नेपोटिज़्म के आरोप लगते हैं, वहां विद्या और शेफाली का ये स्टैंड यूनीक और इंस्पिरेशनल है.
दोनों की फिल्म जलसा 18 मार्च को रिलीज़ हो रही है.