The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

ख़ुद को "पैगंबर" बताकर 20 शादी की, यौन शोषण किया, 9 साल की बच्ची को भी नहीं छोड़ा!

खुद की बेटी से ही शादी करना चाहता था ये बंदा!

post-main-image
आरोपी सैमुअल रेपीली बेटमैन और चर्च ऑफ़ जीसस क्राइस्ट ऑफ़ लैटर-डे सेंट्स (फोटो - सोशल मीडिया)

अमेरिका के ऐरिज़ोना में एक धार्मिक नेता पर आरोप हैं कि उसने ख़ुद को पैगंबर बताकर 20 शादियां कीं. सभी का यौन शोषण किया. उसकी पत्नियों में से कई 15 साल से कम हैं. एक 9 साल की बच्ची भी है. आरोपी को सितंबर में गिरफ़्तार किया गया था. इस मामले की जांच FBI कर रही है. जांच में मालूम हुआ है कि स्वघोषित पैगंबर अपने इस यौन शोषण को "ऊपरवाले की मर्ज़ी' बताता था.

बेटी से करना चाहता था शादी!

वॉशिंगटन पोस्ट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक़, आरोपी का नाम सैमुअल रपाइली बेटमैन है. फ़ंडामेंटलिस्ट चर्च ऑफ़ जीसस क्राइस्ट ऑफ़ लैटर-डे सेंट्स की एक शाखा से जुड़ा हुआ है. 2019 में इस समूह का नेता बना. और, लगभग इसी समय के आस-पास अपनी बेटी से शादी करने की इच्छा ज़ाहिर की. जब उसकी पत्नी को पता चला, तो वो उससे अलग हो गई.

FBI के दस्तावेज़ों में कहा गया है कि 46 साल के इस आरोपी ने 20 महिलाओं से शादी की, जिनमें से कई नाबालिग हैं. ज़्यादातर 15 साल से कम उम्र की हैं.

फिर इसी साल के सितंबर में FBI ने कोलोराडो शहर में उसके दो ठिकानों पर छापा मारकर उसे गिरफ़्तार किया था. अभी वो ऐरिज़ोना जेल में बंद हैं. और, सितंबर से ही जांच एजेंसियां उसके ख़िलाफ़ सबूत इक्ट्ठा कर रही हैं. कथित तौर पर आरोपी कुछ लोगों के साथ मिलकर ऐरिज़ोना, यूटा, नेवादा और नेब्रास्का के बीच नाबालिगों को ले जा रहे थे, लेकिन आरोपी पर अभी तक सेक्स क्राइम के आरोप नहीं लगे हैं. FBI के दस्तावेज़ों के मुताबिक़, अभी इसके पर्याप्त सबूत नहीं हैं.

कुछ समय पहले आरोपी की SUV में दो महिलाओं को रोका गया था. इस मामले में भी बेटमैन की गिरफ़्तारी भी हुई थी, लेकिन जल्द ही ज़मानत मिल गई. फिर सितंबर की छापोमारी के बाद उसे गिरफ़्तार कर लिया गया. आरोप ये भी हैं कि आरोपी अपनी पत्नियों को शौच के लिए एक बाल्टी का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर करता था और ख़ुद एक महंगी ज़िंदगी जीता था. रियल एस्टेट और कोचिंग का बिज़नेस चलाता था और महंगी गाड़ियां चलाता था.

फेसबुक, ट्विटर पर हैरासमेंट के केस क्यों नहीं सुलझते, लड़की का बड़ा आरोप