The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

नग्न फोटो भेजकर सेक्स चैट करने को कहता था लड़का, लड़के की उम्र मत पूछिए

टेलीग्राम इस्तेमाल करने वाले सतर्क हो जाएं.

post-main-image
लड़के ने टेलीग्राम ग्रुप से लड़की का नंबर निकाला था. (तीनों तस्वीरें प्रतीक के तौर पर इस्तेमाल की गई हैं. क्रेडिट- Pixabay/टेलीग्राम का स्क्रीनशॉट

लॉकडाउन चल रहा है. स्कूल-कॉलेज बंद हैं. पढ़ने-पढ़ाने का सिलसिला अब ऑनलाइन ही हो रहा है. वीडियो कॉल के ज़रिए क्लास ली जा रही है, स्टडी ग्रुप के ज़रिए पढ़ाई-लिखाई की पोथियां इधर-उधर की जा रही हैं. इस वजह से लोगों के पर्सनल नंबर्स और अकाउंट के बारे में भी अनजान लोगों को जानकारी मिल रही है. और कुछ ने तो इन नंबर्स का गलत इस्तेमाल करना भी शुरू कर दिया है. हाल ही में एक मामला सामने आया. BA कर रही एक लड़की को छठवीं में पढ़ने वाले एक लड़के ने उसकी मॉर्फ्ड इमेज भेजी और उसके सहारे ब्लैकमेल करके सेक्स चैट करने का दबाव बनाने लगा.

क्या है मामला?

'इंडिया टुडे' के डिप्टी न्यूज एडिटर, क्राइम तन्सीम हैदर ने मामले की और अधिक जानकारी दी. दरअसल, ये घटना गाज़ियाबाद की है. लड़की BA की स्टूडेंट है और UPSC की तैयारी भी कर रही है. लॉकडाउन में पढ़ाई ठीक से हो जाए, इसके लिए वो एक टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ी थी. 7 मई को उसे एक पर्सनल मैसेज आया. उसमें पढ़ाई से रिलेटेड कोई जानकारी थी. इसलिए लड़की ने रिप्लाई कर दिया. उसके बाद उस नंबर से लड़की को उसकी अश्लील मॉर्फ्ड तस्वीर भेजी गई. फिर सेक्स चैट करने का दबाव बनाया गया. लड़की ने जब मना किया तो तस्वीर वायरल करने की धमकी दी गई.

इन सबसे लड़की परेशान हो गई. परिवार वालों के कई बार पूछने पर उसने सबकुछ बता दिया. फिर गाज़ियाबाद के एक थाने में शिकायत दर्ज कराई गई. छानबीन में पता चला कि आरोपी 14 साल का एक लड़का है.

'TOI' की रिपोर्ट के मुताबिक, जांच अधिकारियों का कहना है कि लड़के और उसके पैरेंट्स ने सभी आरोपों को खारिज किया है. लड़के का कहना है कि ये मैसेज भले ही उसके अकाउंट से भेजे गए हैं, लेकिन वो नहीं जानता कि किसने भेजे. उसका कहना है कि उसका फोन किसी ने हैक करके ये काम किया है.

इधर पुलिस का कहना है कि वो IP एड्रेस को खोज रहे हैं और टेलीग्राम से भी उन्होंने सारी जानकारियां मंगवाई हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की ने पुलिस के पास घटना से जुड़े हुए 18 स्क्रीनशॉट्स जमा करवाए हैं.


वीडियो देखें: पाकिस्तान में दो लड़कियों का एक वीडियो वायरल हुआ जिसकी उन्हें भयानक कीमत चुकानी पड़ी