The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'कांग्रेस अल्पसंख्यकों को उनके मन का खाना खाने देगी', योगी ने ये बात बोल कहा उन्हें वोट न देना

Uttar Pradesh में एक Rally के दौरान CM Yogi Adityanath ने आरोप लगाया कि Congress अल्पसंख्यकों को मन का खाना खाने का अधिकार देना चाहती है. आखिर ऐसा क्यों बोले योगी आदित्यनाथ?

post-main-image
CM आदित्यनाथ ने कांग्रेस को घेरा (फाइल फोटो- आजतक)

लोकसभा चुनावों के बीच CM योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के संभल जिले में रैली करने पहुंचे (Yogi Adityanath Congress Cow Slaughter). इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र का हवाला देते हुए पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए. CM ने दावा किया कि कांग्रेस अल्पसंख्यकों को गोमांस खाने का अधिकार देना चाहती है.

26 अप्रैल को CM योगी संभल सीट से BJP उम्मीदवार परमेश्वर लाल सैनी के समर्थन में बिलारी में चुनावी रैली करने गए थे. उन्होंने भाषण के दौरान कहा,

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि वो अल्पसंख्यकों को उनके पसंद के खाने की स्वतंत्रता देगी. यानी कि वो गोकशी को खुली छूट देना चाहते हैं. इन बेशर्म लोगों को देखो कैसे भारत की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. कह रहे हैं कि उन्हें खुली छूट दी जाएगी. ऐसा कैसे हो सकता है. जिस गाय को हम माता मानते हैं, उस गोमाता को ये कसाइयों को काटने के लिए देंगे. क्या हिंदुस्तान इसे स्वीकार कर पाएगा?

CM ने आगे कहा, 

मैंने सुना है कि भाई और बहन अयोध्या दर्शन करने जाने वाले हैं. जब इनकी सरकार थी तब कहते थे कि राम हुए ही नहीं. अब जब PM मोदी के प्रयासों से मंदिर बना तो कहते हैं कि राम तो सबके हैं. ये इनका दोहरा चरित्र है. इन्हें जब भी मौका मिलेगा ये धोखा देंगे. 

इसके अलावा CM ने कांग्रेस पर ST/ST और OBC के लिए आरक्षण को लेकर गंदी चालें खेलने की कोशिश करने का आरोप लगाया. बोले,

2004 और 2014 के बीच जब UPA सरकार सत्ता में थी, उन्होंने SC, ST और पिछड़ी जाति के लोगों के लिए आरक्षण को तोड़ने का काम किया.

CM ने PM मोदी के भाषण को दोहराते हुए ये भी कहा कि कांग्रेस स्त्रीधन को जब्त कर उसे रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के बीच बांटने का इरादा रखती है. दावा किया कि कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में लोगों की संपत्ति का एक्स-रे करने की बात कही है. 

ये भी पढ़ें- हाई कोर्ट ने क्यों कहा, गोहत्या कानून का बेज़ा इस्तेमाल कर रही है योगी सरकार

CM ने कांग्रेस के लिए कहा कि उन 'विषधर' लोगों को वोट नहीं दिया जाना चाहिए जो 'भारत माता की जय' बोलने और 'वंदे मातरम' गाने से भी झिझकते हैं. बोले- ‘उनको वोट जाने का मतलब भारत के खिलाफ साजिश रचने वालों को सम्मान देने के बराबर है.’

वीडियो: 'उल्टा लटका दिया जाएगा'...सीएम योगी ने दंगाइयों को चेतावनी देते हुए क्या- क्या कहा?