The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सीतापुर: खुलेआम बलात्कार की धमकी देने वाले महंत के खिलाफ अबतक कोई कार्रवाई नहीं

यूपी (UP) के सीतापुर (Sitapur) में एक महंत के द्वारा खुलेआम मुस्लिम महिलाओं को अपहरण और बलात्कार की धमकी देने का मामला सामने आया है. इस मामले में अभी तक यूपी पुलिस की ओर से भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है. वहीं सोशल मीडिया पर लोग लगतार पुलिस से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.

post-main-image
धार्मिक जुलूस में मुस्लिम महिलाओं को बलात्कार की धमकी देता महंत (फोटो: आजतक)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सुशासन और महिलाओं की सुरक्षा की बात करने वाले सीएम योगी (CM Yogi) के राज में ही कुछ लोग सरेआम कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं. कानून से इस तरह का खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कोई एक्शन भी नहीं लिया जा रहा है. बात है प्रदेश के सीतापुर जिले (Sitapur) की. यहां एक महंत के द्वारा खुलेआम मुस्लिम महिलाओं को बलात्कार की धमकी देने का मामला सामने आया है. इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि इस घटना को हुए कई दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक पुलिस (UP Police) ने महिलाओं के प्रति इस तरह के शब्दों को बोलने वाले इस महंत के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है.

मामला क्या है?

आजतक से जुड़े अरविंद मिश्रा से मिली जानकारी के मुताबिक घटना शनिवार, 2 अप्रैल की है. यहां खैराबाद इलाके में बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि ने नव संवत्सर के मौके पर जुलूस निकाला. महंत बजरंग मुनि कार में बैठा था और उसके समर्थक सड़क पर चल रहे थे. वायरल वीडियो के मुताबिक जब ये जुलूस खैराबाद की मस्जिद के सामने पहुंचा तो बजरंग मुनि ने माइक लेकर बोलना शुरू किया. महंत ने धर्म विशेष के लोगों को अशोभनीय बातें बोली और महिलाओं को बलात्कार की धमकी दी. वायरल वीडियो में बजरंग मुनि ने कहा,

"यहां पास में कहीं सूअरों का गांव है. मेरी हत्या के लिए सूअरों ने 28 लाख रुपए इकट्ठा किए हैं.... मैं बहुत प्यार से तुमको समझा दे रहा हूं कि अगर इस इलाके में तुमने कोई एक हिंदू लड़की छेड़ी , तो मैं खुलेआम तुम्हारे घर से तुम्हारी बहु-बेटियों को उठाकर बलात्कार करूंगा. जिस सूअर बड़े में 28 लाख रुपए इकट्ठा हैं, उस सूअर बाड़े के लोग सुन लो, न सूअरबाड़ा रहे न तुम रहोगे." 

 

यही नहीं इस से भी चौकने वाली बात ये है कि वायरल बीड़ियों में साफ दिख रहा है कि जब ये महंत इस तरह की घटिया बाते कह रहा था, उसकी गाड़ी के बगल में यूपी पुलिस का एक जवान भी मौजूद था, लेकिन किसी ने भी इसे रोकने की कोशिश नहीं की. यही नहीं खुद को आरएसएस और भाजपा नेताओं का करीबी बताने वाले बजरंग मुनि पर पहले भी जमीन के अवैध कब्जे के आरोप लगते रहे हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

अबतक कोई कार्रवाई नहीं

ये घटना 2 अप्रैल की है लेकिन अभी तक पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है. जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई और लोग पुलिस पर सवाल उठाने लगे, तब जाकर सीतापुर पुलिस की नींद टूटी. 7 अप्रैल को सीतापुर पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है, सुबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Sitapur Police On Twitter

वहीं जब आजतक के अरविंद मिश्रा ने खैराबाद पुलिस थाने के इंस्पेक्टर से इस मामले के बारे में बात की तो उन्होंने भी यही कहा कि मामले में कार्रवाई करने के लिए उच्चधिकारियों से बात की जाएगी. क्या पुलिस के इस ढीले रवैये से महिलाओं की प्रति होने वाले अपराधों को बढ़ावा नहीं मिलता है.

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- 

हैंडबैग के मार्केट की वजह से वुमन जींस की जेबें छोटी होती हैं? हिस्ट्री जान लीजिए