The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

1 लाख का खाना दबाकर निकल गई फैमिली, पुराने मामलों ने खोल दी पोल!

रेस्तरां (Restaurant) मालिक ने बताया कि उसने पुलिस से कई बार शिकायत की, लेकिन पुलिस ने फिर भी कार्रवाई नहीं की.

post-main-image
रेस्तरां मालिक ने फ़ेसबुक पोस्ट कर दी जानकारी. (फ़ोटो - फ़ेसबुक/Bella Ciao Swansea)

बीते दिनों यूके (UK) से एक ख़बर आई कि एक परिवार रेस्तरां में 1200 डॉलर (लगभग 1 लाख रुपये) का खाना खाकर बिना बिल पेमेंट किए भाग गया. बाद में पता चला कि ये परिवार कई बार ऐसा कर चुका है. अब पुलिस ने परिवार के दो लोगों को गिरफ़्तार किया है. साउथ वेल्स पुलिस (South Wales Police) ने बताया कि ऐन मैकडोनाग (39) और बर्नार्ड मैकडोनाग (41) पर 5 बार ठगी का आरोप बताया है. साथ ही ऐन मैकडोनाग पर चोरी के भी चार मामले दर्ज हैं.

मामला तब सामने आया, जब एक रेस्तरां के मालिक बेला सियाओ स्वानसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी. लिखा,

"उस पूरे परिवार को शर्म आनी चाहिए, जो बिना खाने का बिल पेमेंट किए चले गए. महिला ने क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने की कोशिश की. लेकिन हो नहीं पाया. फिर उसने कहा कि जब तब वो बाहर से आती है, तब तक उसका बेटा अंदर इंतज़ार करेगा. वो चली गई और वापस नहीं आई. थोड़ी देर बाद उसके बेटे को भी एक कॉल आई. इसके बाद उसने कहा कि मुझे जाना पड़ेगा और दौड़ते हुए भाग गया. इसके बाद हमारे पास पुलिस से संपर्क करने के अलावा और कोई ऑप्शन ही नहीं था."

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक़, रेस्तरां मालिक ने बताया कि परिवार कई मौक़ों पर ऐसा कर चुका है. बिना सोचे वो लूट मचाए हुए है. वो ऐसा इसलिए कर पाते हैं क्योंकि स्थानीय पुलिस ने कॉल को इमरजेंसी केस के रूप में नहीं देखा. मालिक ने आगे बताया कि उन्होंने CCTV रिकॉर्डिंग, फ़ोटोज और यहां तक कि उनकी गाड़ी के प्लेट नंबर पुलिस के पास भेजे. लेकिन इस पर पुलिस का जवाब था कि ये गाड़ी कई लोगों से जुड़ी है.

ये भी पढ़ें - जब यात्रियों को पता चला, ‘प्लेन में 1-2 मिनट का फ्यूल ही बचा है.’

रेस्तरां ला कैसोना के मैनेजर ने बताया,

“मैंने पुलिस से कॉन्टेक्ट करने के बाद भी 2 महीने का इंतजार किया. ऐसा होने के बाद भी पुलिस ने CCTV रिकॉर्ड भी नहीं जांचे.”

जब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, तो मैनेजर ने इसे अपने हाथों में लिया. इसके बारे में बार-बार अपनी बात और CCTV के फ़ोटोज फ़ेसबुक पर पोस्ट कीं. बाद में कई रेस्तरां मालिकों ने इसके बारे में पुलिस को जानकारी दी. इसके बाद बीते दिनों पुलिस ने फिर रिकॉर्डिंग मांगी. इसके बाद जब मैनेजर ने पुलिस से कहा कि रिकॉर्डिंग पहले से भेज दी गई है, तो जवाब आया कि ये बहुत पहले की बात है इसीलिए उनके पास रिकॉर्डिंग नहीं है. घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि जांच की जा रही है.

वीडियो: कोर्ट और यूके ने कह दिया फिर अब तक विजय माल्या भारत क्यों नहीं आया है?