The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Live: NIA ने बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया

आज यानी 28 मार्च की सारी बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी- CM Arvind Kejriwal की ED हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है. दिल्ली के CM की पत्नीSunita Kejriwal ने दावा किया है कि उनके पति को परेशान किया जा रहा है. वहीं DelhiHigh Court में आज एक जनहित याचिका को खारिज कर दिया गया जिसमें केजरीवाल को CM पदसे हटाने की मांग की गई थी. एक्टर Govinda एक बार फिर चुनावी राजनीति में वापसी करसकते हैं. उन्होंने शिवसेना के शिंदे गुट को जॉइन कर लिया है.

post-main-image
रामेश्वरम कैफे, बेंगलुरु. (फाइल फोटो)
LIVE UPDATES
8:53 PM
मार्च 28, 2024

बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के मुख्य आरोपी को NIA ने गिरफ्तार किया

NIA ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट केस में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. NIA ने मुजम्मिल शरीफ नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसे मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है. एक प्रेस रिलीज जारी कर NIA ने बताया है कि जांच एजेंसी ने 18 जगहों पर छापेमारी के बाद शरीफ को पकड़ा गया. एजेंसी का कहना है कि अभी दो और मुख्य आरोपियों की तलाश जारी है.

8:03 PM
मार्च 28, 2024

IPL 2024: KKR ने अल्लाह ग़ज़नफ़र और राजस्थान रॉयल्स ने केशव महाराज को टीम में शामिल किया

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 28 मार्च को चोटिल मुजीब उर रहमान के रिप्लेसमेंट के तौर पर अल्लाह ग़ज़नफ़र को टीम में शामिल किया है. जबकि राजस्थान रॉयल्स (RR) ने प्रसिद्ध कृष्णा के स्थान पर केशव महाराज को टीम में शामिल कर लिया है. 

7:24 PM
मार्च 28, 2024

महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने लोकसभा चुनाव के लिए 8 उम्मीदवार घोषित किए

एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. 28 मार्च को आई इस लिस्ट में 8 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इसमें कोल्हापुर से संजय मंडलीक तो हिंगोली से हेमंत पाटिल को टिकट दिया गया है. मुंबई दक्षिण-मध्य से राहुल शेवाले, शिर्डी (SC) से सदाशिव लोखंडे, बुलढाणा से प्रतापराव जाधव, मावल से श्रीरंग बारणे, रामटेक (SC) से राजू पारवे और हातकणंगले ने धैर्यशिल माने को टिकट दिया गया है.   

5:12 PM
मार्च 28, 2024

वकीलों की चिट्ठी पर प्रधानमंत्री मोदी बोले, डराना-धमकाना कांग्रेस की संस्कृति

देशभर के 600 वकीलों द्वारा सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को चिट्ठी वाला मामला तूल पकड़ रहा है. अब इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा- दूसरों को डराना-धमकाना कांग्रेस की पुरानी संस्कृति है. पांच दशक पहले भी इस पार्टी ने 'प्रतिबद्ध न्यायपालिका' का आह्वान किया था- वे बेशर्मी से अपने स्वार्थ के लिए दूसरों की प्रतिबद्धता चाहते हैं. लेकिन देश के प्रति किसी भी जिम्मेदारी से बचना चाहते हैं.

बता दें कि देश की अलग-अलग अदालतों के 600 से ज़्यादा सीनियर वकीलों ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाय चंद्रचूड़ को एक चिट्ठी लिखी है. लिखा है कि न्यायपालिका खतरे में है, इस पर तमाम तरह के दबाव डाले जा रहे हैं. तमाम गंभीर बातें इस लेटर में लिखी गई हैं.
 

5:05 PM
मार्च 28, 2024

शिवसेना के शिंदे गुट में शामिल हुए एक्टर गोविंदा, मुंबई नॉर्थ वेस्ट से लड़ सकते हैं चुनाव

एक्टर गोविंदा एक बार फिर चुनावी राजनीति में वापसी कर सकते हैं. शिवसेना के शिंदे गुट में शामिल हुए गोविंदा. पार्टी जॉइन करते वक्त महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद थे. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वो मुंबई नॉर्थ वेस्ट सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. 2004 में भी इसी सीट से सांसद बने थे गोविंदा. उन्होंने बीजेपी के कद्दावर नेता और तत्कालीन पेट्रोलियम मिनिस्टर राम नाइक को हराया था. 

3:57 PM
मार्च 28, 2024

"केजरीवाल का स्वास्थ्य ठीक नहीं, जनता जवाब देगी"

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हिरासत 4 दिन के लिए बढ़ा दी गई है. यानी अब वो एक अप्रैल तक ED की रिमांड में रहेंगे. इस बीच उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि उन्हें परेशान किया जा रहा है. केजरीवाल से मुलाकात के बाद 28 मार्च को सुनीता ने मीडिया से कहा, "ये तानाशाही नहीं चलने वाली है. उन्हें तंग किया रहा है. उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है. जनता जवाब देगी."

3:54 PM
मार्च 28, 2024

महाराष्ट्र में एक सीट को लेकर उलझे INDIA गठबंधन के दल

INDIA अलायंस कई राज्यों की तरह महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग फॉर्मूले को लेकर उलझा हुआ है. शिवसेना (उद्धव गुट) के 17 उम्मीदवारों की घोषणा के बाद कांग्रेस और एनसीपी मुंबई में एक सीट छोड़ने की मांग कर रही है. कांग्रेस के बाद एनसीपी (शरद खेमा) की नेता विद्या चव्हाण ने कहा कि मुंबई में 6 सीटें है. पार्टी चाहती है कि नॉर्थ ईस्ट मुंबई सीट उसे मिले. विद्या ने कहा कि अगर वो शिवसेना नहीं देना चाहती तो फिर उन्हें सेंट्रल मुंबई सीट चाहिए. अपने कार्यकर्ताओं को ज्यादा नाराज नहीं कर सकते. हालांकि इसके बाद एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि ये सिर्फ एक सीट का मसला है, इसको ठीक कर लिया जाएगा.

2:42 PM
मार्च 28, 2024

"रिमांड का सामना करने के लिए तैयार" केजरीवाल ने कोर्ट में क्या कहा?

कोर्ट में केजरीवाल की रिमांड पर सुनवाई पूरी हो गई है. कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. CM केजरीवाल ने सुनवाई के दौरान कहा कि वो ED रिमांड का सामने करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा है कि अब तक किसी भी कोर्ट ने उन्हें दोषी नहीं ठहराया है. ED ने केजरीवाल के बोलने का विरोध किया है. 

2:17 PM
मार्च 28, 2024

ED ने CM केजरीवाल की हिरासत बढ़ाने की मांग की है

ED ने अदालत में कहा है कि CM केजरीवाल से अभी और भी सवाल पूछे जाने हैं. इसलिए 7 दिनों के लिए हिरासत को बढ़ाने की मांग की है.

1:57 PM
मार्च 28, 2024

कोर्ट पहुंचे अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल को ED ने कोर्ट में पेश किया है. आज उनकी कस्टडी खत्म हो रही है. ऐसे में ED फिर से 7 दिनों के कस्टडी की मांग कर सकती है. कोर्ट में पहुंचने के बाद केजरीवाल ने कहा कि ये राजनीतिक साजिश है, जनता इसका जवाब देगी.

कोर्ट में CM की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी पहुंच चुकी हैं.

1:39 PM
मार्च 28, 2024

फिलहाल CM पद पर बने रहेंगे अरविंद केजरीवाल, दिल्ली हाई कोर्ट ने हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया

दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने के लिए दायर जनहित याचिका (PIL) को खारिज कर दिया है. कोर्ट ने कहा कि इस मामले में न्यायिक हस्तक्षेप की कोई गुंजाइश नहीं है.

12:59 PM
मार्च 28, 2024

AAP के गोवा प्रदेश अध्यक्ष अमित पालेकर पणजी ED के ऑफिस पहुंचे

ED ने गोव के चार AAP नेताओं को समन भेजा था. गोवा प्रदेश अध्यक्ष अमित पालेकर को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था. जिसके बाद अमित पालेकर पणजी में ED के ऑफिस पहुंच गए हैं.

10:16 AM
मार्च 28, 2024

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने MVA गठबंधन पर साधा निशाना

केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी (MVA) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है,

“जो देश जोड़ने निकले थे. आज आपस में टूट-फूट गए हैं. PM मोदी देश को आगे बढ़ा रहे हैं. एक तरफ है देश को बनाने वाली शक्ति है तो दूसरी तरफ है देश को बांटने वाली शक्ति. जनता को इन शक्तियों के बीच निर्णय लेना है. और जनता PM मोदी को ही चुनेगी.”

आज दोपहर में MVA गठबंधन की एक मीटिंग होनी है.

9:47 AM
मार्च 28, 2024

ED के सामने पेश नहीं होंगी महुआ मोइत्रा

TMC नेता महुआ मोइत्रा आज ED के सामने पेश नहीं होंगी. उन्हें विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले में ED ने समन भेजा था. मोइत्रा आज कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगी.

8:49 AM
मार्च 28, 2024

'अरविंद केजरीवाल CM रहेंगे या नहीं?' दिल्ली हाई कोर्ट में आज होगी सुनवाई

Delhi High Court में आज एक जनहित याचिका पर सुनवाई होनी है. इसमें केजरीवाल को CM पद से हटाने की मांग की गई है. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश की अगुवाई वाली पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी. याचिका में कहा गया है कि केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद पर बने रहने से कानूनी प्रक्रिया बाधित हो सकती है और राज्य की संवैधानिक मशीनरी खराब हो सकती है. साथ ही ED की हिरासत से मुख्यमंत्री के निर्देश भेजे जाने पर भी रोक लगाने की मांग की गई है.

8:38 AM
मार्च 28, 2024

अरविंद केजरीवाल की कस्टडी खत्म, CM की पत्नी ने बड़ा दावा किया है

Arvind Kejriwal की ED की कस्टडी आज खत्म हो रही है. उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा. ED फिर से केजरीवाल के हिरासत की मांग कर सकती है. CM की पत्नी Sunita Kejriwal ने दावा किया है कि आज कोर्ट में केजरीवाल कोई बड़ा खुलासा किया कर सकते हैं. उन्होंने कहा था कि अरविंद केजरीवाल आज कोर्ट में बताएंगे कि कथित शराब घोटाले का पैसा कहां गया और वो इसका सबूत भी देंगे.

Arvind Kejriwal wife Sunita Kejriwal
प्रेस कॉन्फेंस के दौरान सुनीता केजरीवाल (तस्वीर साभार: PTI)
8:29 AM
मार्च 28, 2024

लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के मतदान के लिए आज से नामांकन शुरू

Lok Sabha Election के लिए दूसरे चरण के मतदान के लिए आज से नामांकन भरे जाएंगे. नामांकन की अंतिम तिथि 4 अप्रैल है. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है. वोटों की गिनती 4 जून को की जाएगी.

दूसरे चरण में (26 अप्रैल को) कहां-कहां चुनाव होंगे-

असम5- दरांग-उदलगुड़ी, दिफू, करीमगंज, सिलचर, नगांव
बिहार5- किशनगंज,कटिहार,पूर्णिया,भागलपुर,बांका
छत्तीसगढ़3- राजनांदगांव, महासमुंद, कांकेर
कर्नाटक14- उडुपी चिकमंगलूर, हसन, दक्षिण कन्नड़, चित्रदुर्ग, तुमकुर, मंड्या, मैसूर, चामराजनगर, बेंगलुरु ग्रामीण, बेंगलुरु उत्तर, बेंगलुरु सेंट्रल, बेंगलुरु साउथ, चिकबल्लापुर,कोलार
केरल20- कासरगोड, वडकारा, वायनाड, कोझिकोड, मलप्पुरम, पोन्नानी, पलक्कड़, अलाथुर, त्रिशूर, चलाकुडी, एर्नाकुलम, इडुक्की, कोट्टायम, अलाप्पुझा, मावेलिककारा। पथानामथिट्टा, कोल्लम, अटिंगल, तिरुवनंतपुरम
मध्य प्रदेश7- टीकमगढ़, दामोह, खजुराहो, सतना, रिवा, होशंगाबाद, बेतुल
महाराष्ट्र8- अकोला, अमरावती, वर्धा, बुलढाणा, यवतमान हाशिम, हिंगोली, नांदेड़ और परभणी
मणिपुर1- आउटर मणिपुर (लोकसभा क्षेत्र के अंदर आने वाले कुछ विधानसभा सीटों पर)
राजस्थान13- टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा, झालावाड़-बारां
त्रिपुरा1- त्रिपुरा ईस्ट
उत्तर प्रदेश8- अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा
पश्चिम बंगाल3- दार्जिलिंग, रायगंज, बालुरघाट
जम्मू एंड कश्मीर1- जम्मू
कुल सीट-89

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 7 चरणों में, देश की किस सीट पर कब वोटिंग? एक क्लिक में सब जानिए

8:04 AM
मार्च 28, 2024

Maharashtra में MVA गठबंधन की मीटिंग आज

महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी (MVA) के नेता आज दोपहर में बैठक कर सकते हैं. इस बैठक में इलेक्शन कैंपेनिंग और घोषणा पत्र की रणनीति पर चर्चा होनी है. साथ ही वो सांगली और मुंबई की दो अन्य सीटों के विवाद पर भी चर्चा कर सकते हैं.

शरद पवार, उद्धव ठाकरे और बालासाहेब थोराट समेत अन्य नेता वहां मौजूद रहेंगे. उद्धव ठाकरे शिवसेना ने 17 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है.