The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

इस बच्ची का शरीर बीमारी की वजह से पेड़ जैसा बनता जा रहा है

इस बीमारी के अब तक सिर्फ 4 केस सामने आए हैं.

post-main-image
Image: Shutterstock
बांग्लादेश की बच्ची है. नाम है मुक्तामोनी. उम्र 12 साल. इसको अजीब सी बीमारी है जिसकी वजह से शरीर का ऊपरी हिस्सा इनफेक्टेड है. सीने के दाएं तरफ का हिस्सा ब्राउन कलर का हो गया है. पूरे सीने में असहनीय दर्द होता है. दाएं हाथ पर भी उन्हीं कीटाणुओं का असर हो गया है जो सीने में हैं. जिनकी वजह से वो काफी सूज गया है और सूजन बढ़ती जा रही है. दूसरी तरफ का हिस्सा नॉर्मल है लेकिन डॉक्टर्स का मानना है कि उधर भी फैल सकता है.
Image: Dailymail
Image: Shutterstock

डेलीमेल की खबर के मुताबिक मुक्तामोनी आजकल ढाका मेडिकल कॉलेज में भर्ती है. डॉक्टर्स पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इसे "ट्रीमैन डिजीज" ही है या कुछ और. लक्षण तो उसी के दिख रहे हैं. इस बीमारी को एपिडर्मोडिस्प्लेसिया वेरोसिफॉर्मिस कहते हैं, टफ नाम है न? बीमारी भी बड़ी टफ है. इसमें पूरा शरीर या शरीर का कुछ हिस्सा पेड़ जैसा हो जाता है.
ये लड़की पहली ऐसी मरीज नहीं है. पिछले साल जनवरी में बांग्लादेश में ही एक ट्रीमैन के बारे में खबर आई थी. 27 साल का अबुल बजंदर परेशान था. उसके हाथ पेड़ की शाखों जैसे हो गए थे. बांग्लादेश के ही ठाकुर गांव में 10 साल का लड़का रिपोन सरकेर मिला था जिसके हाथ पेड़ जैसे हो गए थे.
tree man
Image: Barcroft and Rex



ये भी पढ़ें:

इस आदमी की टट्टी ने 27 गाड़ियों में आग लगा दी

बिहार के इस गांव में एक भी टॉयलेट नहीं है, वजह जानकर सिर पकड़ लोगे

दिमाग निकल कर नाक पर लटक गया, 10 घंटे लगे ऑपरेशन में