The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

आर्मी कैंप में घुसे आतंकी, तीन जवानों को मार डाला, उरी जैसा हमला करना चाहते थे!

पता चलते ही सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग की और दोनों आतंकियों को मार गिराया

post-main-image
सेना की कार्रवाई (फाइल फोटो: आजतक)

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के परगल से 11 अगस्त की सुबह एक आतंकी हमले (terrorist attack) की खबर आई. जानकारी के मुताबिक दो आतंकियों ने परगल आर्मी कैंप में घुसने की कोशिश की थी. इसका पता चलते ही सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग की और दोनों आतंकियों को मार गिराया. हालांकि, इस आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हो गए.

आर्मी कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे थे आतंकी

राजौरी से परगल कैंप 25 किमी की दूरी पर है. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, आर्मी कैंप में आतंकियों ने आत्मघाती हमला किया था. आतंकी अंधेरे में परगल स्थित सेना की एक कंपनी की ऑपरेटिंग बेस में घुसने की कोशिश कर रहे थे. इस पर अलर्ट जवानों ने संदिग्धों को देख फायरिंग शुरू कर दी. आतंकियों ने भी गोली चलाई. 

क्या उरी जैसे हमले की साजिश रची गई थी?

जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि राजौरी के दारहाल इलाके में परगल स्थित सेना कैंप की बाड़ किसी ने पार करने की कोशिश की थी. इस दौरान दोनों ओर से गोलियां चलीं. इसके बाद दारहल थाने से 6 किलोमीटर दूर तक अतिरिक्त दल भेजे गए.

माना जा रहा है कि आतंकियों ने उरी जैसे हमले की कोशिश की थी, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया. वहीं इस दौरान कुछ जवानों के घायल होने की भी खबर है. भारतीय सेना के एक अधिकारी के मुताबिक इस आतंकवादी हमले में घायल सेना के जवानों में एक अधिकारी भी शामिल हैं और उन्हें इलाज के लिए भेजा गया है. 

भारतीय सेना के अधिकारियों ने बताया कि 16वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मनजिंदर सिंह जमीनी हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक ऑपरेशन खत्म हो चुका है. बता दें कि इससे पहले बुधवार, 10 अगस्त को सुरक्षाबलों ने बडगाम में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था. मारे गए आतंकी लश्कर के थे. 

वीडियो- दुनियादारी: काबुल में गुरुद्वारे पर हुए आतंकी हमले के पीछे की पूरी कहानी क्या है?