The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कश्मीर: सेब के बाग जा रहे कश्मीरी पंडित भाइयों से नाम पूछ आतंकियों ने चलाईं गोलियां, एक की मौत

शोपियां में हुए हमले में कश्मीरी पंडित सुनील कुमार भट्ट की मौत हो गई, जबकि दूसरा भाई परतिंबर नाथ गंभीर रूप से घायल हो गया है.

post-main-image
कश्मीरी पंडित की हत्या (फोटो -आजतक)

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) में मंगलवार, 16 अगस्त को आतंकियों ने दो कश्मीरी पंडित (Kashmiri Pandit) भाइयों पर अंधाधुंध फायरिंग (Firing) कर दी. हमले में एक भाई सुनील कुमार भट्ट की मौत हो गई है, वहीं दूसरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकियों ने पहले दोनों भाइयों से उनका नाम पूछा. फिर उनकी पहचान जानने के बाद उनके ऊपर गोलियां चला दीं. घटना शोपियां के छोटेपोरा इलाके की है.

आज तक को मिली शुरुआती जानकारी के मुताबिक, सुनील भट्ट और उसका भाई अपने सेब के बाग में जा रहे थे. इसी दौरान आतंकियों ने उनसे नाम पूछा और फिर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया. टारगेट किलिंग में कश्मीरी पंडित सुनील कुमार भट्ट की मौत हो गई, जबकि दूसरा भाई परतिंबर नाथ गंभीर रूप से घायल हो गया है. उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. 

शोपियां में हुए इस हमले को लेकर जम्मू कश्मीर के उपराजयपाल मनोज सिन्हा की तरफ से ट्वीट कर संवेदनाएं जताई गईं. उन्होंने लिखा,  

मेरी संवेदनाएं सुनील कुमार के परिवार के साथ हैं. घायल के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. हम सभी को इस आतंकी हमले की निंदा करनी चाहिए. ये बर्बर हमला करने वाले आतंकवादियों को छोड़ा नहीं जाएगा. 

मामले पर तमाम पार्टियों के नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है. आतंकी घटना को लेकर बीजेपी नेता निर्मल सिंह ने कहा,

कश्मीर में एक बार फिर से आतंकियों ने कायराना हरकत की है. सुनील कुमार अपना काम कर रहा था, लेकिन आतंकियों ने ये हरकत की. लेकिन आतंकवादी कितनी भी कोशिश कर लें, वो अपने मंसूबों में कभी भी कामयाब नहीं होंगे.

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने इस घटना के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को जिम्मेदार ठहराया. कहा,

जम्मू-कश्मीर में उप राज्यपाल मनोज सिन्हा पूरी तरह फेल रहे हैं. उन्होंने सुरक्षा का हवाला देकर धारा 370 को हटाने की बात कही थी. लेकिन घाटी में कश्मीरी पंडित असुरक्षित हैं.

वहीं पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के सज्जाद लोन ने इस आतंकवादी वारदात को लेकर कहा,

शोपियां में आतंकियों ने एक और कायराना हमला किया है. हम हिंसा के इस जघन्य कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं. परिवार के लिए मेरी संवेदनाएं.

वहीं जम्मू-कश्मीर के बीजेपी अध्यक्ष रवींद्र रैना ने कहा कि ये वारदात पाकिस्तान के आतंकवादियों की तरफ से अंजाम दी गई है और उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा.

देखें वीडियो- कश्मीर में आतंकियों ने माता-पिता की अपील पर किया सरेंडर